taktomguru.com

जब आपका कुत्ता मर जाता है, तो क्या आपको समर्थन चाहिए?

आपके कुत्ते के नुकसान के बाद आपको जो दर्द महसूस होता है वह भारी हो सकता है। आखिरकार, यह शायद एक दशक या उससे अधिक के लिए आपके जीवन का हिस्सा था। दोनों के बीच एक गहरा बंधन था, जहां एक शून्य और अकेलापन की एक निश्चित भावना रही है।

पालतू जानवर की मौत के लिए वसूली की प्रक्रिया में कई भावनाओं को महसूस किया जाता है, सबसे आम बात अवसाद है, उदासी की लगातार भावना है जो गायब होने में समय लेती है।

कुछ परिस्थितियों में, यह संभव है कि एक मालिक दोषी महसूस कर सके और आश्चर्यचकित हो कि क्या उसने अपने पालतू जानवर के लिए सब कुछ संभव किया है। पालतू मालिक जो उत्सुकता का अभ्यास करने का कठिन निर्णय लेते हैं, वे अपराध से पीड़ित महसूस कर सकते हैं, खासकर टर्मिनल बीमारियों वाले पालतू जानवरों के मामले में। इस अर्थ में यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपने सर्वोत्तम निर्णय के साथ सभी निर्णय किए हैं और खुद को दंडित करने का कोई कारण नहीं है।

आपके पालतू जानवर की मृत्यु के आधार पर, आप क्रोध भी महसूस कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि एक लापरवाही चालक गलती में था, या यदि आपको लगता है कि पशु चिकित्सक चोट या बीमारी के मामले में सबकुछ संभव नहीं करता है।

सबसे अच्छा हमेशा यह होगा कि वे जो महसूस करते हैं उन्हें व्यक्त करते हैं, चाहे कितना मुश्किल हो, भावनाओं को दबाए रखने की कोशिश न करें। अगर पालतू जानवर परिवार से प्यार करता था, तो वे सभी एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं।




यह सच है कि पालतू जानवर जो प्रेमी नहीं हैं, वे इस बात को समझ नहीं सकते हैं कि आपके पालतू जानवरों के नुकसान ने आपके कारण क्या किया है, और सहानुभूति से सुनने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं। यदि ऐसा है, तो एक सहायता समूह से संपर्क करें, सिफारिश के लिए अपने पशुचिकित्सा या स्थानीय मानवतावादी समाज को बुलाएं।

याद रखें कि आपके घर के अन्य पालतू जानवर भी दुखी हो सकते हैं। कुछ जानवरों के लिए असामान्य नहीं है जो कंपनी में उठाए गए हैं, जो सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार और भूख की कमी के साथ कामरेड की मौत पर प्रतिक्रिया करते हैं। आप प्यार और अतिरिक्त ध्यान के साथ समर्थन कर सकते हैं।

बच्चों के लिए, पालतू जानवरों की हानि अक्सर मौत के साथ पहला अनुभव होता है। इस कार्यक्रम को उनकी उम्र के लिए उपयुक्त तरीके से समझाकर उनका समर्थन करें और जो उनके परिवार की आध्यात्मिक और धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप है। छह वर्ष से कम आयु के बच्चे अक्सर यह नहीं समझते कि मृत्यु स्थायी है, जबकि बड़े बच्चे इस प्रक्रिया के बारे में इतने उत्सुक हो सकते हैं कि वे मस्तिष्क के प्रश्न पूछें। उम्र चाहे कोई फर्क नहीं पड़ता, अपने बच्चों को अपने पालतू जानवर के जीवन का जश्न मनाने या उसकी मौत मनाने के लिए अनुष्ठान या गतिविधि का हिस्सा बनने दें।

अवशेष के साथ चिंताजनक हो सकता है कि क्या करना है तय करने की प्रक्रिया है, एक अंतिम संस्कार घर शायद सबसे लोकप्रिय विकल्प है, जो आपको आराम अपने खुद के यार्ड या बगीचे में आराम करने के लिए अपने पालतू जानवर को दफनाने की देता है। यदि आप अक्सर स्थानांतरित करते हैं तो यह विकल्प आपको आरामदायक महसूस नहीं करेगा, आप स्थानीय पीले रंग के पृष्ठों की जांच कर सकते हैं और पालतू कब्रिस्तान या पालतू श्मशान केंद्र की तलाश कर सकते हैं।

पालतू प्रेमियों के लिए एक और मुश्किल कदम एक और पालतू जानवर को गोद लेने के साथ करना है। कुछ लोग तुरंत ऐसा करने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं, जबकि अन्य हफ्तों, महीनों या यहां तक ​​कि एक वर्ष तक इंतजार करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। किसी भी समय फ्रेम ठीक है, जब तक आप सुनिश्चित हैं कि यह आगे बढ़ने का एक कदम है, वापस देखने के लिए और खोए गए पालतू जानवर को बदलने की कोशिश करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते की मौत को कैसे दूर करेंअपने कुत्ते की मौत को कैसे दूर करें
वैज्ञानिक रूप से सिद्ध: कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंवैज्ञानिक रूप से सिद्ध: कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
अलविदा कहो सबसे कठिन क्षणअलविदा कहो सबसे कठिन क्षण
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
» » जब आपका कुत्ता मर जाता है, तो क्या आपको समर्थन चाहिए?
© 2021 taktomguru.com