taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों की तरह

अगर हम कुछ बुनियादी सिद्धांतों को ध्यान में रखते हैं तो कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व बहुत आसान होगा

i-perros.com- कुत्तों और बिल्लियों की प्रकृति उन्हें प्रकृति से हिंसक जानवर बनाती है कि मनुष्य के साथ सह-अस्तित्व के माध्यम से अक्सर आम जगहों को साझा करने के लिए मजबूर किया जाता है।

उनकी वृत्ति उन्हें अन्य जानवरों की प्रजातियों का शिकार करने के लिए प्रेरित करती है और यही कारण है कि बिल्लियों अक्सर चूहों, पक्षियों या कीड़ों का पीछा करते हैं, भले ही वे पालतू जानवर हैं जिनके भोजन की जरूरत है। बिल्लियों में इस प्रवृत्ति को नियंत्रित करने के लिए गेम और मनोरंजन का सहारा ले सकते हैं और परिस्थितियों से बचने वाले परिस्थितियों से बच सकते हैं।

एक कुत्ते की सबसे लगातार प्रतिक्रिया जो अज्ञात बिल्ली को देखती है उसे परेशान करना है, एक हमला जिसमें बिल्ली का आकलन होता है कि उसे भागना चाहिए या आक्रामक का सामना करना चाहिए। इस समय कुत्ते ने विद्यार्थियों और कानों को सीधे फैलाया है क्योंकि यह अन्य जानवरों की प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा करता है। बिल्ली हमला करने के लिए गंभीर घाव कि आँख चोटों के अलावा आसानी से संक्रमित हो जाते हैं के कारण कुत्ते के चेहरे पर शुरू किया जाएगा फैसला करता है, इसलिए इस तरह की गति बिल्ली के टकराव में यह एक विशिष्ट लाभ देता है।




कुत्तों और बिल्लियों के बीच अच्छा सहअस्तित्व दो प्रजातियों के बीच मतभेदों के ज्ञान और सम्मान पर आधारित है: कुत्तों को बिल्लियों की तुलना में अधिक मूर्ख और शिक्षित करना आसान होता है जबकि बिल्लियों अधिक स्वतंत्र होते हैं। ये और अन्य मतभेद कुत्तों और बिल्लियों पहले लेकिन मानव निकटता में कनखियों से देखने के लिए इन तनाव को कम करने की सुविधा प्रजनन की सफलता के अवसरों में वृद्धि और अस्तित्व की गारंटी प्रदान करने के लिए हो सकता है। इस कारण से, सही ढंग से सामाजिककृत शिकारियों को सामाजिक रूप से भ्रमित नहीं किया जाता है बल्कि मनुष्यों और अन्य जानवरों की कंपनी की तलाश होती है।

यह समाजीकरण सरल और अधिक प्रभावी अगर यह शुरू से ही होती है जब कुत्तों और बिल्लियों पिल्लों हैं, और जिसके लिए है आनुवंशिक रूप से तैयार किया गया है, जिसमें न केवल जीवित रहने के लिए शिकार करने के लिए की जरूरत नहीं है कि अन्य की तुलना में एक पर्यावरण के लिए अनुकूल करने के लिए काम करता है, लेकिन जिसमें अन्य पशु प्रजातियां उनके साथी हो सकती हैं।

इसलिए यदि कुत्ते और बिल्लियों एक ही क्षेत्र को साझा करते हैं और शुरुआती संपर्क होते हैं तो उनके लिए महान मित्र बनना आसान होगा। एक ही तरह के खरगोश, पक्षियों या कृन्तकों के रूप में अन्य जानवरों के मामले में लागू होता है: कुत्ते के लिए उन्हें करने के लिए अनुकूलित करने के लिए आसान है कि क्या युवा या यदि आपका स्वभाव शांत है, शुरू से ही सह-अस्तित्व की सुविधा होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली में आक्रमणबिल्ली में आक्रमण
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्वएक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्व
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
बिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैंबिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैं
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
» » कुत्तों और बिल्लियों की तरह
© 2021 taktomguru.com