taktomguru.com

साइबेरियाई, जंगल की प्रेरक बिल्ली

इसकी मुख्य विशेषता इसकी शक्तिशाली और अभेद्य मंडल है, जो सबसे कम तापमान का सामना करने में सक्षम है, जो मूल के स्थान की विशिष्ट है। इसकी जोरदार और शक्तिशाली पेशी इसे एक बहुत ही मजबूत उपस्थिति देती है, साथ ही साथ यह आपको धीमी और सुरुचिपूर्ण गतिविधियों प्रदान करती है। उनकी अविश्वसनीय बुद्धि उन्हें समझने के लिए एक महान क्षमता प्रकट करने, अपने मालिकों के साथ "बातचीत में प्रवेश" करने के लिए प्रेरित करती है।

उनका असली नाम साइबेरियाई वन की बिल्ली है।

यह मूल रूप से रूस से प्राकृतिक प्रजनन है। देहाती विशेषताओं में, यह अन्य प्राकृतिक जातियों जैसे मेन मेन और नार्वेजियन वन के समान कुछ समानता है, जो अन्य अक्षांशों में विकसित हुआ है, लेकिन इसी तरह की जलवायु स्थितियों में।

जैसा कि इन सभी प्राकृतिक जातियों में उनके गठन के बारे में किंवदंतियों की अनंतता है। शुरू में यह आम बिल्लियों पार से उतरा जंगली बिल्लियों के बीच यूराल पहाड़ों का उत्पादन घरेलू बिल्लियों नगरवासियों द्वारा साइबेरिया के लिए लाया के साथ है। वहाँ भी दिखा रहा है कि इन बिल्लियों साल 1000 में ही अस्तित्व में हैरिसन मेड़ "हमारे बिल्लियों और उनके बारे में सभी", देर से उन्नीसवीं में प्रकाशित, तीन बाल में से एक के रूप में दौड़ की बात की पुस्तक में दस्तावेज हैं, प्रस्तुत 1700 के आस-पास इंग्लैंड में पहली फेलाइन प्रदर्शनी में हुई थी।

इसके अलावा और कहानी के अनुसार, ये अद्भुत बिल्लियों रूसी मठों में मुख्य रूप से, एक घुसपैठिए के आगमन को रोकने के लिए निगरानी कार्यों का विकास। अन्य स्रोत हमें बताते हैं कि ये बिल्लियों मास्को और सेंट पीटर्सबर्ग जैसे बड़े रूसी शहरों में आए, जो प्रवासियों द्वारा लाए गए जिन्होंने हल्के मौसम की स्थिति वाले क्षेत्रों की तलाश में देश के उत्तरी स्थानों को छोड़ दिया।

तथ्य यह है कि यह साम्यवाद के पतन से था, जिसने भोजन की अनिश्चितता के कारण जानवरों को रखने पर रोक लगा दी, जब उन्होंने उस देश में दौड़ और क्लबों को बढ़ावा देना शुरू किया। रूस में आयोजित पहली बिल्ली का प्रदर्शन प्रदर्शनी 1 9 88 में मॉस्को में था। तब से यह दौड़ विकसित हो गई।

यूरोप और अमेरिका में पौराणिक साइबेरियाई बिल्ली 1989 में बर्लिन की दीवार गिरने पूर्व सोवियत संघ के खुलने के बाद कुछ ही समय बाद आता है, पहले यात्रियों ने विशाल रूसी और साइबेरियाई मैदानों पर घूमा करते थे इन की सुंदरता का विरोध नहीं कर सकता शानदार फेलिन, जो नम्र घरों के दरवाजे पर बैठे थे।

जर्मनी के दोनों सैन से, पहले इन इस देश थे "मूसा" एक धारीदार और सफेद मादा 1987 में पैदा हुआ है, और "Tima" एक ही उम्र के एक पुरुष में पहुंचे पहले प्रतियां cats- में रुचि लेने के लिए थे पीटर्सबर्ग और बेटी Schultz अधिग्रहण किया। इसके बाद, इस प्रजनन स्थल से महान साइबेरियाई आए हैं जो सच्चे चैंपियन बन गए हैं।

फ्रांस में यह नस्ल फ्रांसीसी प्रजनक गाय ग्रिंगर के हाथों से 1 99 0 में पहुंच जाएगी, जिन्होंने मैन्स में आयोजित एक प्रदर्शनी में मिले रूसी वास्तुकार की तीन प्रतियां प्राप्त की थीं।

