taktomguru.com

स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें

कुत्ते के भोजन के विकल्प भारी हो सकते हैं। छोटे कुत्तों और बड़े कुत्तों, पतले कुत्ते और वसा कुत्ते, टेलीविजन के लिए आदी और यहां तक ​​कि नस्ल के विशिष्ट खाद्य पदार्थ (जैसे नस्ल का सबसे अच्छा कुत्ता भोजन) के लिए भोजन है। लेकिन, यदि आप अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा पोषण सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो स्वस्थ भोजन की पसंद सबसे अच्छा समाधान है।

कुत्ता खानालेकिन कुत्ते के भोजन में "स्वस्थ" का क्या अर्थ है? यह एक ऐसा भोजन है जिसमें पशु की बुनियादी पोषण संबंधी आवश्यकताओं, प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत और पर्याप्त वसा और फाइबर शामिल है।

शुरू करने के लिए, किसी कुत्ते के भोजन को एफडीए सुरक्षा मानकों का पालन करना होगा। फ़ीड नियंत्रण की आधिकारिक अमेरिकन एसोसिएशन (AAFCO ओ), तो इन में शामिल खाद्य लेबल पर परिभाषित किया है, लेकिन कोई गारंटी नहीं है कि हम अपने पालतू जानवरों के लिए वास्तव में सुरक्षित सामग्री लगता है के रूप में वहाँ उद्योगों है कि कुछ दिशा-निर्देश से लाभ कर रहे हैं। इसलिए, हम, कुत्ते के मालिकों के रूप में, हमारे जानवर के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ भोजन ढूंढना चाहिए।

नींव. एक औसत कुत्ते को 50% सब्जी, 40% मांस और 10% अनाज का आहार होना चाहिए। शुष्क कुत्तों के आधार पर वयस्क कुत्तों को कम से कम 18% प्रोटीन की आवश्यकता होती है, जबकि पिल्ले को कम से कम 22% की आवश्यकता होती है। सभी कुत्तों को गतिविधि के स्तर के आधार पर वसा की एक निश्चित मात्रा की आवश्यकता होती है और उन्हें फाइबर को समर्पित अपने आहार का लगभग 4% की आवश्यकता होती है।

जब आप कुत्ते के भोजन का चयन कर रहे हैं, तो लेबल से शुरू करना सबसे अच्छा है।

कुत्ते के भोजन की सामग्री: भोजन की गुणवत्ता निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका सामग्री की सूची के साथ है। थोड़ी सी प्रैक्टिस के साथ, आप ऐसे भोजन को पा सकते हैं जिसमें कोई अवांछित उत्पाद न हो और अत्यधिक पचाने योग्य हो। वजन घटाने के क्रम में सूचीबद्ध हैं।

निर्माताओं द्वारा कुछ उपयोग की एक चाल एक घटक को विभिन्न छोटे अवयवों में विभाजित करना और अलग-अलग सूची बनाना है। उदाहरण के लिए, सामग्री में चिकन (पहले), जमीन मक्का और मकई लस (नीचे) शामिल हो सकता है। आपको लगता है कि चिकन मुख्य घटक है, लेकिन, मक्का सामग्री को एक साथ समूहित करना, यह चिकन की मात्रा से कहीं अधिक होने की संभावना है।

गारंटीकृत विश्लेषण

निम्नलिखित कुत्ते खाद्य लेबल में शामिल किया जाना चाहिए:




• न्यूनतम कच्चे प्रोटीन
• न्यूनतम कच्ची वसा
• अधिकतम सकल फाइबर
• अधिकतम आर्द्रता

नोट: "कच्चा" लेबल पाचन या स्रोत को खाते में नहीं लेता है। स्रोत चिकन पंख हो सकता है।

अपने स्वयं के कुछ चालें

• मुख्य सामग्री निर्धारित करने के लिए लेबल पर पहले नामित वसा स्रोत की तलाश करें। उदाहरण के लिए, यदि चिकन वसा सातवें सूचीबद्ध है, तो उपर्युक्त तत्व मुख्य हैं, निम्नलिखित माध्यमिक हैं।
• कुत्ते के खाद्य पैकेज पर नाम और विवरण से सावधान रहें। उदाहरण के लिए, "ड्रिंक फूड विद लिवर स्वाद" नामक एक उत्पाद में स्वाद का अनावश्यक प्रतिशत हो सकता है।

• प्रत्येक घटक की वास्तविक राशि की गणना करना मुश्किल हो सकता है। निर्माता उच्च गुणवत्ता वाले अवयवों का उपयोग करके धोखा दे सकते हैं जिनमें बड़ी मात्रा में पानी होता है और इसलिए पैसे बचाते हैं। गणना के बारे में अधिक जानकारी के लिए, एफडीए वेबसाइट पर जाएं।

शर्त उठाओ सौभाग्य से, स्वस्थ कुत्ते के भोजन आज खोजने के लिए आसान हैं। या, आप स्वस्थ कुत्ते खाद्य व्यंजनों के साथ अपना खाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से जांचें और कुछ शोध करें। ऑनलाइन और बहुत सारी जानकारी "द डॉग्स डाइट" जैसी किताबों में है।

भोजन खरीदने या बनाने के लिए विचार करने के कुछ पहलू हैं:

• प्राकृतिक और / या कार्बनिक अवयवों की तलाश करें। इस पर "प्राकृतिक" पैटर्न के साथ एक कुत्ते के भोजन पैकेज का कोई मतलब नहीं है - इसे परिभाषित करने के लिए कोई नियम नहीं हैं। इसलिए प्रत्येक घटक को भेदभाव करना महत्वपूर्ण है।
• मक्का, कॉर्नमील, सोयाबीन और गेहूं से बचें। कुत्तों के लिए पचाना मुश्किल है और एलर्जी का कारण बन सकता है।
• इसके बजाय, जौ, जई, बाजरा, क्विनो और ब्राउन चावल के अनाज का चयन करें।
• कुत्ते की पचाने की क्षमता के आधार पर, प्रोटीन स्रोत की पाचन क्षमता की जांच करें। उदाहरण के लिए, मांस मांसपेशियों और viscera की तुलना में अधिक पचाने योग्य है।
• कार्बोहाइड्रेट स्रोत की पाचन क्षमता को नियंत्रित करें। चावल पहले होता है, इसके बाद जई और खमीर होता है।
• उन उत्पादों से बचें जिनमें सिर, पैर और जानवरों के अन्य हिस्सों हो सकते हैं।
• संरक्षक और additives से बचें - जो कुत्तों में स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन गया है।
• विटामिन ई और सी की तलाश करें, जो प्राकृतिक और स्वस्थ संरक्षक हैं।
• ओमेगा -3 की तलाश करें, यह आपके कुत्ते के फर के लिए अच्छा है।
• कुछ कुत्ते के मालिक अपने कुत्ते के भोजन में "मानव-ग्रेड" खाद्य पदार्थों को देखना पसंद करते हैं। इसका मतलब यह है कि मानव-ग्रेड खाद्य प्रतिष्ठानों में भोजन खरीदा जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कोई कुत्ता खाना है जिसमें मक्का का आटा नहीं है?क्या कोई कुत्ता खाना है जिसमें मक्का का आटा नहीं है?
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
कुत्ते के भोजन में डेरिवेटिव का क्या अर्थ है?कुत्ते के भोजन में डेरिवेटिव का क्या अर्थ है?
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
» » स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com