taktomguru.com

"कैबिनेट कार्यालय के मुख्य मूसर", सड़क गिरने की बिल्लियों

पाठ लोला मोरेनो

"कुत्ते हमें अपने देवताओं की तरह देखते हैं, घोड़े उनके बराबर दिखते हैं, लेकिन बिल्लियों हमें अपने विषयों की तरह देखते हैं।" विंस्टन चर्चिल

वाक्यांश जो इतिहास में बीत चुके हैं और कर रहे हैं उनमें से एक podйis पिछले pбrrafo में पढ़ा है, लेकिन हमेशा नहीं इन mбximas सत्य हैं और इस मामले में, seсor चर्चिल नहीं आप कम सफल हो सकता है

जिनके पास बिल्ली है और हर दिन उन्हें "खो देता है" थोड़ी देर में उसे समझ जाएगा कि मैं पूरी असहमति क्यों हूं। यह सच है कि बिल्लियों हमें कुत्तों से अलग दिखते हैं, यह सच है कि कभी-कभी वे सोचते हैं कि "वे कितने सरल हैं"। लेकिन यह भी सच है कि मैंने कभी महसूस नहीं किया है कि मैं खुद को एक विषय मानता हूं, वे स्वतंत्र हैं और उनका प्यार सच है क्योंकि वे हमें यह जानते हुए कहते हैं कि वे स्वयं बिना किसी समस्या के जीवन की तलाश कर सकते हैं।

एक समाचार लेख में मैंने कुछ दिन पहले पढ़ा था, मुझे पता चला कि आखिरी डाउनिंग स्ट्रीट बिल्ली निकाल दी गई थी। मैंने सोचा, आप इन शर्तों में बिल्ली के बारे में कैसे बात कर सकते हैं और मैंने खुद से कहा, निश्चित रूप से यह एक पत्रकारिता लाइसेंस है लेकिन नहीं, यह नहीं था। सचमुच लैरी, ब्रिटिश प्रधान मंत्री के निवास में आखिरी बिल्ली को आलसी के रूप में खारिज कर दिया गया था। indignaciуn कि sentн मुझे कंप्यूटर बंद और दो घंटे refunfuсando और अपनी कुर्सी, मेरे प्रिय लोलो, मेरी बिल्ली पंद्रह aсos को देख जबकि йl dormнa plбcidamente में खर्च कर दिया। अगले दिन उन्होंने कंप्यूटर चालू कर दिया और मैंने डाउनिंग स्ट्रीट बिल्लियों की कहानी लिखना शुरू कर दिया। लेकिन प्रिय शांत पाठकों, लैरी को अपने योग्य कामों के लिए फिर से किराए पर लिया गया है।

हम लंदन में इस प्रसिद्ध सड़क का पहला दौरा करने जा रहे हैं, दो सौ साल तक यह सड़क खजाना के पहले भगवान और वित्त मंत्री के आधिकारिक निवासों के आवास के लिए जाना जाता है। डाउनिंग स्ट्रीट का नंबर 10 खजाना के पहले भगवान का निवास है और इसलिए ब्रिटिश प्रधान मंत्री का निवास है क्योंकि दोनों पद एक ही व्यक्ति द्वारा कब्जे में हैं। यह क्षेत्र टेम्सिस के बहुत करीब है ताकि पूरे इतिहास में एक ही समस्या हो रही है: चूहों।

ऐसी समस्या यह थी कि हेनरी आठवीं की अवधि के बाद से ताज ने इन उद्देश्यों के लिए बिल्ली का समर्थन करने में सक्षम होने के लिए थोड़ी सी राशि आवंटित की थी। 1 9 2 9 में जब पहले रिकॉर्ड सामने आए कि ब्रिटिश सरकार ने इस विशेष कर्मचारी के खर्च का भुगतान करने के लिए एक दिन में एक पैसा राशि निर्धारित की है। आपके पास आखिरी रिकॉर्ड यह है कि आवंटन एक वर्ष में 100 पाउंड स्टर्लिंग है। बिल्लियों को सार्वजनिक अधिकारी माना जाता है, इसलिए एक ही बिल्ली कई जनादेशों में हो सकती है।

