taktomguru.com

एक कुत्ते ट्रेनर कैसे बनें

पाठ: बेनिनो पाज़

एक कुत्ते ट्रेनर कैसे बनें
एक कुत्ते ट्रेनर कैसे बनें यह आश्चर्य की बात है कि 21 वीं शताब्दी में, और प्रशिक्षण कार्यक्रमों को पुनर्निर्मित करने की प्रक्रिया में, कुत्ते प्रशिक्षक के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए हमारे देश में अनुमोदित पाठ्यक्रमों को खोजना बहुत मुश्किल हो रहा है। मुझे पता है कि मांग है, क्योंकि मुझे अक्सर उत्साही लोगों से संदेश प्राप्त होते हैं जो कुछ प्रकार के प्रशिक्षण और कुत्ते के मालिकों को सीखना और विशेषज्ञ बनाना चाहते हैं ताकि वे अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने के लिए "योग्य पेशेवर" ढूंढ सकें और / या हल कर सकें उन व्यवहारिक समस्याओं को जो उनके सामने आते हैं।

तिथि करने के लिए, जो लोग चाहते हैं प्रशिक्षकों के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए / के रूप में वे क्या करना है एक आत्म सिखाया या अकादमियों, संगठनों, नींव या क्लबों acreditaciуn है कि वे उपलब्ध कराने के साथ पाठ्यक्रम "अनुमोदित" की पेशकश में से एक में भाग लेने के द्वारा। सबसे अधिक विकल्प हैं:
  • किसी भी पुलिस या राज्य सुरक्षा कोर का हिस्सा बनें और उस विशेषता में भर्ती होने का अच्छा भाग्य रखें। जाहिर है, यह बहुत ही सीमित और सीमित स्थान है, बहुत विशिष्ट है।
  • एक क्लब के लिए साइन अप करें, कुत्ते के साथ भाग लें और "देखें, सुनें और सीखें"। सबसे आसान विकल्प, हालांकि यह आमतौर पर एक धीमी प्रक्रिया है और कई वर्षों के समर्पण को बंद कर देता है।
  • संगठनों, नींव और निजी संस्थाओं (क्लब, अकादमियों, आदि) द्वारा आयोजित कम से कम समर्थन के साथ आयोजित पाठ्यक्रमों में से किसी एक में भाग लें। यह आमतौर पर महंगा होता है और शीर्षक हमेशा एक आधिकारिक संस्थान द्वारा समर्थित नहीं होता है।
  • सेमिनार, राष्ट्रीय और / या अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं के साथ सेमिनार के लिए साइन अप करें। इसके लिए विदेशों में भी अन्य शहरों की यात्रा की आवश्यकता है, और अच्छी योजना बनाने की आवश्यकता है। उत्कृष्ट विचार प्राप्त किए जाते हैं, लेकिन एक निरंतर और पर्यवेक्षित कार्यक्रम उपलब्ध नहीं है।
  • आत्म-सिखाए गए प्रशिक्षण को बेहतर बनाने के लिए ग्रंथसूची और विशेष प्रेस प्राप्त करें। धीमी प्रक्रिया और इसके लिए एक उच्च प्रेरणा की आवश्यकता है।
  • एक दूरी कोर्स या ऑनलाइन ले लो। नवीनतम फैशन, ई-लर्निंग, जिसने प्रशिक्षण जैसे व्यावहारिक क्षेत्रों पर भी हमला किया है, हालांकि व्यावहारिक हिस्सा बहुत सीमित है।
  • इन संभावनाओं और दूसरों में से कई को मिलाएं ...

