taktomguru.com

क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?




क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो
इस बिंदु पर, बहुत कम मालिक होंगे जो यह सुनिश्चित नहीं करते कि उनके कुत्ते ईर्ष्यावान हैं। हम जानते हैं कि वे लोगों के साथ भी स्वामित्व में हैं, लेकिन इन दो भावनाओं और न्याय की भावना के बीच ईर्ष्या और ईर्ष्या के बीच की सीमा कहां है? वियना विश्वविद्यालय में किए गए एक हालिया प्रयोग से पता चलता है कि कुत्ते इन भावनाओं को महसूस कर सकते हैं, लेकिन जहां तक ​​निष्कर्ष निकाले जाते हैं, सबकुछ उस पर निर्भर करता है जिसे हम उनमें से प्रत्येक के लिए समझते हैं। खुद न्यायाधीश

डॉ फ्रेडरिक रेंज, एक investigaciуn जिसका निष्कर्ष नेशनल एकेडमी ऑफ साइंसेज के जर्नल प्रोसीडिंग्स में निहित निर्देश दिया है पता चलता है कुत्तों भावनाओं है कि अब तक creнan मनुष्य के लिए अद्वितीय या अधिक से अधिक प्रारंभिक जीवों के साथ कि compartнan । वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि, कुत्तों के दृष्टिकोण को देखते हुए, यह कहना संभव है कि ये जानवर ईर्ष्या का एक प्राचीन रूप महसूस करते हैं।
अनुभव
कुत्तों के समूह को चुनने के बाद, उन्होंने उन्हें एक जांचकर्ता के समक्ष जोड़े में रखा, जिसमें जानवरों के ध्यान में रखे सॉसेज और रोटी के बराबर हिस्सों में एक भरे कंटेनर थे। उन्हें पैर देने के लिए कहा गया था, और जब उन्होंने अच्छा किया, तो उन्हें उन दो पुरस्कारों में से एक दिया गया। एक बार कुत्तों का ध्यान प्राप्त हो जाने के बाद, जांचकर्ताओं ने दूसरों के मुकाबले कुछ अधिक उदार होना शुरू किया, यानी, उन्होंने अभ्यास करने के दौरान हर बार भोजन दिया, जबकि दूसरे ने इसे प्राप्त करना बंद कर दिया।
कुछ दोहराव के बाद, जिस कुत्ते को पुरस्कृत नहीं किया गया था, उसे खरोंच, चिल्लाया गया था - यह कहकर कि स्थिति उसे तनाव दे रही थी- और अभ्यास करने से इनकार कर दिया, अपने साथी और उसके पुरस्कार लंबित। हालांकि, अलग-अलग स्थिति अलग थी, क्योंकि कुत्ते ने तब तक पैर देना जारी रखा जब उन्हें इसके लिए इनाम नहीं मिला। यह, अध्ययन के लिए जिम्मेदार लोगों की राय में, एक संकेत है कि इन जानवरों को गलत तरीके से व्यवहार करते समय पीड़ित हैं। लेकिन, क्या यह केवल ईर्ष्या है या क्या हम कुत्तों के बारे में बात कर सकते हैं जो न्याय की निश्चित भावना रखते हैं? शायद यह आखिरी व्यक्ति अतिरंजित है क्योंकि वास्तव में, जब साथी को एक बेहतर पुरस्कार मिला तो उन्होंने प्रभावित महसूस करने के संकेत नहीं दिखाए। हालांकि, कलगीदार बंदर के साथ इसी तरह के प्रयोगों से पता चला है कि पुरस्कार को अस्वीकार करने का भी पहुँच रहा एक ही कार्य realizaciуn के लिए पुरस्कार की अन्यायपूर्ण वितरण, कुछ है कि कुत्तों में नहीं होती के खिलाफ йstos sн विद्रोही।
कुत्तों के साथ रेंज के शोध से पता चलता है कि वे एक अलग उपचार पर प्रतिक्रिया करते हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें क्या लगता है कि ईर्ष्या, ईर्ष्या या अन्याय एक अन्याय हो रहा है। किसी भी मामले में, हम इंसानों के समान ही भावनाओं को अनुभव करने के बारे में बात नहीं करेंगे बल्कि एक बहुत ही प्राचीन तरीके से। इस प्रकार, फ्लोरिडा विश्वविद्यालय के क्लाइव वाईन, इस बात पर विश्वास नहीं करते कि इस अध्ययन ने कुत्तों को अन्याय के प्रति प्रतिक्रिया दिखाई है, लेकिन यह एक बुरे उपचार के लिए केवल नकारात्मक प्रतिक्रिया है, भले ही यह खुफिया और संवेदनशीलता को पहचानता हो इन जानवरों से मनुष्यों तक।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?
क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?
एक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओंएक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओं
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
पालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैंपालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैं
दिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता हैदिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता है
» » क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?
© 2021 taktomguru.com