taktomguru.com

कैवा-पू-चॉन से मिलने वाले कुत्ते से मिलें जो उम्र नहीं है

कैवा-पू-चॉन से मिलने वाले कुत्ते से मिलें जो उम्र नहीं है

कैवा-पू-चॉन से मिलने वाले कुत्ते से मिलें जो उम्र नहीं है

आज हम आपके साथ इस नई नस्ल को साझा करने जा रहे हैं: आराध्य कैवा-पू-चॉन, एक कुत्ता डिज़ाइन किया गया पिल्ला देखो कभी खोना नहीं है. इस नई नस्ल को बुद्धिमान, स्वस्थ, हाइपोलेर्जेनिक के रूप में वर्णित किया गया है और आप उस आराध्य छोटे चेहरे को कभी नहीं खो देंगे। क्या यह आदर्श कुत्ता होगा?

बपतिस्मा "कैवा-पू-चॉन" यह हालिया नस्ल है जो दशकों की खोज का परिणाम रहा है: युवाओं का चेहरा और सही शुभंकर। हालांकि, अभी भी इसे एक आधिकारिक दौड़ के रूप में पहचाना नहीं गया है अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा, और अच्छे कारण के साथ। एक विशेषज्ञ ने उन्हें "सृजन" के संदर्भ में "महंगी चाल" कहा है, जिसे "सृजन" (या हमें कहना चाहिए, "कॉन्फ़िगरेशन") की आवश्यकता होती है जिसके परिणामस्वरूप कैवा-पू-चॉन होता है। "इन कुत्तों के लिए हमेशा एक बाजार रहा है जो होगा हमेशा युवा"अनुभवी ट्रेनर स्टीव हेन्स कहते हैं। "हाल ही में, मिनीचर यॉर्किस और मिनीचर माल्टीज़ जैसे विशेष कुत्ते इन प्रकार के कुत्तों के लिए लात थे।" उन्होंने कहा।

निश्चित रूप से, कैवा-पू-चॉन एक राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर है जो एक छोटे से पूडल के साथ उठाए गए फ्रिस के मिश्रण के साथ होता है। आनुवांशिक और प्रजनन पशुचिकित्सा की मदद से, त्रिभुज या "ट्रिपल क्रॉस" था लिंडा और स्टीव रोजर्स द्वारा निर्मित एरिज़ोना पाइन शहर में टिमशेल ग्राजा का। उत्पन्न करना, ठीक है, उद्धृत एक दौड़ एक प्रतिलिपि 2 हजार और 3500 डॉलर के बीच। अविश्वसनीय, लेकिन इन कुत्तों में से प्रत्येक का वजन लगभग 4.5 और 7 किलोग्राम होता है - लिंडा रोजर्स कहते हैं, "घुंघराले और" बहुत घुंघराले "के बीच" विविध पेशकश "के साथ।




"बेबी लुक" की लोकप्रियता कुत्तों के लिए यह आधे शताब्दी से अधिक समय पहले पत्रिकाओं के पीछे पोस्ट किए गए मेल द्वारा आदेशित कुत्तों के साथ शुरू हुआ था। Yorkies, माल्टीज़ और पोमेरेनियनों थोड़ी देर के लिए लोकप्रिय थे, और हाल ही में वहाँ संकर कुत्तों किया गया है "cutesy नाम में समाप्त होने के साथ `oodle`, `uddle` या `poo`- है कि एक हजार डॉलर से कीमत टैग के साथ आते हैं," उन्होंने बदले में कहा लेखक और प्रमाणित पशु व्यवहार परामर्शदाता, डार्लिन आर्डेन। वह इस प्रकार की दौड़ को "चाल" कहती है, जिसका उपयोग किया जाता है असुरक्षित खरीदारों को आकर्षित करें (हालांकि वह जेनेटिक्स के अंतर्दृष्टिपूर्ण और प्रभावी उपयोग की सराहना करता है जिसका उपयोग इसे उत्पन्न करने के लिए किया गया था)। हालांकि, संतुष्ट मालिकों की कहानियां सतह पर दिखाई देने लगती हैं, उम्मीदों को पूरा करती हैं।

इसके हिस्से के लिए, अमेरिकी केनेल क्लब कैवा-पू-चॉन को नहीं पहचानता है। "एकेसी आधिकारिक नस्लों या मिश्रित जाति के रूप में पार कुत्तों को नहीं पहचानता है," ने कहा कि प्रवक्ता लिसा पीटरसन कहा कि "इन कुत्तों को विभिन्न नस्लों के दो शुद्ध नस्ल माता-पिता के उत्पाद हैं, एक के लिए अग्रणी नस्ल पिल्लों का कूड़ा मिश्रित, और एक नई दौड़ नहीं, मानकों के अनुसार हम संभालते हैं। " हम स्पष्ट करते हैं कि "मानक" से दुनिया भर में कैनिन के डिब्बे को संभाला जाता है, क्योंकि कुत्ते नस्लों को जैविक रेखाओं के तहत परिभाषित नहीं किया जाता है, बल्कि शौकिया क्लब कहलाता है के माध्यम से, प्रत्येक दौड़ में "रेस क्लब" शामिल है। यह सब तथाकथित "रेस रिकॉर्ड्स" में अच्छी तरह से प्रलेखित है और इसका उपयोग दौड़ की निरंतरता को बढ़ाने, सम्मान करने और प्रक्षेपित करने के लिए किया जाता है।

दूसरी तरफ, इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कावा-पू-चोन विरासत में आनुवांशिक रोग हो सकता है पूर्ववर्ती नस्लों (क्रॉस में उच्च अवरोध की संभावना के कारण), हालांकि ठेठ रोगों की अभी तक रिपोर्ट नहीं की गई है (और ऐसा कहा जाता है कि वे बीस साल तक जीवित रह सकते हैं)। सार्वजनिक रूप से उन्हें "दुनिया में सबसे सही पिल्ला" कहा जाता है। ऐसे कई समूह हैं जो इस प्रकार के पहले ही प्रतिक्रिया दे चुके हैं अनुवांशिक जोड़-विमर्श "एक शाश्वत पिल्ला होने की इच्छा" के पक्ष में। केवल समय ही बताएगा कि क्या यह हमारे ध्यान और चिंता का हकदार है। इस पल के लिए, अपने प्यारा सा चेहरा का आनंद लें.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतरएक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
एक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतरएक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतर
» » कैवा-पू-चॉन से मिलने वाले कुत्ते से मिलें जो उम्र नहीं है
© 2021 taktomguru.com