स्पेन में ये बिल्ली के बच्चे फ्रांसिस्को कोलाडो के हाथ से आए, जिन्होंने मॉस्को से एक जोड़े को आयात किया जिसे «चुलो» और «मुर्का» कहा जाता है।

दूसरी ओर, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि संयुक्त राज्य अमेरिका में साइबेरियाई एक प्रसिद्ध और व्यापक बिल्ली है, जो शायद पश्चिमी यूरोप की तुलना में अधिक है। उस महाद्वीप में इस दौड़ का विकास विशेष रूप से लुइसियाना के एलिज़ाबेथ टेरेल और न्यू जर्सी के डेविड बोहेम के कारण है। दोनों ने 1 99 1 के पहले कूड़े होने के साथ-साथ प्रजनन शुरू किया।

इसकी मान्यता के संबंध में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 1 9 87 में रूस में पहली आधिकारिक वंशावली की स्थापना हुई थी। बाद में, 1 99 2 में, यह विश्व बिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त थी

फेडरेशन (डब्ल्यूसीएफ), जिसमें प्रसिद्ध साइबेरियाई रंगीन बिंदु भी शामिल है जिसे «मास्करेड» कहा जाता है। वर्तमान में यह बिल्ली रूस, जर्मनी, फ्रांस, इटली, स्पेन और यूएसए में उठाई गई है।

सामान्य वर्णन

साइबेरियाई बिल्ली भारी और बड़ी है। इसकी जोरदार और शक्तिशाली पेशी आपको धीमी और सुरुचिपूर्ण आंदोलनों के साथ प्रदान करती है, लेकिन साथ ही चरम चपलता, ताकत और गति भी प्रदान करती है। इसकी उपस्थिति लागू हो रही है।

साइबेरियाई को विकसित करने में चार से पांच साल लगते हैं। नर वजन 8 से 10 किलो के बीच होता है, जबकि मादा आमतौर पर 6 से 8 किलो वजन का होता है।

एक मजबूत और बहुत प्रतिरोधी प्रकृति के साथ, यह जीवन के 15 से 18 साल के बीच रह सकता है।

सिर गोलाकार आकार के साथ बड़े, चौड़े और त्रिभुज होते हैं, कान मध्यम होते हैं, अच्छी तरह से एक दूसरे से अलग होते हैं, गोलाकार टिप और अच्छी तरह से आबादी के साथ।

आंखें अंडाकार, बड़े और चौड़े हैं, आंखों और बालों के रंग के बीच कोई संबंध नहीं है। नाक की त्वचा बालों के रंग के साथ संगत है और इसकी त्वचा चौड़ी है। गाल की चोटी में प्रमुखता के बिना, पूरा सिर इस खूबसूरत जानवर को मिठास की अविश्वसनीय अभिव्यक्ति देता है।

इसका शरीर लंबा है, थोड़ा पीछे की ओर और व्यापक हड्डियों के साथ वापस घूमता है। थोरैक्स और पेट गोल और कॉम्पैक्ट हैं,

पूंछ शानदार है: लंबी, चौड़ी और आबादी, और जब वे खुश होते हैं तो वे इसे चिमनी की तरह ले जाते हैं।

उनके पैर मोटे और शक्तिशाली होते हैं, पिछड़े पैर सामने वाले लोगों की तुलना में थोड़े लंबे होते हैं, टफट्स और उनके पैरों से घिरे तकिए बड़े और गोल होते हैं।




अर्द्ध लंबे बाल पानी के लिए अभ्यस्त है, सर्दियों में एक सुंदर हार और ठेठ "पैंट" पहनता है। उनके कपड़ों को ज्यादा देखभाल की ज़रूरत नहीं है।

मंगल, इसका मुख्य चरित्र

इस नस्ल का आवरण वास्तव में शानदार है। यह गर्दन, निचले हिस्सों और पूंछ में लंबे पैर और मोटे हो सकते हैं। पेट क्षेत्र में एक तरह की तरंगें बनती हैं। कानों के पीछे बाल पतले होते हैं, जो आधार के क्षेत्र में मोटे हो जाते हैं, जो पूरी तरह से ढके होते हैं।

उप-फर कोट, शेष मंडल की तुलना में थोड़ा हल्का, गर्मियों की तुलना में सर्दियों में मोटा होता है, इस प्रकार वर्ष के विभिन्न मौसमों को अनुकूलित करने में सक्षम होता है।

आम तौर पर, मंथन वार्निश प्रकार का काफी घना, तेल और अभेद्य है, जो पानी को दोबारा लगाने में सक्षम है। यह इस जानवर को अपनी मुख्य विशिष्टता के साथ समाप्त करता है, जो कि मूल के स्थान की जबरदस्त तापमान विशेषता का सामना करने में सक्षम है।

