taktomguru.com

अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ

विमान द्वारा यात्रा कुत्ता

जैसे ही छुट्टियों का मौसम दृष्टिकोण और यात्रा अधिक आम है, निश्चित रूप से कई कुत्ते के मालिकों के पास इस बात से संदेह है कि इससे कैसे निपटें अपने पालतू जानवर के साथ एक विमान यात्रा

. सच्चाई यह है कि हर दिन वे आवास के लिए और परिवहन के लिए भी अधिक संभावनाएं प्रदान करते हैं, फिर भी आपको अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा करने के लिए अच्छी तरह से मूल्य निर्धारण करना होगा, विशेष रूप से योजना बनाना होगा।

हवाई हस्तांतरण उनके लिए बहुत सुखद स्थिति नहीं है और न ही इसे छूट दी गई है कुछ सिफारिशें कंपनियों के हिस्से के लिए उनके परिवहन के लिए। तो, सबसे अच्छी बात यह है इसकी योजना बनाएं पर्याप्त समय के साथ और हम जानवर और उसके मालिक दोनों के लिए यात्रा को सुखद तरीके से बाहर कर देंगे। चलो चलते हैं अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ.

1. कुत्ते के विमान यात्रा से पहले

जैसा कि हमने टिप्पणी की है, एक विमान यात्रा कुत्ते के लिए एक स्थिति बहुत सुखद नहीं है: वे अकेले यात्रा करते हैं, लंबे समय से अलग होते हैं, पिंजरों में और अत्यधिक आराम के बिना, जो तनाव पैदा कर सकता है। असुविधा को कम करने के लिए हम उस पर ध्यान दे सकते हैं हम घबराहट प्रसारित नहीं कर सकते हैं या दिन और घंटों में अधीरता। सामान्यता देने के लिए बेहतर और शांत रहने की कोशिश करें ताकि इसे छोड़ने से पहले इसे संक्रमित न किया जा सके।

कुत्ते के लिए जाना भी सुविधाजनक है स्वच्छ, यह आमतौर पर एयरलाइनों की आवश्यकताओं में से एक है। याद रखें कि अगर यह पहली बार या आदत है तो वह बहुत परेशान हो जाता है, हम जा सकते हैं पशु चिकित्सक हमें सलाह देने के लिए। कभी-कभी ऊंचाई की वजह से दवाओं को प्रशासित करने की सलाह नहीं दी जाती है, लेकिन आप एक आराम करने वाले को प्रदान कर सकते हैं जो आपको यात्रा को और अधिक शांत करने में मदद करता है, सो या सोचा नहीं जाता है।

और बहुत महत्वपूर्ण है, शुरू करने से ठीक पहले, खासकर यदि आप गोदाम में यात्रा करते हैं जो सबसे आम है, तो दें पीने के लिए पर्याप्त, यात्रा के दौरान यदि आप एक छोटी सी यात्रा है तो आपको यह संभावना नहीं होगी। यह भी सलाह नहीं दी जाती है कि अवधि बहुत लंबी न हो, कि हम उल्टी से बचने के लिए यात्रा से पहले उसे खिला नहीं देते हैं।

2. विमान द्वारा कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ीकरण

यह इस बात पर निर्भर करता है कि यूरोपीय संघ या अन्य देशों के लिए यात्रा राष्ट्रीय है या नहीं जानवरों के प्रवेश के लिए प्रत्येक राज्य की आवश्यकता. यहां हमें धैर्य के साथ चलना चाहिए और सभी दस्तावेज प्राप्त करना चाहिए यदि हम आगमन पर समस्याएं नहीं आना चाहते हैं।

  • राष्ट्रीय यात्राएं: टिकट बुकिंग करते समय यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि हम अपने पालतू जानवर ले लेंगे और एयरलाइन हमें आवश्यकताओं के बारे में सूचित करेगी। लेकिन मूल रूप से हमें यात्रा से 10 दिन पहले टीकाकरण कार्ड और एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र जारी करने की आवश्यकता है।
  • अंतर-समुदाय यात्रा: 1 अक्टूबर, 2004 से, यूरोपीय संघ के क्षेत्र में घरेलू जानवरों के आंदोलन के लिए एक नया नियम है। इसके लिए, यह जरूरी है संबंधित पासपोर्ट (एक आधिकारिक पशुचिकित्सा द्वारा जारी किया गया जो इसे प्रमाणित करता है), एक पशु पहचानकर्ता (माइक्रोचिप) और यह होना चाहिए रेबीज के खिलाफ टीकाकरण. साथ ही, आप एक अनुमोदित प्रयोगशाला में एंटीबॉडी अनुमापन होना चाहिए (विश्लेषण 30 दिनों रेबीज और अधिक से अधिक छह महीने पहले के खिलाफ टीकाकरण के बाद प्रदर्शन किया था), हम ब्रिटेन, आयरलैंड, माल्टा और स्वीडन जैसे कुछ देशों की यात्रा करते हैं, कि वे इसकी मांग करते हैं।

