taktomguru.com

Axolotl या पानी राक्षस

Axolotl वह अपने दोस्ताना चेहरे के लिए प्रसिद्ध हो गया है, जिसे हम इंटरनेट पर कई तस्वीरें देख सकते हैं। हालांकि, उनका नाम जलीय राक्षस है, हालांकि मुझे लगता है कि नाम न्याय नहीं करता है। यह उभयचर परिवार के भीतर पाया जाता है।

यह एक बहुत उत्सुक जानवर है, जो इसके आवास से शुरू होता है, क्योंकि यह केवल मेक्सिको शहर के आसपास के पानी में रहता है, इसलिए इसकी आबादी को बनाए रखने के लिए बहुत कुछ पीड़ित है, भले ही शिकार अब प्रतिबंधित है इसे मांस के रूप में उपयोग करने के लिए।

लेकिन यह जानवर सिर्फ एक स्थानिकता के लिए दुर्लभ नहीं है, बल्कि इसकी उपस्थिति के लिए। यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो यह संभव है कि आप एक टैडपोल याद रखें, चूंकि axolotl दुनिया के कुछ जानवरों में से एक है जो लार्वा होने पर होने वाली विशेषताओं को बरकरार रखता है।




इसके अलावा, axolotl वयस्कता तक पहुंचने के बिना भी पुन: उत्पन्न किया जा सकता है, जो इसकी दुर्लभताओं में से एक है, जो इस जानवर को एक बहुत ही विशेष मित्रवत चेहरे के साथ बनाते हैं, और एक प्रजाति को बचाने के लिए, जो जीवित रहने के लिए तेजी से जटिल है , क्योंकि मनुष्य ने अपने निवास स्थान पर आक्रामक प्रजातियों को पेश किया है, जो सबसे कम उम्र के अक्षरों को खाते हैं।

लेकिन उनके दुश्मन न केवल गैर देशी प्रजातियां हैं, क्योंकि आदमी उसका मुख्य शिकारी है, और खाने के लिए नहीं, क्योंकि यह अतीत में किया गया था, लेकिन इसे आम बीमारियों के खिलाफ उपचार में बदलने और सिरप और सभी प्रकार के उत्पादों को बनाने के लिए।

सौभाग्य से, प्रजातियों के रूप में उनका गायब होना अब संभव नहीं है, क्योंकि दुनिया भर के एक्वैरियम के प्रशंसकों ने कैद में अक्षरों को जन्म दिया है, इसलिए हमेशा अपने प्राकृतिक पर्यावरण को और जानवरों के साथ दोबारा बनाना संभव होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
प्लैटिपस के बारे में ब्याज की जानकारीप्लैटिपस के बारे में ब्याज की जानकारी
Blobfish, दुनिया में सबसे दुर्लभ मछली में से एकBlobfish, दुनिया में सबसे दुर्लभ मछली में से एक
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
महान नीला व्हेलमहान नीला व्हेल
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
तस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजातितस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजाति
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
एक साथी पशु के रूप में मेंढकएक साथी पशु के रूप में मेंढक
» » Axolotl या पानी राक्षस
© 2021 taktomguru.com