taktomguru.com

कुत्तों में Hyperadrenocorticism

इस बार हम बात करने जा रहे हैं hyperadrenocorticism, एक बीमारी जो नाम भी प्राप्त करती है कुशिंग रोग.

कुत्तों में Hyperadrenocorticism

Hyperadrenocorticism क्या है?

Hyperadrenocorticism एक बीमारी है कि हमारे कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं क्योंकि उनके जीव एक उत्पन्न करता है अतिरिक्त कोर्टिसोन आमतौर पर एक की उपस्थिति के कारण ट्यूमर जो आमतौर पर हाइपोफिसिस क्षेत्र में रहता है।

इस अतिरिक्त रक्त परीक्षण, मूत्रमार्ग और ए द्वारा निदान किया जा सकता है पेट क्षेत्र का अल्ट्रासाउंड अन्य संभावनाओं के बीच।

कुत्तों के लिए जो इस बीमारी से प्रभावित हो सकते हैं, हम उन लोगों को उजागर करते हैं जिनके पास पहले से ही है बुढ़ापे, और छह साल से कम दुर्लभ मामलों में।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह महिलाओं में एक आम बीमारी है और किसी भी नस्ल को प्रभावित करती है, हालांकि पूडल, बीगल और जर्मन शेफर्ड बाकी की तुलना में अधिक बार पीड़ित होते हैं।

हम तीन पा सकते हैं Hyperadrenocorticism के प्रकार, पहला आईट्रोजेनिक एक जो कि कॉर्टिकोइड के सामयिक मार्ग द्वारा योगदान द्वारा उत्पादित किया जाता है, दूसरा बुरा ग्रंथि का कामकाज और तीसरा उनमें से अत्यधिक उत्तेजना से।




इस बीमारी के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि इससे हमारे साथी के शरीर में विकार हो सकते हैं।

रोकथाम के बारे में, सच्चाई यह है कि हमारे पास कुछ करने के लिए कुछ नहीं है, हालांकि इस मामले में हम देखते हैं कि आप कम से कम एक लक्षण का सामना करते हैं जिसे हम अगले खंड में समझाएंगे, हमें जल्द से जल्द हमारे विश्वसनीय पशुचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए ।

Hyperadrenocorticism के लक्षण

लक्षणों के मुताबिक हम इस बीमारी से संबंधित हाइलाइट कर सकते हैं, हम देख सकते हैं कि कुत्ता सामान्य से ज्यादा बारिश करता है जो पानी से अधिक पीता है।

जब आप अपने बालों को खोना शुरू करते हैं और कमजोर दिखने लगते हैं तो आप अपनी भूख भी बढ़ा सकते हैं (मांसपेशी कमजोरी), उसका पेट दूर हो जाता है और हर बार जब हम उसे कम सक्रिय देखते हैं और पैंट करने की अधिक प्रवृत्ति के साथ।

ध्यान रखें कि यदि हमारा कुत्ता हाइपरड्रेनोकोर्टिसिज्म से पीड़ित है तो यह संभव है कि हम केवल इन लक्षणों में से एक को देख सकें।

Hyperadrenocorticism का उपचार

आप जिस हाइपरड्रेनोकॉर्टिसिज्म को पीड़ित करते हैं उसके आधार पर, आप ऐसे उपचार पर भरोसा कर सकते हैं जो कॉर्टिकोस्टेरॉइड के प्रशासन के निलंबन से निकलता है सर्जिकल हस्तक्षेप हालांकि बहुत अजीब मामलों में और जिसका उद्देश्य ट्यूमर का निष्कर्षण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वयस्क कुत्ते में कुचल रोगएक वयस्क कुत्ते में कुचल रोग
स्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोगस्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोग
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
जराचिकित्साजराचिकित्सा
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » कुत्तों में Hyperadrenocorticism
© 2021 taktomguru.com