लेकिन चलो क्रम में जाओ

पहली बिल्ली जिनमें से खबर इंग्लैंड के रूफुस था, हम 1924 में वापस रैमसे मैकडोनाल्ड की йpoca के लिए जाने के ट्रेजरी बिल के रूप में pasу इतिहास йste चाहिए, एक क्रूर शिकारी के रूप में बाहर खड़े थे और नाम recibiу "मुख्य mouser।" माला йpoca उसे रूफुस रहते हैं जैसा कि हम महान Depresiуn और थोड़ा podнan में हैं आजीविका बिल्ली का बच्चा आवंटित छुआ, लेकिन йl के वित्त apiadу मंत्री और asignaciуn से राहत situaciуn में वृद्धि प्रदान की गई थी और प्रदान की एक mбs situaciуn cуmoda । 1 9 2 9 में रुफस की मृत्यु हो गई और उसके बाद लगातार एक प्रमुख बजट के लिए एक पैसा का बजट आवंटित किया गया।

हमने देखा है बिल्ली के बच्चे पर विचार किया गया pъblicos अधिकारियों इतने सारे जो सरकारी निवास के लिए आया था और प्रधानमंत्री के साथ उनके जीवन साझा कर रहे थे। йpocas जिनमें से mбs संदर्भ प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के साथ साझा किया गया था में से एक, यह दोनों अपने सरकारी निवास acompaсaron सभी जानवरों और विशेष रूप से बिल्लियों हमेशा क्योंकि प्रेम sentнa की है और आपका निजी जीवन हम एक विश्व युद्ध के बीच में हैं, और कई लोग अपनी बिल्लियों के साथ प्रधान मंत्री के उपाख्यानों हैं। एक यह है कि mбs है йpoca में hablу उसे बिल्ली नेल्सन, गर्व के साथ एक बड़ा ग्रे बिल्ली विंस्टन चर्चिल decнa साथ युद्ध संवाददाताओं के साथ एक रात के खाने में है कि protagonizу था: नेल्सन mбs बहादुर बिल्ली jamбs में जाना जाता है, एक बार जब वह एक महान कुत्ते द्वारा सताया गया, तो मैंने उसे अपनाने का फैसला किया और उसे हमारे महान एडमिरल का नाम दिया। " रात्रिभोज के दौरान, युद्ध ने पिछली सीट ली और नेल्सन निर्विवाद नायक था।

नेल्सन इतने बहादुर है कि जब llegу और habнa "एक अधिकारी" कि म्यूनिख Mouser llamу, "सम्मान" में उनके पूर्ववर्ती को चर्चिल नेविल प्रसिद्ध चेम्बरलेन 1938 में म्यूनिख सम्मेलन में एडॉल्फ हिटलर की मांगों के लिए में दिया था, नहीं था देख extraсo था नेल्सन म्यूनिख का पीछा करते हुए जब तक कि वह उन्हें अपनी जगह छोड़ने के लिए नहीं मिला और म्यूनिख को अगले दरवाजे में घर में समायोजित किया जाना था।

mбs प्रसिद्धि के साथ बिल्लियों में से एक विल्बरफोर्स किया गया है, यह किरायेदारों जो समय mбs में से एक aсos 1970 और 1988 के बीच सरकारी निवास किया गया है किया गया है, तो एक चार प्रधानमंत्रियों को देखा है: एडवर्ड हीथ, हेरोल्ड विल्सन , जिम कैलाघन और मार्गरथ थैचर। विल्बरफोर्स का नाम प्रसिद्ध ब्रिटिश उन्मूलनवादी के नाम पर रखा गया था, क्योंकि मंत्री ने दासता के खिलाफ अभियान का नेतृत्व किया था। वे इतिहास बताते हैं जिनके साथ उन्होंने एक करीबी रिश्ते बनाए रखा आयरन महिला के साथ, जो अपने आकर्षण का विरोध नहीं कर सका। सबसे नामित उपाख्यानों में से एक वह था जो मॉस्को के लिए राजनयिक यात्रा में अभिनय करता था और जिसमें उसने अपने प्यारे विल्बरफोर्स को सार्डिन का एक कैन लाने के लिए समय बिताया था। उनकी मृत्यु के recomendу ही प्रधानमंत्री से पहले दो aсos विल्बरफोर्स पहले से ही habнa की तुलना में अधिक कार्य किया है और इसलिए रिटायर debнa तो वह तो वह आराम कर सकता है एक घर के लिए llevу है।

