taktomguru.com

लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी

पवित्र इब्स लंबी बिखरी तीरंदाजी पक्षी

पवित्र इब्स लंबी बिखरी तीरंदाजी पक्षी

एसएसीआरडी आईबीआईएस: थ्रेसकीओमिस एथियोपिकस

परिवार: Tresquiórnidos।

आदेश: Ciconiformes।

वर्ग: पोल्ट्री

लगभग 65 सेमी लंबाई और पंखों में लगभग एक मीटर की अनजान पक्षियों, उनके पास एक लंबे, धीरे-धीरे कटे हुए चोंच होते हैं, जो काले सिर और गर्दन के साथ व्यावहारिक रूप से पंख से मुक्त होते हैं। शेष शरीर में सफेद पंख होते हैं, जो पंखों और पूंछ के सिरों पर अंधेरे होते हैं, जिनमें एक विशेषता काला होलीश-एन रंग होता है। पैरों, लंबे, उंगलियों में अंत एक वेस्टिगियल इंटरडिजिटल झिल्ली से जुड़े, लगभग मौजूद नहीं है। नर और मादाएं स्पष्ट रूप से वही हैं। वे यूरोप के दक्षिण-पूर्वी देशों में अफ्रीका, पश्चिमी एशिया और, विचित्र रूप से क्रिस-ए और अनपेक्षित युवाओं के जोड़ों से बना अनियमित उपनिवेशों में मुक्त रहते हैं।

जीवनकाल: वे बीस साल के आंकड़ों तक पहुंच सकते हैं।

आवास: पवित्र आइबिस, कई स्थानों पर पारंपरिक रूप से निवास कि लुप्तप्राय नहीं माना जा सकता से गायब हो गया, लेकिन फिर भी, बड़े जंगली उद्यान के लिए उनके अनुकूलन जो हल्के, समशीतोष्ण जलवायु या में विशाल खेतों है प्रशंसकों का एक दंभ है उपोष्णकटिबंधीय। आसानी से अनुकूलनीय, वे बड़े योगदान के कई पेड़ों के साथ अपने नए घरों, चौड़े, खुले, जल्दी से परिचित हो जाते हैं, हालांकि वे व्यापक ताज के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह महसूस करते हैं। उन्हें कठोर सर्दियों के दौरान खुद को फ्राइज़ी-ओ से बचाने चाहिए और उनको घेरने वाले घेरे में एक उथले तालाब की आवश्यकता होती है।




खाद्य: Omníshy Voro, और मेहतर सरीसृप, उभयचर, कीड़े, जैविक कचरे, जानवरों के रूप में सड़न asíshy-, कीड़े-भक्षी, आदि के साथ आकर्षित कर सकते हैं कैद में, यह सभी तरह के रसोई अपशिष्ट, मांस कटौती, minnows और यहां तक ​​कि उबला हुआ या कच्चे बटेर अंडे का उपभोग करने के लिए अनुकूल है।

चरित्र और व्यवहार: मिलनसार और आम तौर पर pacíshy-GRAPHICS,, विवादों में प्रवेश करने के बिना अन्य पक्षियों पार्क के साथ निवास स्थान का हिस्सा हालांकि कभी कभी प्रभावी rampages की तुलना में अधिक शानदार में संलग्न कर सकते कर सकते हैं। Compañíshy- पेड़ों पर आराम करने वाली अन्य प्रजातियों में से एक को बर्बाद न करें और लगभग अविश्वसनीय तरीके से पालतू जानवर आने वाले व्यक्ति की उपस्थिति में उपयोग करें।

परवाह: उन्हें खुले संरक्षित क्षेत्रों में बड़े जंगली इलाकों की आवश्यकता होती है, जो कठोर सर्दियों या तेज हवाओं के दौरान गर्म, संलग्न लेकिन अच्छी तरह से हवादार बाड़ों से प्रतिस्थापित किया जाएगा। पोषण का अध्याय कोई विशेष समस्या नहीं पेश करता है, हालांकि विघटनकारी पदार्थों से बचा जाना चाहिए, जिससे अत्यधिक अप्रिय गंध हो सकती है।

प्रजनन: जोड़े अपने घोंसले का निर्माण करने के लिए एक लंबे पेड़ के ताज में एक जगह चुनते हैं, जो कि अन्य जोड़ों के करीब हो सकता है, लेकिन हमेशा पर्याप्त घने आर्बोरियल द्रव्यमान में। शाखाएं, पौधे के तंतुओं और अन्य सामग्रियों में भूरे रंग के कपड़ों के साथ दो से तीन नीले सफेद अंडे का ग्रहण होता है, जिसे माता-पिता दोनों तीन हफ्तों तक उगाया जा सकता है। एक भूरे रंग के नीचे ढंके लड़कियां, फ्लाईस डिस्की-पर, घूमने में सक्षम होने से पहले, पास की शाखाओं पर घोंसला पेचिंग छोड़ देती हैं। जोड़ी, बहुत सोलिश-सीता, अपने छोटे बच्चों को तब तक खिलाती है जब तक कि वे उड़ने और जीवित खरीद सकें।

रोगों: वे ठंड और आंतों के विकारों के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं, जो क्लाइमेटोलॉजी में अक्सर होते हैं-उनके वितरण क्षेत्र से अलग होते हैं।

यदि आपको Largo Pico Arqueado के आइटम इब्स सेक्रेड Ave पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रॉयल गिद्ध या शाही condorरॉयल गिद्ध या शाही condor
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
Bonebreaker पक्षी मेक्सिकोBonebreaker पक्षी मेक्सिको
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
शुतुरमुर्ग के गुणशुतुरमुर्ग के गुण
आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)
डायनासोर - पक्षियों (लापता लिंक)डायनासोर - पक्षियों (लापता लिंक)
म्यूट हंस या म्यूट हंस म्यूट करेंम्यूट हंस या म्यूट हंस म्यूट करें
Ave. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूकAve. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूक
सफेद पेलिकन की विशेषताएंसफेद पेलिकन की विशेषताएं
» » लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी
© 2021 taktomguru.com