taktomguru.com

चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

दौड़नाअधिकांश कुत्तों को दौड़ना पसंद है, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में अधिक आदी हैं। वे सोफे आलू नहीं हैं और शायद सराहना या एक छोटे से मकान लेने के लिए अनुकूल नहीं हैं नहीं है, लेकिन अगर आप एक अच्छा आकार आंगन और दैनिक दिनचर्या चल भी शामिल है कि, इन कुत्तों में से एक तेजी से कुत्तों लुभाने कर सकते हैं।

केवल समर्पित धावकों के लिए. कुत्तों की किसी भी सूची में जो वास्तव में दौड़ना पसंद करते हैं, लंबा और सुरुचिपूर्ण अज़ावख एक कुत्ते की चपेट में है। इन अफ्रीकी मूल निवासी में से एक को खोजने में आपको कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन जब आप करते हैं तो आपके करियर के लिए आपका सही भागीदार होगा। यह कुत्ता सिर्फ दौड़ना नहीं चाहता है लेकिन उसे इसकी जरूरत है। Azawakh एक उच्च ऊर्जा कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारी जगह, व्यायाम और अपने मानव परिवार के साथ बातचीत की आवश्यकता होती है। यह बहुत सक्रिय लोगों के लिए एक कुत्ता है और यह एक छोटी सी जगह में या लंबे समय तक बॉक्स में अच्छा नहीं होगा। एक रेगिस्तान की दौड़ के रूप में, Azawakh गर्म और शुष्क वातावरण पसंद करता है और ठंडा या नमी पसंद नहीं है। यह एक कम रखरखाव कुत्ता है क्योंकि इसमें बहुत कम बाल हैं लेकिन आपको अपने ऊर्जावान साथी को अपनी कंपनी के बिना रोमांच लेने से रोकने के लिए आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में ले जाना चाहिए।

हालांकि यह mestizo लगता है. नाम के बावजूद, ब्लैक माउथ क्यूरो बीएमसी वास्तव में दौड़ का मिश्रण नहीं है और इसके पूर्वजों ने वेल्स में कम से कम 920 ईस्वी की तारीख तय की है। इस नस्ल में कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है और यह एक मजबूत और मांसपेशी काम करने वाला कुत्ता है। मूल रूप से एक झुंड कुत्ता, एक गार्ड कुत्ते और एक शिकारी कुत्ते को पार करने से नस्ल, बीएमसी अविश्वसनीय सहनशक्ति है और थकाऊ या पसीना बिना एक प्रकाश सैर तीन या चार किलोमीटर की दूरी पर मजा आता है। एक व्यायाम साथी होने के अलावा, यह हंसमुख कुत्ता आपके साथ यार्ड के सामने या टीवी के सामने रहना पसंद करेगा। वे अपने परिवारों के साथ-साथ उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते होने का बहुत शौकिया और सुरक्षात्मक हैं। उनके पास छोटे बाल होते हैं और उन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है, लेकिन इन्हें नियमित रूप से जांचना चाहिए ताकि वे नरम, डूबने वाले कानों के नीचे छिपे हुए संक्रमण या संक्रमण हो।




एक और अच्छा एथलीट। यदि आप समय-समय पर गेंद को फेंकना चाहते हैं या आयरन मैन प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहते हैं और साथ ही चल रहे हैं, तो कोनाहाउंड लाल हड्डी आपके खेल के दिल को पकड़ सकती है। एक शिकारी के रूप में उठाया गया यह दोस्ताना कुत्ता, आपके साथ चलने में खुशी होगी, चाहे आप दौड़ें या बाइक करें और फिर अपने प्रशिक्षण दिनचर्या में एक तैराकी चरण के माध्यम से जारी रखें। यह सबसे अच्छा गार्ड कुत्ता नहीं है और यह थोड़ा सा डोल और छाल के लिए जाना जाता है, लेकिन हे, यह धीरज अभ्यास के लिए एक आदर्श कुत्ता है। यह सिर्फ एक पूर्ण भोजन, सिर पर एक पेट और कंपनी के साथ एक अच्छा समय के साथ आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा। Coonhound लाल हड्डी का पता लगाने के लिए एक बड़े यार्ड की जरूरत है। यह नस्ल बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है लेकिन बिल्लियों के साथ नहीं मिलता है।

अच्छे और तेज़ खेल कुत्ते छोटे पैकेज में आ सकते हैं. पार्सन रसेल टेरियर, जिसे जैक रसेल टेरियर भी कहा जाता है, अपने मूल ब्रीडर, रेवरेंड जॉन रसेल के नाम पर एक छोटा चुस्त कुत्ता है। इस नस्ल की खुफिया और चरम चपलता कौशल कौशल को मास्टर करने की क्षमता में स्पष्ट है जो इसे मीडिया में रखती है और अपने जीतने वाले चेहरे को ज्यादातर लोगों से परिचित बनाती है। हालांकि वह कद में छोटा है, यह छोटा लड़का बहुत कठिन है। वह दौड़ने, कूदने और अपने मालिक के साथ खेलने के लिए पसंद करता है जब तक कि वह बाहर नहीं निकलता और अभी भी और पूछता है। यदि आपके पास पार्सन रसेल टेरियर को आपके लिए आवश्यक सभी अभ्यास देने के लिए बहुत सारी ऊर्जा और स्थान है, तो आपके पास एक आकर्षक और ऊर्जावान भागीदार होगा।

अन्य दावेदार जो लोग कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं, उन्हें पहले यह तय करने से पहले जांच करनी चाहिए कि कौन सा कुत्ते साथी उसके लिए सही है और इसके विपरीत। धावक श्रेणी में कुछ अन्य संभावनाओं में बॉयकिन स्पैनियल शामिल हैं जो तैरना पसंद करते हैं, हालांकि उन्हें अपने सभी सुंदर घुंघराले बालों के लिए उच्च रखरखाव की आवश्यकता है। लगभग अज्ञात मैकनाब एक छोटा लेकिन बहुत मेहनती और बुद्धिमान कुत्ता और एक वफादार साथी है। बहुत मिलनसार और मित्रवत विशाल लियोन बर्गर उन लोगों के लिए है जो इस महान मोलॉस को खिलाने के लिए सक्षम हो सकते हैं। इस सूची में आप अभी भी अस्तित्व में सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक हो सकते हैं, छोटे झुंड वाइकिंग कुत्ते को आइसलैंडिक शेफर्ड कुत्ते के रूप में जाना जाता है। इन कुत्तों में से कोई भी बड़ा या छोटा, आपके साथ बहुत खुशी से भाग जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Azawakh कुत्ते की विशेषताएंAzawakh कुत्ते की विशेषताएं
एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)
समुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करेंसमुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करें
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
सक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तोंसक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तों
किसी के लिए सबसे अच्छा कुत्ता जो पूरे दिन काम करता हैकिसी के लिए सबसे अच्छा कुत्ता जो पूरे दिन काम करता है
» » चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
© 2021 taktomguru.com