1 9 8 9 में मैंने रिक्ति हम्फ्री भर दी और 1 99 7 तक थी। तीन प्रधानमंत्रियों ने अपने अनुभव, मार्गरेट थैचर, जॉन मेजर और टोनी ब्लेयर को साझा किया।




हम्फ्री को एक महान शिकारी माना जाता था, लेकिन ब्रिटिश प्रेस द्वारा प्रतिबिंबित कई घोटालों में भी अभिनय किया गया था। वे चार crнas रोबिन की मौत को दोषी ठहराया और खुद मंत्री जॉन मेजर, जो अपने बचाव यह वास्तव में किसी भी जिम्मेदारी को नकार के लिए आना पड़ा था, इस तरह के escбndalo था कि रिपोर्टर mбs चारा नहीं कबूल करें कि सभी habнa एक झूठ किया गया नहीं था ।

एक और ocasiуn में, हम्फ्री अपने सरकारी निवास allб अधिक का पता लगाने के decidiу और पास के एक अस्पताल के कुछ कर्मचारियों को यह सोच एक असहाय बिल्ली का बच्चा था, allн pasу पता नहीं है अपनाया हैं क्योंकि तीन महीने recibiу सभी के लिए अपने जीवन का सबसे अच्छा सप्ताह परवाह और परवाह करता है। उसके मृत्युलेख की publicaciуn डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी वापसी के परिणामस्वरूप और हम्फ्रे खुद एक बयान है जिसमें उन्होंने कहा कि volvнa घोषित अस्पताल में अपने प्रवास के दौरान प्राप्त देखभाल agradecнa अपने कर्तव्यों और गहरा habнa व्यायाम करने के लिए दे दिया।

समस्याओं टोनी ब्लेयर की महारानी की शुरुआत के बाद ब्लेयर परिवार के आगमन के साथ 1997 में शुरू हुआ महान simpatнa नहीं mostrу हम्फ्रे एक व्यक्तिगत मुद्दा नहीं था लेकिन सामान्य बिल्लियों में बहुत नहीं higiйnicos parecнas होगा। यह सब एक escбndalo था और कई आवाजों इन घोषणाओं के खिलाफ और हम्फ्री के लिए एक तस्वीर के acompaсaron इन बयानों को उठाया गया क्या प्रधानमंत्री कार्यालय obligу गवाही देने के लिए है कि वे अपने "आधिकारिक" के काम से बहुत खुश थे, उसकी बाहों में बिल्ली का बच्चा के साथ प्रधानमंत्री की पत्नी है, लेकिन इस situaciуn mбs कि के रूप में कई टिप्पणियां विचार है कि हम्फ्रे habнa के लिए तस्वीर नशा कर दिया गया के लिए गए थे ख़राब नहीं था। उसी साल हम्फ्रे कुछ सम्मानित बुजुर्गों के घर से अपने जिगर की समस्याओं का ख्याल रखने के लिए सेवानिवृत्त हुए थे, जिनकी मौका का निदान किया गया था। इस तरह का घोटाला था कि रूढ़िवादी डिप्टी एलन क्लार्क ने गायब होने की निंदा की और मांग की कि हम्फ्री जीवन के संकेत दे। टोनी ब्लेयर को यह मानना ​​था कि पत्रकार अपने नए घर में बिल्ली जाते हैं, यह दिखाते हुए कि वह अभी भी जिंदा था।