पाठ्यक्रम क्या होना चाहिए
बाजार में सामग्री में एक समानता, सिद्धांत के न्यूनतम घंटे और / या अभ्यास के बिना विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रम पेश किए जाते हैं। कई मामलों में, formaciуn imitaciуn द्वारा होता है, समझ के बिना या "मुझे क्या करना, क्या" "छात्र" की व्यक्तिगत आवश्यकताओं को समझते हैं। कभी कभी कार्यक्रम सामग्री limps या prбcticas अपनी अनुपस्थिति द्वारा विशिष्ट कभी कभी कार्यक्रम में की पेशकश tйcnicas के बीच conexiуn और छात्रों और शिक्षकों को जो सिखाने की आवश्यकता होती है कुत्ते।
अक्सर formaciуn स्वयं पढ़ाया जाता है और बर्बाद कर इस प्रक्रिया में बहुत अधिक समय ( "लोड" इस प्रक्रिया में उनके शिष्यों में से कई के कई संभावनाओं के साथ) पहिया की खोज के लिए धीमी गति से और भारी काम के माध्यम से जाना है है। इस क्षेत्र को व्यवस्थित करने के लिए स्वायत्त समुदायों के कुछ "हरे रंग के प्रकोप" और तनाव प्रयास हैं, लेकिन वे खत्म नहीं होते हैं।
यदि, सब कुछ के बावजूद, हम प्रस्ताव के भीतर एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प कर रहे हैं जिसे हम सभी ज्ञात सीमाओं के साथ पा सकते हैं, हमें मूल्य देना होगा:
  • सैद्धांतिक सामग्री। वे प्रत्येक विषय में विशेषज्ञों द्वारा सिखाए जाने वाले पर्याप्त घंटों के साथ, शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान, कुत्ते का इतिहास, सीखने के सिद्धांत, सिखाने के तरीके के रूप में विभिन्न पहलुओं को कवर करते हैं।



  • कुत्तों के साथ वास्तविक प्रथाएं जो हमें हमारी सफलताओं और शेष छोटे समूह द्वारा किए गए लोगों से सीखने की अनुमति देती हैं। विभिन्न temperaments, प्रशिक्षण तकनीक और कुत्ते नस्लों को जानें।
  • कुत्तों और उनके स्वामी (या दूसरों को "अभिनय" के रूप में "अभिनय" के रूप में अभ्यास करने वाले वास्तविक, नकल या व्यावहारिक।) भविष्य में हमें यह जानना होगा कि मालिकों से संवाद कैसे करें कि उन्हें अपने कुत्तों के साथ क्या करना चाहिए।
  • डिडैक्टिक सामग्री मजिस्ट्रेट पाठ, मोनोलॉग, जिसमें शिक्षक अपने "अनुभव और व्यापक ज्ञान" के बारे में बात करते हैं और वार्ता करते हैं या एक कार्य सत्र के साथ अपने वीडियो का समर्थन करते हैं, आमतौर पर बहुत अनुत्पादक होते हैं। सभी उपस्थित लोगों को शिक्षण सामग्री प्रदान करने और ज्ञान का विस्तार करने के लिए एक अच्छी विशेष पुस्तकालय तक पहुंच प्राप्त करना।
  • विभिन्न प्रकार की प्रशिक्षण सामग्री का प्रस्तुति। यह सब कुछ उस स्थिति तक कम नहीं किया जाता है जिसमें धातु चोक कॉलर को "सर्वोत्तम संभव नियंत्रण" लागू करने के लिए रखा जाना चाहिए।
  • किसी भी विषय से संबंधित ब्याज के विषय पर एक व्यक्तिगत अंतिम परियोजना का अहसास।
  • पाठ्यक्रम पूरा होने पर मान्यता प्राप्त होने के बारे में पूछें और यदि यह किसी आधिकारिक संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त या अनुमोदित है।
  • एकत्र की गई सभी जानकारी के साथ हमें यह आकलन करना होगा कि क्या कीमत हमें उचित पेशकश पर विचार कर रही है।
  • आदर्श एक या अधिक लोगों से संपर्क करने में सक्षम होना है जिन्होंने पहले पाठ्यक्रम में भाग लिया था और हमारे प्रश्न और जिज्ञासा पूछते थे। कोर्स पूरा करने के बाद आपके मूल्यांकन और आपकी "कार्य" संभावनाओं में रूचि है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मूवी कुत्तेमूवी कुत्ते
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए विभिन्न स्तरएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए विभिन्न स्तर
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीकेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके
क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें?अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें?
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
» » एक कुत्ते ट्रेनर कैसे बनें
© 2021 taktomguru.com