taktomguru.com

Pomeranian

अन्य नाम: पोम, बौने स्पिट्ज

Pomeranianसूरत। पोमेरियन जर्मन स्पिट्ज के पांच आकारों में से सबसे छोटा है। इस छोटे, बालों वाले कुत्ते में चमकीले, काले, बादाम के आकार की आंखें हैं, एक बालों वाली, विशिष्ट पूंछ जिसे पीछे की ओर पकड़ने के लिए प्रशंसा की जाती है।

वजन: 3 - 7 पाउंड।

औसत जीवन समय: 11 - 15 साल

स्वभाव। Pomeranian एक सक्रिय कुत्ते नस्ल है, जो एक छोटे से शरीर के भीतर एक बड़ा व्यक्तित्व रखने के लिए जाना जाता है। वे छोटे, जीवंत और ऊर्जावान कुत्ते हैं जो अपने परिवारों के प्रति बहुत वफादार हैं। वे घर पर अन्य जानवरों को स्वीकार करेंगे लेकिन उनके आकार के बावजूद अजनबियों पर हमला करने में संकोच नहीं करेंगे। जब वे एक अजनबी का सामना करते हैं तो वे चेतावनी देते हैं कि वे उत्कृष्ट घड़ी कुत्ते हो सकते हैं। वे बड़े बच्चों के साथ अच्छे हैं लेकिन यह छोटे बच्चों के साथ परिवार के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि उन्हें गंभीर चोट लग सकती है (यहां तक ​​कि सबसे अच्छे इरादों वाले बच्चे भी इस छोटे कुत्ते के शीर्ष पर गिर सकते हैं)।

प्रशिक्षण। आज्ञाकारिता की चाल सीखने के लिए वे बुद्धिमान और त्वरित कुत्ते हैं, हालांकि, उन्हें ट्रेन करना मुश्किल होता है।

WC। वयस्क कोट बनने और बढ़ने से पहले आपका कोट कई बदलावों से गुजरता है। लगभग तीन महीनों में एक पिल्ला मुलायम फ्लाफ खो देता है, वयस्क कोट एक साल की उम्र के बाद दिखाई देने लगता है लेकिन पूरी तरह से परिपक्व होने से पहले महीनों के विकास की आवश्यकता होती है। इसे दैनिक तैयारी की आवश्यकता होती है और कभी-कभी, पैरों के चारों ओर बाल कटौती करना आवश्यक होता है। एक unattended कोट, उलझन के अलावा, परजीवी, त्वचा रोग और कवक बंदरगाह कर सकते हैं।

व्यायाम करें। आवश्यकताएं न्यूनतम हैं, वह पर्याप्त व्यायाम और घर और बगीचे के आसपास खेल रहा है। दौड़ बहुत उत्सुक है और व्यवहार की समस्याओं और विनाशकारी कार्यों को रोकने के लिए बहुत सारी मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता है।




स्वास्थ्य। दांतों और मसूड़ों में समस्याएं। मालिकों को अपने कुत्ते के दांतों को साफ रखना चाहिए, क्योंकि दांत की समस्याएं कई अन्य स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि गुर्दे की विफलता, हृदय की समस्याएं, आंखों और नाक गुहा के संक्रमण का कारण बन सकती हैं। अच्छी दंत चिकित्सा देखभाल भी अप्रिय सांस को कम करने में मदद करता है। एक पशुचिकित्सा और नियमित ब्रशिंग द्वारा वार्षिक दंत चिकित्सा की सफाई की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

फेलिंग विस्थापन: घुटने के जोड़ों (यह भी तरल गिरा या हड्डी उखड़ गई घुटनों के रूप में जाना जाता है) में फिसल छोटे नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

entropion: यह पलक में एक समस्या है जो इसे अंदर की तरफ बनाती है। टैब्स पलक के किनारे पर दिखाई देते हैं जो आंखों की सतह को परेशान करता है और इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

हाइपोथायरायडिज्म: यह एक अंतःस्रावी बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन का असामान्य रूप से कम उत्पादन होता है। लक्षण सुस्ती, मानसिक अवसाद, वजन और गर्म स्थानों की तलाश के लिए कोट और त्वचा को प्रभावित कर सकते हैं, बालों के झड़ने और अत्यधिक रूसी के कारण एक प्रवृत्ति में शामिल हैं।

हाइपोग्लाइसीमिया (कम रक्त शर्करा) यह समस्या किसी भी उम्र में हो सकती है, हालांकि युवा पिल्लों के एक छोटे हिस्से में हाइपोग्लाइसेमिया के विकास के लिए अधिक क्षमता होती है। लक्षण: सुस्ती, समन्वय की कमी (ठोकरें, गिरने, झुकाव), कॉमा और मृत्यु के बाद इलाज नहीं किया जाता है।

pomeranian_h01इतिहास। ऐसा माना जाता है कि पोमेरियन आइसलैंड और लैपलैंड के स्लेज कुत्तों से निकलता है। नस्ल कुत्तों के समूह का सबसे छोटा है जिसे "स्पिट्ज" कहा जाता है। स्पिट्ज कुत्ते 1500 के आरंभ में जर्मनी में बहुत लोकप्रिय थे, जहां उनका इस्तेमाल मवेशियों के लिए किया जाता था। उस समय वे आज से कहीं ज्यादा बड़े थे।

आधिकारिक तौर पर इंग्लैंड में पोमेरियन कुत्ते नस्ल आयात करने वाले पहले जॉर्ज III की पत्नी रानी शार्लोट थी। 1767 में शार्लोट द्वारा आयात किए गए दो कुत्तों और थॉमस गेन्सबोरो द्वारा चित्रित उनके चित्रों ने इंग्लैंड में दौड़ के लिए राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया। रानी शार्लोट ने अपने कुत्ते को पोमेरानिया के आस-पास के इलाके से मिला, जहां वहां उनके आकार के लिए पैदा हुए थे। ग्रेट ब्रिटेन में कुत्तों को पोमेरियन कहा जाता था, भले ही उस नाम से कोई जर्मन जाति ज्ञात न हो। आज तक, जर्मनी में पोमेरियन समकक्ष को अभी भी ज़वरगस्पिट्ज (बौने स्पिट्ज) कहा जाता है। लोकप्रियता तब तक ली जब तक रानी विक्टोरिया दौड़ में दिलचस्पी नहीं लेती और इसे दिखाने लगे। वास्तव में ऐसा माना जाता है कि वह इसके आकार पर एक बड़ा प्रभाव था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
चमकीले आंखों वाली बिल्ली।चमकीले आंखों वाली बिल्ली।
खरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लेंखरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लें
वयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करेंवयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com