taktomguru.com

10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों

"छोटे कुत्ते" के शीर्षक से सम्मानित होने के लिए, एक कुत्ते को 22 पाउंड से कम वजन करना चाहिए। सामान्य मानदंडों को जानने के बाद, आप पाएंगे कि छोटे कुत्तों को विभिन्न प्रकार के व्यक्तित्वों और रूपों में पाया जा सकता है। ऐसे लोगों के लिए छोटे कुत्ते हैं जो अधिक स्नेही कुत्ते चाहते हैं, उन लोगों के लिए जो अपने घर से चूहों को खत्म करना चाहते हैं और जो लोग एक लक्जरी बैग में शहर के चारों ओर घूमना चाहते हैं।

छोटे कुत्तों की विभिन्न नस्लों अलग-अलग समय में बहुत लोकप्रिय रही हैं। प्राचीन काल में अफ्रीका और मिस्र में, कुत्तों को उनकी उपयोगिता के लिए बनाए रखा गया था और बेसनजी के समान छोटे कुत्ते अपने शिकार कौशल के लिए लोकप्रिय थे। बीजिंग में, लगभग 1644 - 1 9 11 में, छोटी पेकिंग बहुत लोकप्रिय थी और पवित्र माना जाता था, यह केवल रॉयल्टी के स्वामित्व में हो सकता था। 1800 के दशक के दौरान, ब्रिटेन और आयरलैंड में टेरियर की विभिन्न नस्लें उनकी धोखाधड़ी क्षमताओं के लिए बहुत लोकप्रिय हो गईं। आज हमने फिर से छोटे कुत्तों को किसी अन्य विशिष्ट कार्य क्षमता की बजाय एक कंपनी के रूप में चुना है।

आज 10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्तों

Pomeranian1: पोमेरियन एक बहुत छोटा कुत्ता (3 से 7 पाउंड) है जो इसकी चालाकी उपस्थिति और कोलोरिज़ा रखने के लिए जाना जाता है। यह लोकप्रिय है क्योंकि यह बहुत साफ, बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान है। अगर वे शुरुआत से इंसानों के साथ सामाजिककरण नहीं कर रहे हैं तो वे अजनबियों और बच्चों से भरोसा कर सकते हैं, असल में, घरों में बहुत से लोग बेहतर हैं जहां केवल वयस्क हैं। यह शहरी जीवन के अनुकूल है और न्यूनतम व्यायाम की आवश्यकता है।

चिहुआहुआ2 .: यह वजन 2 से 5 पाउंड है। स्वतंत्र चिहुआहुआ एक उत्कृष्ट निगरानी है लेकिन वह अपने दृढ़ता को बहुत दूर ले सकता है। वह बच्चों के साथ धैर्य रखने के लिए जाने जाते हैं और अजनबियों के लिए संदिग्ध है, लेकिन किसी कारण से, कई बिल्लियों के साथ बंधन रखते हैं। वे देखना चाहते हैं कि वे बिना रुकावट के कितने समय तक छाल कर सकते हैं और चुस्त हो सकते हैं। वह एक वफादार, स्नेही कुत्ता है और जिनके पास यह नस्ल है, उनका कहना है कि उनका "रवैया" दुर्व्यवहार के डर के लिए कवर से ज्यादा कुछ नहीं है।

BostonTerrier3 .: चिहुआहुआ पर बोस्टन टेरियर टावर 15 से 22 पाउंड हैं। यह परिवार के लिए एक कुत्ता है और, हालांकि इसमें कुछ मूल रूप से धमकाने वाले कुत्ते के रूप में हैं, यह शांत है और अन्य जानवरों के साथ भी मिल जाता है। बोस्टन एक भारी मस्तक है इसलिए चीजों को उससे दूर रखना और चबाने के लिए खिलौने मुहैया कराने के लिए जरूरी है। उन्हें मध्यम अभ्यास और खेलने के लिए प्यार की आवश्यकता होती है।




