taktomguru.com

जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति

जापान की नाइटिंगेल बर्ड की उत्पत्ति

जापान की नाइटिंगेल बर्ड की उत्पत्ति

जापान की नाइटिंगेल: Leiothrix ल्यूटा

परिवार: Timálidos।

क्रम: Passeriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: कई वर्षों तक कैद में पैदा होने वाली एक कीट के रूप में सराहना की गई, यह प्राच्य वृक्ष लगभग 15 सेमी लंबा है। इसमें अच्छी लंबाई और एक बहुत ही तीव्र मूंगा लाल रंग की एक संकीर्ण, अच्छी नोक है। सिर अपेक्षाकृत बड़े और भूरे रंग pileus सामने या pardooliváceos, स्पष्ट हरे भूरे रंग apasteladas गाल या धूसर, कम या ज्यादा दौड़ अंधेरे मूंछें के अनुसार चिह्नित है। विभिन्न आंखों के आधार पर गोल आँखें, बहुत उज्ज्वल अंधेरा घिरा हुआ है या सफ़ेद ओकुलर अंगूठी से नहीं।

गला जीवित पीला नारंगी है जो कि हल्के लाल चेस्टनट तक पहुंचने वाले रंगों में छाती तक फैली हुई है। ओलिवैसियस या ब्लूश ब्राउन बैक कुछ हद तक हल्का झुंड और मुलायम ग्रे पेट के साथ अंत में चमकदार लाल और काले रंग के बाहरी रंगों के विपरीत होते हैं। पूंछ, बहुत लंबे समय तक, बहुत ही गहरे नीले रंग के ग्रे में रंगीन बैंड रंग नहीं होता है। हल्के जोंकिल रंग के पैरों, लंबे और ठीक नाखूनों के साथ संपन्न arboreal जीवन के लिए अनुकूलित उंगलियों में अंत। वे स्पष्ट यौन मंदता प्रस्तुत नहीं करते हैं, हालांकि पुरुष उज्ज्वल और स्पष्ट रूप से रंगीन होते हैं। वे उत्तरी भारत, बर्मा, चीन और इंडोनेशिया के जंगली लोगों में जंगली वनस्पति के बीच जंगली रहते हैं, लेकिन अक्सर जमीन पर उतरते हैं।

जीवनकाल: कभी-कभी सात-नौ साल उच्च आंकड़े उद्धृत करते हैं।




आवास: व्यक्तिगत रूप से वे 60 सेमी लंबाई के पिंजरे में 40 सेंटीमीटर की लंबाई में 40 सेमी की चौड़ाई में खुशी से रह सकते हैं। एक अलग जोड़ी एक बाहरी टोकरा 1 मीटर लंबी में आसानी से नस्ल और 1.5 मीटर उच्च द्वारा 1 मीटर चौड़ी होगी, स्थित एक हरे रंग के पेड़ के ताज के तहत `त्रिशंकु`, और एक आंतरिक लिफाफा जहां शाखाओं बुनाई करना trundle। इन जानवरों के प्रजनन के लिए एक आउटडोर-इनडोर एवियरी अधिक उपयुक्त है, लेकिन यह अतिसंवेदनशील नहीं होगा और अन्य निवासियों ने नेस्टिंग नुक्कड़ों को संरक्षित किया होगा।

Alimenlación: यह अच्छा `सार्वभौमिक भोजन` कीटभक्षी छोटे बीज बाजरा, कनारी बीज, अफीम और बलात्कार के साथ मिश्रित, अंकुरित विभिन्न बीज के साथ, साथ ही अंडे की जर्दी, ताजा ricotta और चींटी देवियां से योगदान की आवश्यकता है।

चरित्र और व्यवहार: हंसमुख, अच्छा गायक, पुरुषों, हालांकि छोटी और थोड़े-थोड़े अलग धुन, वे कष्टप्रद और सामूहिक aviaries में आक्रामक हो सकते हैं, जहां वे भी `चोरी अंडे` के विशेषज्ञ कर सकते हैं तो यह बेहतर है अकेले या जोड़ों में रहने के लिए।

दैनिक देखभाल: उन्हें केवल बाहरी अवशेषों में मजबूत ठंढ से आवधिक स्वच्छता और सुरक्षा की आवश्यकता होती है।

प्रजनन: बड़े पिंजरों या आउटडोर aviary में यह पृथक जोड़े संयंत्र फाइबर के साथ प्रदान की है और एसपार्टो जो विस्तृत घोंसले जिसमें महिला सामान्य रूप से 3 से 5 अंडे कि लगभग दो सप्ताह के ऊष्मायन में बच्चे निकलते देता है का निर्माण करेगी सन की जाएगी। लड़कियां पंद्रह से अठारह दिनों की उम्र में घोंसला छोड़ देती हैं। वे प्रति सत्र दो या तीन बार पैदा कर सकते हैं। मोटापा के दौरान, अंडे की जर्दी, कॉटेज चीज, चींटी नस्लों और कीट लार्वा के साथ मुलायम पेस्ट शामिल किया जाएगा।

रोगों: वे मजबूत और आम तौर पर स्वस्थ हैं, लेकिन उन्हें पतंगों से संरक्षित किया जाना चाहिए, पतंगों और पियोजिलोस के उपनिवेशीकरण को दूर करना। कभी-कभी आंतों की बीमारियों का पता लगाया जाता है, बहुत तरल और हरे रंग के विसर्जन द्वारा रिपोर्ट किया जाता है, और प्रत्येक 10 सी के लिए बायो-ह्यूबर सिरप की बूंद जोड़कर ठीक किया जा सकता है। सी। स्प्रे से पानी का।

जापान की नाइटिंगेल बर्ड की उत्पत्ति

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्तिबिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
» » जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com