taktomguru.com

हमारे कुत्ते की बुद्धि का प्रयोग कैसे करें

कुत्तों में खेलने के लिए वृत्ति पर्यावरण के साथ बातचीत का संकेत है और एक और विशेषता है जो उनके बारे में बताती है बुद्धि की डिग्री, कई अन्य जानवरों के ऊपर रास्ता। व्यक्ति को अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए उस खुफिया को सक्रिय और विकसित करना होगा और अपने कुत्ते के साथ बंधन से बड़ी संतुष्टि प्राप्त करनी होगी। इसके महत्व के कारण, खिलौने की पसंद जिसे हम पालतू जानवर के लिए प्राप्त करते हैं यह एक मामूली मामला नहीं है.

ध्यान रखें कि यह गेम कुत्ते और व्यक्ति के बीच बातचीत का पहला लिंक है। ट्राएक्सी एस्पाना के जनरल डायरेक्टर जेवियर पेरल के अनुसार: "पालतू जानवर के मालिक को सक्रिय रखने के लिए गेम को एक आवश्यक गतिविधि के रूप में उपयोग करना चाहिए और जानवर की खुफिया जानकारी विकसित करें"। बच्चों के लिए, सभी खिलौने सभी उम्र और कुत्तों की विशेषताओं के लिए उपयुक्त नहीं हैं। जेवियर पेरल इस संबंध में इंगित करता है कि "जानवर के प्रभारी व्यक्ति को यह सोचने से रोकना चाहिए कि सबसे ज्यादा क्या है उपयुक्त अपने पालतू जानवर के लिए। "

कुत्ते की उम्र महत्वपूर्ण है

इसके आसपास, जानवर (विशेषताओं, मानसिक आयु, व्यवहार, गतिविधि की डिग्री ...), और किसी भी खरीद में दो बुनियादी मानकों की विशेषताओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए: तथ्य आपको पसंद खिलौना चुनें कुत्ते के लिए- और यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं है. स्वास्थ्य का पहलू अनुवांशिक है, क्योंकि खराब गुणवत्ता वाले खिलौने के टुकड़े के इंजेक्शन से समस्याएं पैदा हो सकती हैं बहुत गंभीर जानवर के लिए, और यहां तक ​​कि मौत आंतों में बाधा के कारण।

एक पहेली के साथ कुत्ताकुत्ता खेल रहा है

जानवर की उम्र के आधार पर, पिल्लों में खिलौने एक मिलते हैं आपके विकास के लिए समर्थन समारोह. इसलिए, छोटे और मुलायम खिलौने (उदाहरण के लिए भरवां या लेटेक्स) पिल्ले की अनुमति देते हैं विकसित करना उसके दांत और काटने के लिए सीखना।

वयस्क कुत्तों के लिए, खिलौने का अधिग्रहण मदद करता है जानवर को अकेले महसूस करने से रोकें -चिंता-राज्यों का क्या कारण बनता है, लेकिन सबसे ऊपर, संबंध प्राप्त करने के लिए एक आवश्यक उपकरण है आदर्श व्यक्ति और पालतू जानवर के बीच। इसलिए, वयस्क कुत्तों के लिए सबसे उपयुक्त खिलौने वे हैं जो गेम लिंक स्थापित करने के साथ उनके साथ बातचीत की अनुमति देते हैं। आम के साथ टीचर हैं, पुरस्कार या उड़ान डिस्क वाली गेंदें जो इस संबंध को बढ़ावा देने के लिए आदर्श हैं।

सही सामग्री चुनें और गेम की निगरानी करें

खिलौने भरना भी परिणाम मौलिक, न केवल इसलिए कि यह इसकी गुणवत्ता निर्धारित करता है, बल्कि उपयोगी जीवन की लम्बाई के कारण यह प्रदान करता है। यह लगभग आवश्यक है कि मुलायम खिलौने, भरवां या लेटेक्स, और यहां तक ​​कि मुलायम रबड़ भी हैं फाइबर fillings. फाइबर वह है जो मूल रूप को खिलौने में वापस करने के लिए मजबूर करता है, इसे ज़्यादा ज़िंदा और अच्छी हालत में रखता है। भरने के लिए आदर्श फाइबर है पॉलिएस्टर, चूंकि यह बहुत हल्का है, यह वस्तु और परिणामों की मात्रा को तुरंत ठीक करता है इंजेक्शन के मामले में तटस्थ।

