taktomguru.com

हमारे कुत्ते के लक्षणों की व्याख्या करें

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

टेक्स्ट: जोस एनरिक ज़ल्द्ववार पशु चिकित्सा क्लिनिक रंग

क्या यह पहचानना आसान है कि हमारा कुत्ता बीमार है और उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए? क्या हम आकलन कर सकते हैं कि यह यात्रा जरूरी है या इंतजार कर सकती है? इन सवालों का जवाब कुछ मौकों में आसान है, लेकिन दूसरों में यह तय करना आसान नहीं होगा कि हमें कैसे और कब कार्य करना चाहिए।

इस लेख के दौरान हम उन लक्षणों की समीक्षा करेंगे जो हमें देखेंगे कि हमारे कुत्ते को नैदानिक ​​अभिव्यक्तियों के आधार पर एक पेशेवर और संभावित बीमारियों द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए। मैंने उन्हें पढ़ने और अधिक आरामदायक बनाने के लिए वर्णानुक्रमिक आदेश दिया है।

• एलोपेकिया
यह उन क्षेत्रों में बालों का आंशिक या पूर्ण अनुपस्थिति है जहां यह आम तौर पर मौजूद होता है। यह तीव्रता से हो सकता है या यह धीमी प्रगति हो सकती है।

• एनोरेक्सिया
यह भूख की अनुपस्थिति या हानि है। यह आंशिक या पूर्ण हो सकता है। स्यूडोनोरेक्सिया तब दिखाई देगा जब भोजन लेने या इसे निगलने में असमर्थता हो।

• वर्गीकरण
दर्द, शारीरिक विघटन या चोट के जवाब में एम्बुलेंस और लोकोमोशन में अशांति। इस लक्षण की विशेषता दर्द की उपस्थिति है। प्रभावित सिस्टम कंकाल या तंत्रिका मांसपेशी हो सकता है।

• कंसल्टेशन और ऑब्स्टेशन
यह कठिन या सूखे मल के एक अपूर्ण, अपूर्ण या कठिन शौचालय है। बाधा अव्यवस्थित कब्ज है, शुष्क और कठोर मल के लंबे प्रतिधारण के कारण - मलहम असंभव हो जाता है।

• एक्यूटी डायरहेआ
अकसर या हाल ही में या तरल आंत्र आंदोलनों की शुरुआत। एक diagnуstico इस sнntoma हो सकता है, कभी कभी अत्यंत जटिल स्थापित करना है, क्योंकि उसके कारणों sistйmicas रोगों से व्युत्पन्न आ सकते हैं, यानी दस्त एक माध्यमिक manifestaciуn हो सकता है।

• डिफैगिया
अस्थिरता में ऑरोफैरेनिक्स के माध्यम से भोजन के बोल्ट को लेने, बनाने और स्थानांतरित करने में असमर्थता के परिणामस्वरूप कठिनाई को निगलना। यह मौखिक गुहा या फेरनक्स, न्यूरोमस्क्यूलर डिसफंक्शन या दर्द के यांत्रिक बाधा के कारण हो सकता है।

• डिस्नी, टैक्विने और जैडो
पशु चिकित्सा रोगियों में डिस्पने में कठिनाई या श्वसन दुःख का तात्पर्य है। तचिपने श्वसन दर में वृद्धि है। पैंटिंग खुले, तेज और सतही मुंह में सांस ले रही है।

• EPISTAXIS
यह नाक से खून बह रहा है। नाकबंद तीन असामान्यताओं में से एक से आता है: जमावट, नाक की चोट या संवहनी / प्रणालीगत बीमारी में परिवर्तन।

• ESTERTER और एस्ट्रिडोर
चट्टान एक कम-पिघला हुआ घोंसला है जो आमतौर पर लारेंजियल बाधा की स्थिति में उत्पन्न होता है। स्ट्रिडोर एक उच्च-पिच वाली ध्वनि है जो आंशिक या पूर्ण नाक या लारेंजियल बाधाओं, या गर्भाशय ग्रीवा ट्राइकल पतन में दिखाई देती है।

• सोर्स, इनवेन्स सेंस और कैरस्पो
छींकना एक सामान्य प्रतिबिंब है जो नाक गुहा के माध्यम से हवा और सामग्री को निष्कासित करने में कार्य करता है। उलटा एक दोहराव प्रेरणादायक प्रतिबिंब है जो नासोफैरिनक्स से परेशानियों को दूर करने में कार्य करता है। स्वर बैठना, tambiйn आर्केड कहा जाता है, गला, ट्रेकिआ या esуfago में स्राव को दूर करने के लिए कार्य करता है, और vуmito इसे गलत समझ लिया जा सकता है।

• फीवर
एक कुत्ते का सामान्य तापमान 38є-39є डिग्री सेंटीग्रेड के बीच स्थापित किया गया है। अज्ञात मूल (एफओडी) के बुखार के रूप में जाना जाने वाला एक स्पष्ट रोगविज्ञान के बिना 14 दिनों की अवधि में कम से कम चार अवसरों पर कम से कम 39.7є का थर्मल मान है।

• हलिटोसिस
मौखिक गुहा से आक्रमणकारी गंध आ रही है। प्रकट होता है जब periodontal रोग, metabуlicas, श्वसन, जठरांत्र रोगों, dermatolуgicas, dietйticas, मौखिक गुहा के आघात, संक्रमण और स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों से अंतिम क्षति।




