taktomguru.com

कुत्ते एलर्जी के साथ लाइव

आप जब कुत्तों की उपस्थिति में साँस लेने में नाक की भीड़, खांसी या कठिनाई से ग्रस्त हैं, तो निराशा नहीं है वहाँ कई कुत्ते सौंदर्य उत्पादों है कि आसान सहन करने के लिए कुत्ते को रूसी से एलर्जी हो सकती है। यदि आप एक कुत्ता चाहते हैं, लेकिन आपके पास एलर्जी है, एक हाइपोलेर्जेनिक नस्ल खरीदने, या गोद लेने पर विचार करें।

एयर फिल्टर. वायु फिल्टर पर्यावरण डेंडर सहित पर्यावरण से एलर्जी चूसते हैं। पूरे घर को कवर करने वाले व्यक्तिगत कणों के लिए एक उच्च दक्षता फ़िल्टर का उपयोग करें, या अलग-अलग कमरों के लिए छोटे सफाई उत्पादों का उपयोग करें। यदि आप अन्य पदार्थों के लिए एलर्जी हैं, जैसे पराग, HEPA एयर क्लीनर इन परेशानियों से निपटने में मदद करते हैं।

वैक्यूम क्लीनर. यदि आप कुत्ते के डेंडर से एलर्जी से पीड़ित हैं, तो आपका वैक्यूम क्लीनर आपका मित्र है। एक मजबूत चूषण शक्ति के साथ, आप सबसे अच्छा वैक्यूम क्लीनर खरीद सकते हैं। कुछ मॉडल विशेष रूप से पालतू जानवरों के साथ घरों में उपयोग के लिए डिजाइन किए जाते हैं। वैक्यूम कालीन, बिस्तर या असबाबवाला फर्नीचर, जहां आपका दोस्त महत्वपूर्ण समय बिताता है। यदि संभव हो तो वैक्यूम दैनिक।

सोने के क्षेत्र. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने कुत्ते से कितना प्यार करते हैं, उसे अपने बिस्तर में या अपने शयनकक्ष में सोने न दें। आपका कमरा, जिसमें आप 24 से आठ घंटे बिताते हैं, एक कुत्ते मुक्त क्षेत्र होना चाहिए। यदि संभव हो, तो इसे 24/7 से बाहर रखें। यह एक एयर फ़िल्टर लगाने के लिए भी एक अच्छी जगह है।




शौचालय. पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त एंटी डैंड्रफ़ शैंपू के साथ अक्सर कुत्ते को स्नान करें। जहां तक ​​एलर्जी का संबंध है, आप इसे अपने लिए आसान बना सकते हैं, अगर यह आपके लिए आसान है। स्नान के बीच, फैलाने से डंड्रफ को रोकने के लिए, अपने कुत्ते को एक नम कपड़े से साफ करें।

टीके. परीक्षणों के लिए अपने एलर्जिस्ट पर जाएं कि यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी एलर्जी क्या है। यह संभव है कि कुत्ते डेंडर सूची में केवल एक आइटम है। लक्षणों की राहत के लिए डॉक्टर इम्यूनोथेरेपी इंजेक्शन की सिफारिश कर सकते हैं। हालांकि यह अक्सर प्रभावी होता है, वे डी-सेंसिटाइजेशन इंजेक्शन की नियमित श्रृंखला होती हैं, जिन्हें पूरा होने में सालों लग सकते हैं।

Hypoallergenic कुत्तों. जबकि कुत्ते के रूप में ऐसी कोई चीज नहीं है जो डैंड्रफ़ से मुक्त है, कुछ नस्लें या मिश्रण माना जाता है कि कई मरीजों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं नहीं होती हैं। ये आम तौर पर पूडल या कुत्तों के मिश्रण होते हैं जो समान दिखते हैं, जैसे बिचॉन फ्रीज। इन कुत्तों में त्वचा की बजाय बाल होते हैं, जो अलग नहीं होते हैं। कुछ लोगों के लिए कुछ दौड़ के लिए एलर्जी से प्रतिक्रिया करना असामान्य नहीं है, न कि दूसरों के लिए, या यहां तक ​​कि कुछ कुत्तों के लिए, न कि दूसरों को। यदि कुत्ते की नस्ल है कि आपने एलर्जी की घटनाओं के बिना समय बिताया है, तो इस बात पर विचार करें कि उस प्रकार का कुत्ता आपकी वर्तमान जीवनशैली फिट बैठता है या नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से घर की सफाईअपने कुत्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से घर की सफाई
कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालेंघर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेखकुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेख
गलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीकेगलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीके
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
» » कुत्ते एलर्जी के साथ लाइव
© 2021 taktomguru.com