टेरिए कुत्ता और पहेली




आरक्षण करना बहुत महत्वपूर्ण है मालिक कौन होना चाहिए खेल निर्देशित करें अपने पालतू जानवर का बच्चों के साथ, यह महत्वपूर्ण है जानवर को अकेले खेलने दो मत, खासकर कुछ प्रकार के साथ। सबसे पहले, क्योंकि हम इसे स्थापित करने का अवसर खो रहे हैं संबंध जानवर के साथ- और दूसरा क्योंकि यदि खिलौना 100% प्राकृतिक पदार्थों से बना नहीं है, तो इसका अभिसरण महत्वपूर्ण हो सकता है स्वास्थ्य समस्याएं, जैसा कि पहले ही संकेत दिया गया है।

सामग्री के प्रकार

खिलौनों के अनुसार चार बड़े समूहों में विभाजित किया जा सकता है सामग्री जिनमें से वे निर्मित होते हैं: भरवां / नायलॉन, लेटेक्स, रबड़ और विनाइल। उनमें से प्रत्येक में कुछ विशेषताएं हैं जो हमें अपने पालतू जानवरों की स्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त चुनने की अनुमति देती हैं।

पहली सामग्री जो खिलौनों के वर्गीकरण की डिग्री के अनुसार वर्गीकरण की अनुमति देती है आलीशान या भरवां पशु. भरवां खिलौने के लिए सही हैं पिल्लों आपका धन्यवाद नरमता और नरमता, आदर्श गुण ताकि आपके विकासशील दांतों को नुकसान न पहुंचाए। इसके अलावा, वे हैं कम जोखिम इन्हें आंत को अवरुद्ध करने के लिए उपयोग किया जाता है - वे कपास से बने होते हैं - यदि कुत्ता एक टुकड़ा निगलना होता है। जाहिर है, यह गुणवत्ता उसे कम से कम प्रतिरोधी प्रकार खिलौना बनाती है।

के खिलौने लाटेकस वे सामग्री की ताकत के मामले में अगली डिग्री मान लेंगे। प्रतिरोध के बावजूद इस प्रकार के सामान, प्लश की तुलना में कुछ हद तक अधिक हैं, अभी भी पिल्लों के लिए एक बहुत ही उपयुक्त विकल्प हैं। अगर संरचना 100% लेटेक्स है वे स्वास्थ्य समस्याओं का कारण नहीं बनते हैं कुत्ते के टुकड़े टुकड़े करने के मामले में पालतू जानवरों का।

कुत्ता खेल रहा है कुत्ता खेल रहा है

एक और श्रेणी में, उनमें से रबर. आम तौर पर, वे कठोर और / या भारी खिलौने हैं, वयस्क कुत्तों के लिए आदर्श उनके स्थायित्व के लिए धन्यवाद, और उनके लिए विकृति या आंसू में कठिनाई। हालांकि, यह सबसे अधिक सामग्री का प्रकार है ख़तरा इसका मतलब कुत्तों की पाचन तंत्र के लिए हो सकता है क्योंकि यह उन लेखों की श्रृंखला में है जिनमें वे सबसे अधिक सामग्री के साथ निर्मित होते हैं अस्वाभाविक. लेटेक्स के मामले में के रूप में, बाजार के खिलौने पर संदर्भ के निशान 100% प्राकृतिक रबर, जो पशु खतरा कृत्रिम पदार्थ के साथ रबड़ पुनर्नवीनीकरण के स्वास्थ्य के लिए कोई खतरा के साथ निर्मित। यह सकारात्मक गंध के माध्यम से है प्राकृतिक रबड़ की पहचान करना आसान है जिसमें से यह नहीं है, क्योंकि बाद में टायर की तरह गंध आती है।

अंत में, आप के खिलौने पर विचार कर सकते हैं विनाइल सबसे कठिन और लगभग हमेशा के रूप में, भारी - इसलिए, के लिए सही है बड़े कुत्ते. यद्यपि विनाइल एक गैर-पचाने योग्य सामग्री है, अच्छी तरह से बने विनाइल खिलौने (उचित मोटाई वाले लोग, खिलौने के वजन और बनावट से आसानी से सत्यापित) नहीं लेते हैं कोई खतरा नहीं. कुत्ते केवल टुकड़ों को फाड़ने में सक्षम हो सकते हैं ताकि वे जानवर के स्वास्थ्य के लिए कोई खतरा न पड़े।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेलघर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेल
अपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखेंअपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखें
कुत्तों के लिए खुफिया खेलकुत्तों के लिए खुफिया खेल
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
Schnauzers के लक्षणSchnauzers के लक्षण
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
ऐसे कुत्ते क्यों हैं?ऐसे कुत्ते क्यों हैं?
» » हमारे कुत्ते की बुद्धि का प्रयोग कैसे करें
© 2021 taktomguru.com