taktomguru.com

कुत्तों के व्यवहार में सुधार करने के लिए युक्तियाँ

बुरा कुत्तों का व्यवहार कई बार हम खुद को कारण बनाते हैं, नियम लागू नहीं करते हैं या उन्हें कुछ दायित्वों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए यह असामान्य नहीं है कि बुरे व्यवहार से उन्हें कुछ मामलों में गंभीर समस्याएं पैदा होती हैं।

किसी बिंदु पर सभी कुत्ते के मालिकों को व्यवहार संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, प्रत्येक मामला अलग होता है और इसे सुधारने में सफलता की कुंजी पर आधारित होती है कारणों का निदान और विशिष्ट मामले में अनुकूलित कुछ दिशानिर्देशों का पालन करें।

कुत्तों का व्यवहार

कुत्तों के व्यवहार में सुधार करने के लिए युक्तियाँ

हम अपने पालतू जानवर को ले जा सकते हैं प्रशिक्षण स्कूल, लेकिन अगर हम अभ्यास में कुछ चाल डालते हैं तो हम उस गतिविधि का प्रभार भी ले सकते हैं।

एक प्राथमिक बिंदु जिसे हमें लागू करना है, यह है कि हमारे कुत्ते को इस तरह व्यवहार करने की अनुमति दें, कई बार हम व्यवहार की समस्या को सामान्य पशु गतिविधि मानते हैं, क्योंकि यह हमें परेशान करता है।

उसे जो कुछ भी वह सहजता से करता है उसके लिए उसे दंडित करने के अच्छे नतीजे नहीं होंगे। इन मामलों में हमें रचनात्मकता के लिए अपील करनी चाहिए और दोनों के लिए समाधान तलाशना चाहिए।




यह भी बहुत महत्वपूर्ण है नियमों के अनुरूप हो हमने कहा, अगर हम उसे सोफे पर जाने की अनुमति नहीं देते हैं तो हमें शब्द रखना होगा, अपवादों को भ्रमित करना है।

हमेशा स्पष्ट रहो, जब हम उन्हें आदेश देते हैं, वही शब्दों का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, और प्रत्येक वाक्यांश का अर्थ सिखाने के लिए समय लेते हैं। यह सत्यापित करने के लिए कि क्या कुत्ता समझता है कि हम क्या कहना चाहते हैं, हमें आदेश देना होगा और उसे दिखाएं कि हम उसे क्या करने की उम्मीद करते हैं, ताकि वह दोनों को जोड़ सके।

उपयोग प्रत्यक्ष आदेश और उसे पुरस्कृत करें आशावादी और खुशी के साथ, वे व्यवहार में उल्लेखनीय सुधार की भविष्यवाणी करते हैं।

मनुष्य ज्यादातर शब्दों के साथ संवाद करते हैं, लेकिन हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि कुत्तों को हमारे शरीर की भाषा पढ़ने में विशेषज्ञ हैं। खैर, हमें अपने शरीर के साथ कहना चाहिए कि हम मौखिक रूप से क्या कह रहे हैं, ताकि आप समझ सकें कि क्या हम कह रहे हैं कि आपने कुछ गलत किया है या हम आपको पुरस्कृत कर रहे हैं।

व्यवहार की समस्या को चिह्नित करते समय आवाज और शारीरिक दृष्टिकोण को हाथ में जाना चाहिए, ताकि संदेश सही ढंग से आ जाए।

अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि में कई समस्याएं हैं कुत्तों का व्यवहार, उन्हें बोरियत और व्यायाम की कमी के साथ करना है, इसलिए उनके चलने में वृद्धि करना या उन्हें पार्क के माध्यम से चलाने के लिए स्वतंत्र छोड़ना, अक्सर सकारात्मक परिवर्तन प्राप्त कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों की आक्रामकताकुत्तों की आक्रामकता
मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैमेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
जानवरों में मजबूतीजानवरों में मजबूती
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैंमेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
एक अच्छा कुत्ते मनोवैज्ञानिक कैसे खोजेंएक अच्छा कुत्ते मनोवैज्ञानिक कैसे खोजें
» » कुत्तों के व्यवहार में सुधार करने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com