taktomguru.com

कुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए आपको क्या करना चाहिए

जो लोग अपने कुत्तों के साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं, उनकी बढ़ती संख्या बहुत अच्छी है। लेकिन एक कुत्ते के साथ यात्रा अभी भी बहुत आसान है। अधिकांश होटल बालों वाले अतिथि को स्वीकार नहीं करते हैं। जो लोग 4 अतिथि पैरों के लिए सहमत हैं उनके नियम परिभाषित हैं और अन्य मेहमानों की जगह का सम्मान करना हमेशा आवश्यक है।

उन लोगों के लिए व्यवस्था देखें जो छुट्टियों के बिना छुट्टियां बिताना चाहते हैं।

कुत्ते के सामान

कुत्ते के सामान में मूल वस्तुएं होनी चाहिए:

  • टैब और हार
  • छुट्टियों के लिए सही राशि के साथ एक भोजन राशन लें। गंतव्य में अकेले अपने कुत्ते को भोजन खोजने की संभावना पर भरोसा न करें
  • कुत्ते के दस्तावेज़ ले लो
  • अपने कुत्ते को चलने के लिए पानी, भोजन और अन्य बर्तन जैसे तौलिए और हार के बर्तन
  • आपात स्थिति के मामले में पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित मूल दवा

पशु स्वास्थ्य पर

टीकाकरण के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें और एंटीपारासिटिक दवाएं यात्रा की तारीख तक हैं।

विशिष्ट मामलों में, जैसे समुद्र तट पर चलना, दिल की धड़कन के रूप में जाना जाने वाला dilofilariose के खिलाफ सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है।

यदि गंतव्य एक खेत या ग्रामीण आवास है, तो गायों, घोड़ों और अन्य कुत्तों के बीच में, fleas और ticks से बचने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। इसलिए, आदर्श विरोधी fleas और carrapaticide की एक अतिरिक्त खुराक लागू करना है। दिन के अंत में, आपको कुत्तों पर एक निरीक्षण करना चाहिए, खासकर अगर यह प्यारी है, तो टिकों की उपस्थिति को सत्यापित करने के लिए। याद रखें कि टिक बेबेसिया और एर्लिचियोसिस, गंभीर बीमारियां फैलती हैं और आपके कुत्ते को मौत का कारण बन सकती हैं।

मक्खियों के कारण टिक्स होते हैं और खुजली और जलन हो जाती है। अपने आप को, या जादू व्यंजनों की मदद से उन्हें खत्म करने की कोशिश न करें। आदर्श पशु चिकित्सक को खोजने का आदर्श है क्योंकि रास्ते में, आप बर्न से संक्रमित हो सकते हैं।

कीट काटने से भी सूजन हो सकती है, खासकर यदि आपका कुत्ता एलर्जी है। इन मामलों में कौन से उपाय किए जा सकते हैं, इस बारे में अपने पशुचिकित्सा के साथ जानकारी प्राप्त करें। उसके साथ जांचें कि आप अपनी मूल फार्मेसी में क्या दवाएं सुझाते हैं। घरेलू उपचार लेना हमेशा आसान होता है!

ट्रांसपोर्ट

कुत्तों और बिल्लियों की ट्रांजिट इस GTA- यातायात के लिए आवश्यकता के राहत मिली है, जानवरों पशुचिकित्सा विधिवत पशुओं के मूल देश के पशु चिकित्सा, समीक्षा की क्षेत्रीय परिषद के साथ पंजीकृत द्वारा जारी किए गए एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के साथ होना चाहिए इसका स्वास्थ्य और सेवा पशु चिकित्सकों और आधिकारिक जीवों के सार्वजनिक स्वास्थ्य द्वारा परिभाषित सैनिटरी उपायों में भाग लेने के लिए, खासकर रेबीज के खिलाफ टीकाकरण का सबूत।




आदर्श कुछ मुद्रित करना है जो पुष्टि करता है कि सब कुछ आपके पालतू जानवर के साथ ठीक है। अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए, जानवर के पास एक अंतरराष्ट्रीय पशु स्वास्थ्य प्रमाणपत्र, सीजेडआई होना चाहिए, जो आपके देश के कृषि मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है। सीजेडआई हवाई अड्डे पर, अपने शिपमेंट से पहले, या प्रत्येक प्रांत के कृषि मंत्रालय के मुख्यालय में लिया जा सकता है। वैधता आठ दिन है। गंतव्य देश की संगरोध नीतियों को संबोधित करने से पहले जांचें।

जिन देशों में सबसे कड़े प्रतिबंध हैं वे इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका हैं। कुत्ते और बिल्लियों हवाई अड्डे पर ही सीमित हैं और संगरोध अवधि के बाद जारी किए जाते हैं, जो 1 से 6 महीने तक भिन्न हो सकते हैं।

