taktomguru.com

पालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए युक्तियाँ


सामग्री



पालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए युक्तियाँ

पालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए युक्तियाँ। पालतू जानवरों पर लेख।

वे पालतू पशु मालिकों जो खुद भी अनुभव के योग्य, इन युक्तियों पालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए इस्तीफा देने नहीं है उन्हें छोड़ने जब छुट्टी पर जा रहा है, और तय करने के लिए अगर वे इसे परिवार के एक सदस्य के रूप में चाहते हैं, उनके लिए होते जा रहे हैं ।
सामान्य शब्दों में, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि हमारा मित्र आराम से यात्रा कर सके। कुछ जानवरों को यात्रा नहीं करना चाहिए क्योंकि वे बीमार, घायल, पुराने या बहुत स्वभावपूर्ण हैं। इन मामलों में, सबसे समझदार बात यह है कि जब तक हम वापस न आएं तब तक उनकी देखभाल की जा सकती है और देखभाल की जा सकती है।
पालतू ठीक से अपनी कॉलर और माइक्रोचिप पदक या बेहतर के साथ की पहचान किया जाना चाहिए और सभी दृश्यों, dewormed किया, आदि, तारीख तक है अपने देश में मौजूदा नियमों के अनुपालन और तुम जाओ यात्रा करने के लिए। माइक्रोचिप में पंजीकृत डेटा अपडेट किया जाना चाहिए, और इसमें एक फ़ोन नंबर शामिल होना चाहिए जहां आप जल्दी से पता लगा सकते हैं।
आप देश छोड़ने रहे हैं, तो यदि ऐसा है तो, अगर तुम्हारा अग्रिम में अच्छी तरह से सूचित किया जाना आवश्यक आवश्यकताओं, पालतू जानवर, प्रलेखन पशु कार्रवाई की जाएगी ले जाने के लिए के बारे में निश्चित जगह है जहाँ आप रहना होगा पालतू जानवर की अनुमति देता है, और आवश्यकताओं को पूरा करता है - कुछ होटलों में वे केवल एक निश्चित आकार और वजन के पालतू जानवरों को अनुमति देते हैं।
एक बार वहां, कोशिश करें कि आपके पालतू जानवर केवल कमरे में ही खर्च करते हैं, कम से कम संभव है। जब ऐसा होता है, तो फ्रंट डेस्क को सूचित करें और दरवाजे पर "परेशान न करें" चिह्न डालें, सुनिश्चित करें कि यदि आप वहां जाते हैं और वहां रहते हैं तो वे आपको बिना किसी समस्या के ढूंढ सकते हैं।
यदि आप शिविर में जाते हैं, तो अक्सर अपने पालतू जानवरों के उपयोग के क्षेत्रों को साफ करें और हमेशा इसे अपने करीब रखें। अपने पशु चिकित्सक से पूछें कि लागू इस तरह के पिस्सू के रूप में परजीवी के खिलाफ निवारक उपचार करते हैं, टिक्स, और अन्य - और रोगों के खिलाफ उनके द्वारा प्रेषित - क्योंकि प्राकृतिक क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा अधिक होता है।
किसी भी मामले में, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर उस स्थान के वन्यजीवन के संपर्क में नहीं आते हैं, जहां आप हैं, यह आपके मित्र और स्थानीय वन्यजीवन दोनों के लिए हानिकारक हो सकता है।
यात्रा करने से पहले, पशु चिकित्सक को सूचित करें कि आप किसी अन्य विशेष सिफारिश को इंगित करने के लिए ऐसा करना चाहते हैं, अगर आपको अपने निजी वाहन में यात्रा नहीं करना है तो आपको अपनी परिवहन कंपनी को भी सूचित करना होगा।
अपने फोन के साथ यात्रा करने के लिए अपने पशु चिकित्सक, पशु चिकित्सा आपातकालीन क्लीनिक या 24 घंटे एक गंतव्य, स्वास्थ्य और प्रशासनिक प्रलेखन (पहचान और यदि कोई हो संभावित खतरनाक जानवर के कब्जे के लिए लाइसेंस भी शामिल है) की एक सूची से संपर्क मत भूलना। यह सलाह दी जाती है कि जानवर की रंगीन तस्वीर भी ले जाएं।
यदि आपके पालतू जानवर की कोई स्वास्थ्य समस्या है जिसे नैदानिक ​​सहायता की आवश्यकता के मामले में गंतव्य के स्थान के पशुचिकित्सा द्वारा जाना जाता है, तो आपको अपने चिकित्सा इतिहास के साथ यात्रा करनी होगी।
अपनी वस्तुओं को लाने के लिए मत भूलना, जैसे दवा कैबिनेट और दवाएं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं, हार, थूथन, पट्टा, बिस्तर, खिलौने और अन्य।
आप एयरलाइन के साथ पहले से विमान, संपर्क में आने से जाना तो आम तौर पर पालतू जानवर की संख्या है कि प्रत्येक उड़ान पर जा सकते हैं और अपने नियम हो सकता है पर एक प्रतिबंध है, क्योंकि - इस तरह के अच्छे स्वास्थ्य का एक प्रमाण पत्र से पहले दस दिन अधिकतम करने के लिए अद्यतन की आवश्यकता होती है के रूप में यात्रा। आठ सप्ताह से कम उम्र के पालतू जानवरों को लेने या सलाह नहीं दी जाती है। उनके भोजन और जल आपूर्ति के बारे में पूछें, हालांकि सिफारिश यह है कि वे तनाव और आंदोलन को तोड़ने से रोकने के लिए आंशिक रूप से खाली पेट के साथ यात्रा करते हैं। गर्मी के समय, सुबह या देर दोपहर में पहली उड़ानों पर यात्रा करने का प्रयास करें। ठंड के मौसम में, सबसे अच्छी उड़ानें दोपहर के होते हैं। हवाई कनेक्शन से बचें और सीधी उड़ानें प्राप्त करने का प्रयास करें।
यह जब उड़ान, क्योंकि यह दिल और सांस की समस्याओं के खतरे को बढ़ा सकता है, खासकर छोटी नाक कुत्तों और बिल्लियों में पशुओं के लिए प्रशांतक प्रशासन के लिए अनुशंसित नहीं है। एयरलाइंस यह सुनिश्चित करने के लिए भी लिखित में अनुरोध कर सकती है कि जानवर को sedated नहीं किया गया है।
संतुलन को अनुकूलित करने और बनाए रखने के लिए जानवरों की सहज क्षमता को sedation द्वारा बदला जा सकता है और जब वे sedated और अच्छी तरह से संयम नहीं किया जाता है तो वे स्थानांतरित होने पर खुद को मारने से बचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करेंएक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
1 अक्टूबर, 2004 तक1 अक्टूबर, 2004 तक
छुट्टी पर पार्क, समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों का लाभ उठाएंछुट्टी पर पार्क, समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों का लाभ उठाएं
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
पालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएंपालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएं
» » पालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com