यह 2007 तक नहीं था, aсo जब एक नया किरायेदार अपने कार्य करने के लिए आता है और йsta सिबिल है, इसका नाम एक प्रसिद्ध श्रृंखला britбnica, Fawlty टावर्स में सिबिल Fawlty नायक से आता है, जिसमें गॉर्डन ब्राउन प्रधानमंत्री नियुक्त किया जाता है। आधिकारिक संस्करण साइबिल शहर के जीवन के अनुकूल नहीं था, कुछ महीनों बाद से वह देश में सेवानिवृत्त हुए, क्योंकि उनके प्रवास बहुत कम थे।

aсo 2011 में वर्तमान प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के कार्यकाल की शुरुआत में, यह पहले से ही नहीं माना जाता declarу आवश्यक ningъn बिल्ली का बच्चा जगह सिबिल द्वारा छोड़ा पर कब्जा है, लेकिन चूहों की समस्या उसे opiniуn और के लिए एक नया किरायेदार llegу बदल दिया डाउनिंग स्ट्रीट "लैरी"। लैरी एक टैब्बी बिल्ली है जो एक संग्रह केंद्र से आता है और शिकार चूहों के लिए महान गुण साबित हुआ था। सबसे पहले सब ठीक चल रहा था, वह अपनी नौकरी करने में व्यस्त था और जल्द ही यह स्पष्ट था कि वे गलत नहीं थे। लेकिन लैरी उनके निवास के कमरे में comenzу और कहा कि जीवन में कुछ भी नहीं tambiйn शिकार करते हैं और "quй habнan उन ratitas йl के लिए किए गए" इसलिए decidiу उनके काम छोड़ने के लिए ademбs है खोजने के लिए।

16 सितंबर, 2012 को लैरी को उनकी स्थिति से निकाल दिया गया था और यह ब्रिटिश वित्त मंत्री जॉर्ज ओसबोर्न द्वारा प्रस्तावित एक बिल्ली का बच्चा फ्रीया द्वारा कब्जा कर लिया गया था। यह एक प्रभावशाली फिर से शुरू हुआ, जो लैरी के लिए मजाकिया नहीं होना चाहिए था।

लैरी और फ्रीया थोड़ी देर के लिए एक साथ रहते थे, लेकिन एक दिन पुलिस को सड़क के बीच में शुरू हुई लड़ाई के अंत में हस्तक्षेप करना पड़ता था। उस दिन से, लैरी की शिकार वृत्ति जाग गई और उसके माउस शिकारी कई थे, जिससे सभी अपने मुंह खोलते थे। लैरी ने अपनी प्रतिष्ठा हासिल कर ली थी। वर्ष 2014 में, फ्रीया ने अपनी पोस्ट छोड़ी

तब से लैरी ने अपना जन्मदिन मनाया नहीं है और अभी भी कैबिनेट कार्यालय में मुख्य मूसर है।

और यह सब काम जानकर, अब श्री चर्चिल कौन इस विषय की आंखों के साथ देखेंगे?

हमने इंटरनेट से डाउनलोड की गई सामग्री के साथ सचित्र किया है, मैं प्रार्थना करता हूं कि अगर यह तीसरे पक्ष के कुछ अधिकारों के साथ टकराता है तो मुझे ईमेल [email protected] के माध्यम से सूचित किया जाता है और इसे तुरंत हटा दिया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
झुकाव का समयझुकाव का समय
बगीचों से बिल्लियों को हटाने के लिए युक्तियाँबगीचों से बिल्लियों को हटाने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैंबिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैं
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
बिल्लियों के बारे में सुंदर वाक्यांशबिल्लियों के बारे में सुंदर वाक्यांश
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
» » "कैबिनेट कार्यालय के मुख्य मूसर", सड़क गिरने की बिल्लियों
© 2021 taktomguru.com