अधिकांश बस कंपनियां छोटी बिल्लियों और कुत्तों को स्वीकार करती हैं, बशर्ते उनके पास सामान के ट्रंक में, आमतौर पर सामान के ट्रंक में आवश्यक दस्तावेज और यात्रा हो, ताकि अन्य यात्रियों को परेशान न किया जा सके। टिकट खरीदने से पहले शर्तों को सुनिश्चित करें।

यदि विकल्प इकाई में है, तो यह आवश्यक है कि कुत्ते को उपयुक्त शिपिंग बक्से में ले जाया जाए। सबसे अधिक आप वाहन की पिछली सीट में एक कुत्ते को परिवहन कर सकते हैं। इस विकल्प के लिए कुत्तों के लिए उपयुक्त सुरक्षा बेल्ट का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। ये सिफारिशें कई देशों के यातायात कोड द्वारा स्थापित मानकों को पूरा करती हैं जो लाइसेंस चलाने में जुर्माना और अंक की हानि प्रदान करती हैं यदि ये नियम अपमानजनक हैं।

यात्रा करने के लिए कम से कम गर्म कार्यक्रम चुनें और ध्यान रखें कि पानी के लिए स्टॉप की आवश्यकता होती है और कुत्ते को पीस या पीप के लिए जरूरी है। सड़क पर ब्रेक लगने से बचें, क्योंकि कारों का आंदोलन आपके कुत्ते को डरा सकता है।

यात्रा करने से पहले कुत्ते को खिलाना बेहतर नहीं है। वे यात्रा के अंत के बाद भोजन और स्नैक्स पेश करना पसंद करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वह रास्ते में मैरी नहीं जा रहा है। यदि यह संभव नहीं है, तो छोटी मात्रा में भोजन की पेशकश करें और खाने के पूरा होने के रास्ते पर कुछ स्टॉप का आनंद लें। यदि आप अपनी यात्रा के दौरान देखते हैं कि आपके कुत्ते में मतली या उल्टी हो तो भोजन को पूरी तरह से निलंबित करना और कुत्ते को खाने के लिए मजबूर करना सबसे अच्छा नहीं है।

आप हवाई जहाज, के साथ साथ अच्छे स्वास्थ्य, जो आपके पशुचिकित्सा द्वारा प्रदान की जा सकती द्वारा यात्रा करना चाहते हैं, तो शायद एयरलाइनों प्रत्येक उड़ान पर जानवरों के परिवहन की एक सीमा होती है कि पहले से बुकिंग किया जाता है आवश्यक है। कुछ कंपनियां मालिक के साथ केबिन में छोटे बच्चों को लेने के लिए सहमत हैं। बड़े कुत्ते सामान के सामान में यात्रा करते हैं और यदि वजन अतिरिक्त सामान के रूप में लोड किया जाता है तो आपकी यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

कुछ एयरलाइंस को उड़ान से पहले जानवर को sedated करने की आवश्यकता होती है। शांतता के आवश्यक खुराक को सूचित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

अस्थायी आवास

कई लैटिन अमेरिकी देशों में अभी भी कुछ होटल हैं जो बिल्लियों और कुत्तों को मेहमानों के रूप में स्वीकार करते हैं। आरक्षण विशेष रूप से कुत्ते की अच्छी शिक्षा के लिए पहले से ही किया जाना चाहिए गारंटी है।

होटल में अच्छे व्यवहार पर कुछ सुझाव:

  • कभी भी अपने कुत्ते को कमरे में चीजों को नष्ट न करें।
  • चेन और कुत्ते कॉलर के साथ हमेशा अपने कुत्ते को ले लो। अन्य मेहमानों का सम्मान करना, जो कुत्तों को आसानी से नापसंद कर सकते हैं।
  • यदि कुत्ता कमरे में रहा, तो उसे पहले प्रबंधन के साथ संयुक्त जगह में अपनी जरूरतों पर ले जाएं और अपने कुत्ते के मल इकट्ठा करें।
  • अपने कुत्ते को अन्य जानवरों के साथ लड़ने से रोकें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचेंयात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचें
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
कुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटलकुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटल
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
पालतू दोस्ताना जगह क्या हैंपालतू दोस्ताना जगह क्या हैं
प्रत्येक प्रकार की यात्रा के लिए विभिन्न प्रकार के वाहकप्रत्येक प्रकार की यात्रा के लिए विभिन्न प्रकार के वाहक
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
अपने पालतू जानवर के साथ समुद्र तट पर अवकाशअपने पालतू जानवर के साथ समुद्र तट पर अवकाश
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?
» » कुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए आपको क्या करना चाहिए
© 2021 taktomguru.com