taktomguru.com

शिबा इनू

अन्य नाम: शिबा इनू जापानी

Shiba_Inuसूरत। जापान में, इस नस्ल को सबसे लोकप्रिय कुत्ते के रूप में जाना जाता है। इसमें एक मध्यम, कॉम्पैक्ट और शक्तिशाली शरीर, घुंघराले पूंछ और छोटे खड़े कान होते हैं। उसके पास एक छोटे से कुत्ते में एक बड़े कुत्ते का स्वभाव है। ऊंचाई 13 से 16 इंच के बीच है।

वजन: महिलाओं 17 पाउंड, पुरुष 23 पाउंड।

औसत जीवन समय: 13-16 साल

स्वभाव। वे बहुत बुद्धिमान और आदिम प्राकृतिक हैं, मजबूत शिकार प्रवृत्तियों को संरक्षित करते हैं। यह बिल्ली की समानता के साथ एक दौड़ है: वे गंदे होने से नफरत करते हैं, वे हमेशा खुद को साफ कर रहे हैं, वे बहुत स्वतंत्र हैं और उनके पास चढ़ाई कौशल भी है।

यह एक तरह का कुत्ता नस्ल है, प्रकृति द्वारा सम्मानित और स्वतंत्र है। वे अजनबियों के साथ आरक्षित हैं और अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक होने के लिए प्रवण हैं। वह उन लोगों के प्रति वफादार और स्नेही है जो अपना सम्मान कमाते हैं। यह एक असाधारण साफ कुत्ता है इसलिए इसे घर में रखना आसान है। इसका क्षेत्रीय चरित्र इसे एक अच्छा निगरानी बनाता है। वे आमतौर पर शांत कुत्ते होते हैं और जब तक कुछ परेशान न हो तब तक छाल न करें। यदि आप बच्चों के साथ उठाए जाते हैं तो आप उनके साथ अच्छे होंगे, लेकिन यदि कुत्ते पहले से ही वयस्क हैं, तो उन्हें छोटे बच्चों को अपनाने में समस्या हो सकती है। वे किसी अन्य जानवर के साथ घर में उपयुक्त नहीं हैं। उनके पास एक अनूठी छाल है जो एक Tyrolean गीत की तरह लग सकता है।

कई इनस शिबा भागने वाले कलाकार हैं, वे रोमांच की खोज में बाड़ के ऊपर या नीचे जाने की कोशिश करेंगे। इसे सुरक्षित रखने के लिए आपको अपने छोटे आकार के लिए कल्पना कर सकते हैं उससे अधिक बाड़ की आवश्यकता होगी। चढ़ाई करने की इसकी क्षमता भी उन्हें शामिल करने में सक्षम बाड़ लगाने के लिए आवश्यक बनाता है।

प्रशिक्षण। यह दौड़ अपने स्वतंत्र, मजबूत और प्रभावशाली प्रकृति के कारण सभी लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है। उन्हें कम उम्र में दृढ़ हाथ और सामाजिककरण की आवश्यकता होती है और उन्हें समझने के लिए लगातार आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है कि मालिक कौन है




WC। आपके कोट को ब्रश किया जाना चाहिए और साप्ताहिक देखभाल की जानी चाहिए। जब आवश्यक हो तो आपको केवल स्नान करना चाहिए क्योंकि आपका प्राकृतिक कोट जलरोधक है।

व्यायाम करें। उन्हें स्थानांतरित करने की अपनी प्राकृतिक प्रवृत्ति को पूरा करने के लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है। यह आवश्यक है कि वे नियमित रूप से अपनी ऊर्जा का निर्वहन करें और अपने दिमाग का उपयोग उन चीजों को करने के लिए करें जो उनका ध्यान आकर्षित करते हैं। अन्यथा, आप ऊब जाएंगे और विनाशकारी चबाने के माध्यम से क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।

स्वास्थ्य। फेलिंग विस्थापन: घुटने के जोड़ों (यह भी तरल गिरा या हड्डी उखड़ गई घुटनों के रूप में जाना जाता है) में फिसल छोटे नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

shibainuइतिहास। यह तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व की तुलना में जापानी कुत्तों की सबसे पुरानी और छोटी नस्ल है। अपनी उत्कृष्ट इंद्रियों के साथ, पुरुषों के लिए पहुंचने योग्य खड़ी पहाड़ियों और पहाड़ी क्षेत्रों को पार करने की उनकी क्षमता ने उन्हें एक उत्कृष्ट शिकार कुत्ता बना दिया। प्रारंभ में छोटे खेल के लिए प्रयोग किया जाता था, इसे कभी-कभी जंगली सूअर का शिकार करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था।

शिबा के नाम के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं। झाड़ियों में इसकी क्षमता के कारण इसे पेटीट स्क्रब कुत्ते के रूप में जाना जाता है। सबसे स्वीकार्य सिद्धांत यह है कि जापानी शब्द "शिबा" का अर्थ छोटा है। इसलिए, दौड़ का विवरण: शिबा (छोटा) इनू (कुत्ता)। जो भी उत्पत्ति है, शिबा इनू का आधिकारिक नाम 1 9 20 के दशक तक नहीं दिया गया था। नस्ल की उत्पत्ति आंशिक रूप से पोमेरियन कुत्ते की विरासत है और जापानी कुत्तों में से सबसे पुरानी है।

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दौड़ घट गई है और शेष रक्त Shibas 3 लाइनों 1952 में कुत्तों की व्यथा की वजह से लगभग पूरी तरह से विलुप्त हो गया था: सैन शीबा, Mino शीबा और शिन शू शीबा, वे के रूप में दौड़ फिर से आबाद करने के लिए पार और जैसा कि आज यह ज्ञात है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
कनान कुत्ताकनान कुत्ता
क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियरकुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
» » शिबा इनू
© 2021 taktomguru.com