Parson_Russell_Terrier4: लैपडॉग के पहले दो नस्लों के विपरीत, पार्सन एक ऊर्जावान सेनानी है। उसे बहुत अभ्यास और खेलने के लिए तैयार रहें क्योंकि अगर वह ऊब जाता है तो उसे कई समस्याएं मिलेंगी। यह एक छोटा मध्यम आकार का है, जिसका वजन लगभग 13 पाउंड है और जैक रसेल टेरियर के रूप में जाना जाता है, जो अब एक अलग नस्ल है।

maltes5 .: छोटी माल्टीज़ वजन 4 से 7 पाउंड के बीच होती है, जो अपने स्नेही और दयालु प्रकृति के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। इसका सुंदर सफेद फर बहुत योगदान नहीं करता है और कई छोटे कुत्तों की तुलना में शांत है। आम तौर पर यह बच्चों के साथ अच्छा है। क्योंकि यह हमेशा एक गोद कुत्ता रहा है क्योंकि आप अलगाव चिंता से पीड़ित हो सकते हैं।

शिह जू6. जब आप शिहट्ज़ू के बारे में सोचते हैं, तो आप शायद एक छोटे से कुत्ते के साथ एक छोटे से कुत्ते की कल्पना करते हैं जो उसके चेहरे पर फ्रिंज बनाता है। शिहत्जू बालों को नहीं फैलाता है लेकिन इसे अक्सर कॉम्बेड किया जाना चाहिए। वह दयालु, हंसमुख है, बच्चों और बिल्लियों सहित सभी प्राणियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। क्योंकि यह मूल रूप से एक रॉयल लैपडॉग था, इसे आसानी से लाड़ प्यार किया जा सकता है।

bichon-frize7 .: एक और लैपडॉग, बिचॉन, अपने विशाल, सफेद फर के लिए भी जाना जाता है जो कपास की गेंदों की तरह दिखता है। यह देखना आसान है कि वह लोकप्रिय क्यों है: वह दयालु, प्यारा, स्नेही और चंचल है। इसका वजन लगभग 11 से 14 पाउंड है और छोटी नस्लों में से सबसे बड़ा है, लेकिन इसका अभी भी एक बहुत ही प्रबंधनीय आकार है और यह एक छोटे से अपार्टमेंट और बड़े घर दोनों में अच्छा हो सकता है।

Dachshund8: पेकिंगज़ की सबसे पुरानी नस्लों में से एक ने शाही लैपडॉग के रूप में अपना जीवन शुरू किया। वे गंभीर रूप से प्रभावित हुए थे क्योंकि उन्हें पवित्र माना जाता था और जब उनके मालिक की मृत्यु हो जाती थी तो वे अपने जीवन को खत्म कर देते थे ताकि वे उसके बाद के जीवन में जा सकें। इसे "शेर कुत्ता" भी कहा जाता है, यह नस्ल अपने छोटे आकार और 8 से 14 पाउंड वजन के बावजूद कुछ हद तक भयंकर होने के लिए जाना जाता है। वे उन लोगों के लिए उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं जो बहुत सक्रिय नहीं हैं, लेकिन अन्य जानवरों और बच्चों पर भरोसा करते हैं।

टेरियर मॉन्टेंस डेल ओस्टे10. यह नस्ल हमेशा खेल गतिविधियों के लिए बहादुरी और गोद कुत्ते होने की इच्छा के कारण बहुत लोकप्रिय रहा है। वेस्टी हंसमुख, साहसी, ऊर्जावान, बहादुर है और इसमें बहुत सारे व्यक्तित्व हैं। वे सिर्फ लोगों को देखने में खुश हैं ताकि वे आम तौर पर तुरंत हर किसी के दिल को जीत सकें। वे बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं लेकिन बिल्लियों का पीछा करते हैं। इसके लिए बहुत लंबी सैर की आवश्यकता होती है और यह ज्ञात है कि वे बैगपिपों को बहुत अच्छी तरह से खेल सकते हैं (यह एक मजाक है)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
इन्फोग्राफिक्स: 80 देशों से 80 कुत्ते नस्लोंइन्फोग्राफिक्स: 80 देशों से 80 कुत्ते नस्लों
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।
छोटे कुत्तों के मूल कामछोटे कुत्तों के मूल काम
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
» » 10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com