taktomguru.com

पोमेरियन के प्रकार

Pomeraniaजब पोमेरियन की बात आती है तो आप इस नस्ल के बारे में चर्चा में चाय कप, खिलौना या लघु जैसे नाम सुन सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि ऐसे आधिकारिक पदनाम मौजूद नहीं हैं। यह पहले से ही एक छोटा कुत्ता है, इसलिए इसे छोटा बनाने की कोशिश करना समझ में नहीं आता है। हालांकि, चेहरे का आकार विभिन्न Pomeranian प्रकारों के भीतर एक विशिष्ट विशेषता है कि कुछ प्रजनकों प्रजनन पर जोर देते हैं।

फॉक्स चेहरा. अमेरिकन केनेल क्लब के लिए यह पोमेरियन के लिए मानक है, इसमें लंबे समय तक स्नाउट या लोमड़ी होना चाहिए। मुलायम गाल, संकीर्ण ठोड़ी और बटन नाक के साथ एक भरवां लोमड़ी की कल्पना करो। लोमड़ी चेहरे Pomerania की अभिव्यक्ति इसकी चेतावनी और बुद्धिमान प्रकृति को दर्शाती है।

टेडी भालू चेहरा. यह एक बहुत प्यारा Pomeranian है। यदि आप हमेशा एक पालतू जानवर के रूप में एक ईवोक चाहते थे, तो टेरेरी भालू के साथ पोमेरियन सही चेहरा है। यह मानक Pomeranian की तुलना में एक कम विस्तारित snout और थोड़ा गोलर चेहरा है। चेहरा थोड़ा सा चपटा हुआ है और नाक पग्स के समान है, जो एक टेडी भालू के समान दिखता है। नाक की नोक के मामूली रिबाउंड के कारण आँखें भी नाराज हैं।




कलाई का चेहरा. पोमेरियन गुड़िया का चेहरा टेडी बियर की तरह दिखता है कि एक दूसरे से अलग होना मुश्किल हो सकता है, लेकिन स्नैउट छोटा और गोलर है। नाक की चोटी पर एक चापलूसी उपस्थिति होती है जो आँखें थोड़ा अधिक दिखती है और टेडी भालू के चेहरे की तुलना में अधिक अलग होती है।

रंग. पोमेरियन रंगों और पैटर्न की लगभग अंतहीन विविधता का हो सकता है, हालांकि एकेसी का कहना है कि संतरे और लाल रंग सबसे लोकप्रिय हैं। 1 9 आधिकारिक रंग और पांच पदनाम हैं, लेकिन यदि आपको यह नस्ल पसंद है, तो रंग आपके चुंबन प्राप्त करने के लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं है।

"बदसूरत" पिल्ले. चेहरे के आकार के बावजूद, पोमेरियन में एक विशेषता सामान्य है जो उन्हें अन्य सभी जातियों से अलग करती है: अपने जीवन के पहले चरण के दौरान वे सभी बाल परत खो देते हैं। यह चरण लगभग 4 से 8 महीने के बीच शुरू होता है और 10 से 14 महीने की उम्र तक चलता रहता है, यही कारण है कि उन्हें "बदसूरत" कहा जाता है, हालांकि वास्तविकता में वे बदसूरत से अधिक "दुर्लभ" होते हैं। जन्म के समय पोमेरियन पिल्ले में मुलायम बाल की एक परत होती है जिसे उन्हें वयस्कों के रूप में डबल परत प्राप्त करने से पहले स्थानांतरित करना चाहिए। जब बाल गिरने लगते हैं, तो निराश और असमान दिखने लगते हैं ... परेशान करते हैं, लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह सामान्य है। अंत में आपका पालतू जानवर उतना ही सुंदर होगा जितना आपने सोचा था कि यह तब होगा जब आप उसे घर ले जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
PomeranianPomeranian
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
क्या पोमेरियन छाल है?क्या पोमेरियन छाल है?
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
एक पोमेरियन के आहारएक पोमेरियन के आहार
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
टेडी भालू का इतिहास।टेडी भालू का इतिहास।
» » पोमेरियन के प्रकार
© 2021 taktomguru.com