• हेमटेमेसिस
खून की उल्टी कोई कुत्ता मौखिक गुहा में या श्वसन प्रणाली (ऊपरी या निचले) में पैदा होने वाले खून को उल्टी कर सकता है और वह निगल लिया गया था। रक्त ताजा खून, रक्त के थक्के या पचाने वाले रक्त (कॉफी के मैदान) के रूप में दिखाई दे सकता है।

• हेमेटुरिया
मूत्र में रक्त की उपस्थिति। इसकी उपस्थिति आमतौर पर इसके किसी भी संरचना में जीनिटो-मूत्र पथ के परिवर्तन को इंगित करती है। यहां तक ​​कि यदि कभी-कभी एक अवैध प्रक्रिया की वजह भी होती है, तो इसके दृढ़ता का मूल्यांकन उस कारण को स्थापित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके मूल्यांकन किया जाना चाहिए।

• औसत असंतोष
पेशाब के स्वैच्छिक नियंत्रण का नुकसान, आमतौर पर एक अनैच्छिक मूत्र प्रभाव के रूप में देखा जाता है। यह कास्टेड कुत्तों में अक्सर होता है, जो उनमें से 20 प्रतिशत और कुछ पुरुषों को प्रभावित करने में सक्षम होता है।

• ओलिगुरिया और एनुरिया
ओलिगुरिया मूत्र की असामान्य रूप से कम मात्रा का उत्पादन होता है, जबकि अनुरिया इसे बनाने की अनुपस्थिति है। ओलिगुरिया तीव्र oligilenic गुर्दे की विफलता या टर्मिनल पुरानी गुर्दे की विफलता के कारण हो सकता है। अनुरिया पूर्ण मूत्र बाधा, उत्सर्जित मूत्र पथ या बहुत गंभीर प्राथमिक गुर्दे की विफलता के टूटने के कारण होता है।

• PRURITO
यह सनसनी है जो खरोंच, रगड़, चबाने या चाटना करने की इच्छा का कारण बनती है। यह एक संकेतक है कि त्वचा सूजन हो गई है। इस लक्षण की उपस्थिति परजीवी, एलर्जी, जीवाणु, मायकोटिक, एंडोक्राइन डार्माटोसिस, सेबोरिया, कटनीस नियोप्लाज्म और इम्यूनोमेडिएटेड डार्माटोसिस कारणों के कारण होगी।

• REGURGITACIUN
यह फारेनजील या मौखिक गुहा के भीतर एसोफेजियल सामग्री का निष्क्रिय प्रतिकृति आंदोलन है। यह एक निष्क्रिय प्रक्रिया है जिसमें कम या कोई पेट का प्रयास नहीं है जिसे vúmito से अलग किया जाना चाहिए।

• नासा सचिव
एक छिद्र द्वारा नाक संबंधी सामग्री का स्राव आमतौर पर विदेशी निकायों, दंत रोग, शारीरिक संक्रमण, ट्यूमर और चेहरे की तंत्रिका को नुकसान से संबंधित होता है।

• डीएएएफ
सुनने की भावना की अनुपस्थिति या हानि, पूर्ण या आंशिक। कुत्ते सामान्य आवाजों का जवाब नहीं देते हैं, उनके नाम का जवाब नहीं देते हैं या जोर से शोर से जागने में विफल रहते हैं। एकपक्षीय बहरापन के मामलों की पहचान करना बहुत मुश्किल है।

• TOS
यह ग्लोटिस के माध्यम से हवा की अचानक मजबूर समाप्ति है, आमतौर पर एक श्रव्य शोर के साथ, जो एक अतिरंजित प्रेरणादायक प्रयास से पहले होता है।

• ट्रेमर्स
यह पूरे शरीर या इसके हिस्से का लयबद्ध, अनुवांशिक और अनैच्छिक आंदोलन है, जिसे स्थानीयकृत या सामान्यीकृत किया जा सकता है। यदि यह सिर पर बैठता है, निश्चित रूप से यह सेरिबैलम और एन्सेफलाइटिस के बदलाव से संबंधित है।

• वीयूआईटी
यह मौखिक गुहा से गैस्ट्रिक सामग्री का प्रतिबिंबित निकास है। यह तीव्र या पुरानी हो सकती है। वहाँ कई कारण है कि भोजन, fбrmacos, जठरांत्र inflamaciуn, जठरांत्र ulceraciуn, जठरांत्र obstrucciуn लिए इस तरह के प्रतिकूल प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है, रोग, पेट की प्रक्रियाओं, अंत: स्रावी रोगों, परिवर्तन, parбsitos, विषाक्त पदार्थों, भय, दर्द, हीट स्ट्रोक और सदमे neurolуgicas sistйmicas हैं anafilбctico।

• एथिक बेवियर
पूरे लेख में जो कहा गया है, उसके अलावा, व्यवहारिक बदलावों की एक श्रृंखला भी है जो हमें सोच सकती है कि कुत्ते को कुछ स्वास्थ्य समस्या है। हमारे जैसे कोई भी हमारे कुत्ते को नहीं जानता है, इसलिए, इन परिवर्तनों की पहचान करने के लिए कोई भी बेहतर नहीं है, हालांकि हम हमेशा उन्हें समझने में सक्षम नहीं होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
कुत्ते leishmaniasis के बीमार, कैसे relapses से बचने के लिए?कुत्ते leishmaniasis के बीमार, कैसे relapses से बचने के लिए?
कार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकेंकार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकें
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
मधुमेह क्या है?मधुमेह क्या है?
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)
» » हमारे कुत्ते के लक्षणों की व्याख्या करें
© 2021 taktomguru.com