कोट के रंग के संबंध में, लाइलीन प्रदर्शनी व्यावहारिक रूप से सभी पारंपरिक रंगों और संयोजनों को स्वीकार करती हैं, लिलाक्स और चॉकलेट के अपवाद के साथ।

दाग या पदक भी अनुमति दी जाती है। सभी ब्रिंडल नमूने में ठोड़ी, छाती और पेट में लक्ष्य की अनुमति नहीं है। रंग गहन होना चाहिए और सबसे आम ब्राउन टैब्बी होना चाहिए।

यह बेहतर है कि बालों के सिरों को एक ताला बनाने का अंत होता है जो इसे एक लिंक्स की उपस्थिति देता है।

CHARACTER

हालांकि पहले इन बिल्लियों के पास गार्ड और रक्षा की उनकी भूमिका के कारण पर्याप्त मजबूत चरित्र था, लेकिन तथ्य यह है कि प्रजनकों ने समय के साथ इस मजबूत स्वभाव को दायर किया है। एक जीवंत, चंचल और वफादार चरित्र के साथ, वह अपने गुरु के साथ एक बहुत ही विशेष संबंध बनाए रखता है। वे बेहद पदानुक्रमित हैं और वे अपना स्वामी चुनते हैं।

उनके व्यक्तित्व की एक बहुत ही विशिष्ट विशेषता उनकी प्यारी और सुन्दर आवाज़ है। इन बिल्लियों में एक तिहाई purr भी है और अन्य नस्लों के विपरीत एक है

gorgeo विशेष। वे समझने के लिए एक महान क्षमता दिखाते हुए, अपने मालिकों के साथ "बातचीत में प्रवेश" करना पसंद करते हैं। वे नाम से बुलाए जाने पर बात करने और दौड़ने के बारे में भी भावुक हैं।

वे बेहद बुद्धिमान हैं और बहुत आसानी से सीखते हैं, वास्तव में उन्हें चाल सिखाना बहुत आसान है। एक उत्सुक तथ्य यह है कि इनमें से कुछ प्रतियों ने सर्कस शो में भाग लिया है

रूस, बैलेंसर्स और वस्तुओं के हैंडलर के रूप में उनके कौशल के लिए।

वे बहुत निविदात्मक, स्नेही और बड़े पैमाने पर मिलनसार हैं, वे अन्य जानवरों या बच्चों की कंपनी में रहना पसंद करते हैं। फिर भी, कभी-कभी, विशेष रूप से नर, थोड़ा आरक्षित दिखा सकते हैं, क्योंकि वे अपने जीवन को बनाने की अधिक संभावना रखते हैं - दूसरी तरफ, मादाएं अधिक घरेलू हैं और अधिक आश्रित चरित्र हैं।

इस नस्ल के लिए सही स्थिति एक घर है जो एक छोटे से बगीचे का मालिक है, क्योंकि वे बहुत स्वतंत्र हैं, साथ ही साथ शिकारी और पर्वतारोही पैदा हुए हैं।

इसके बावजूद वे एक फ्लैट में रहने के लिए पूरी तरह अनुकूल होते हैं, जब तक उनके पास एक कृत्रिम पेड़ होता है जहां वे अपनी शारीरिक गतिविधि विकसित कर सकते हैं।

जब वह एक अजनबी को देखता है तो एक साइबेरियाई कभी भाग नहीं पाएगा, इसके विपरीत, वह हमेशा कुछ होने के लिए देख रहा होगा।

यह नस्ल पानी के लिए एक प्रामाणिक आकर्षण दिखाता है और वे इसके साथ खेलना पसंद करते हैं।

केअर

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस नस्ल को ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। इसका शक्तिशाली कोट स्पर्श, वसा और भारी, शायद ही मूर्त रूप से बहुत नरम होने का मुख्य लाभ है, आपको इसे उचित स्थितियों में रखने के लिए केवल साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

पिघलने के समय में हमारे पालतू जानवरों को रोजाना ब्रश करने की सलाह दी जाती है। वास्तव में, गर्मियों में यह नस्ल आमतौर पर बहुत सारे बाल खो देता है, और यहां दैनिक ब्रशिंग आवश्यक है। इसके अलावा प्रदर्शनी के सामने ब्रशिंग अधिक व्यापक होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता हैसाइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है
नॉर्वेजियन वननॉर्वेजियन वन
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
» » साइबेरियाई, जंगल की प्रेरक बिल्ली
© 2021 taktomguru.com