किसी भी मामले में, पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए कुत्ते के पास 3 महीने से अधिक होना चाहिए।

कुत्ते पासपोर्ट

3. केबिन में हमारे कुत्ते के साथ यात्रा

यह संभव है कि हम अपने कुत्ते के साथ केबिन में यात्रा कर सकें, अगर यह एक है वजन में 6 किलो से अधिक नहीं है, पिंजरे या परिवहन कंटेनर सहित। इबेरिया जैसी कुछ कंपनियां 8 किलोग्राम तक की अनुमति देती हैं। हाँ, कंटेनर, transportín या पिंजरे, उपायों 50 × 40 × 25 सेमी (अन्य मामलों में यह हो सकता है 45 × 35 × 25 सेमी) अधिक नहीं हो सकता है, हालांकि आदर्श यकीन है कि आकार एक टिकट बुकिंग के समय एयरलाइन द्वारा आवश्यक बनाने के लिए है। मैं संवाद करने के लिए की जरूरत है और आप को पता है कि हम एक कीमत है कि कंपनी, उड़ान के प्रकार, अवधि आदि से भिन्न होता है पर इसके लिए भुगतान करने, है है जैसे कि यह सामान से अधिक था।

कुछ एयरलाइनों भी आवश्यकताओं को अधिकतम के रूप में यह साफ है, एक थूथन पहनने के लिए और अन्य यात्रियों को परेशान किए बिना अपने पक्ष लेने के लिए होगा, कुत्ते केबिन में हाथ के सामान के रूप में यात्रा करने के लिए अनुमति देने के लिए। इसके अलावा, आप पूरी यात्रा के दौरान इसे अपने पिंजरे या कंटेनर से नहीं हटा सकते हैं।

4. विमान पकड़ में कुत्ते के साथ यात्रा




कुत्तों के बाकी हिस्सों के लिए, जो कि पिंजरे सहित 6 किलोग्राम से अधिक है (गाइड कुत्तों के अपवाद के साथ), हवाई परिवहन के लिए उनकी सामान्य जगह विमान की पकड़ है। यह भी जरूरी है कि चलो संवाद करते हैं बुकिंग के समय और हम कंपनी द्वारा निर्धारित टिकट का भुगतान करेंगे।

हमें शांत होना चाहिए क्योंकि वाइनरी वातानुकूलित और नियंत्रित हैं, हवा और तापमान पर्याप्त होगा।

उन्हें एक में यात्रा करनी चाहिए अनुमोदित कन्वेयर पिंजरे, हम कितना अच्छा ले सकते हैं (अनुशंसित) या एयरलाइन द्वारा एयरपोर्ट पर इसे सुविधा प्रदान की जा सकती है। यह सुविधाजनक है कि हमारे पास पहले से ही है ताकि हमारे कुत्ते को इसमें समय बिताने के लिए उपयोग किया जा सके और इसलिए यात्रा के समय अचानक परिवर्तन न करें।

5. विमान द्वारा कुत्तों को परिवहन के लिए वातानुकूलित और विनियमित पिंजरे

जैसा कि हमने संकेत दिया है, विमान से यात्रा करना अनिवार्य है कि कुत्ता एक परिवहन पिंजरे में जाता है जो पूरी तरह से होना चाहिए शर्त किया हुआ और यह आवश्यक नियमों का पालन करता है। कंटेनर भोजन और पानी, सही आयाम हैं कि राशि के रूप में, बंद उपयुक्त है और मिट्टी अवशोषकता है, लेकिन, बाहर करने के लिए अभेद्य है उचित वेंटीलेशन के साथ कि, जाहिर है, यह पूरी तरह पहचान की है।

कुछ एयरलाइंस भी इसकी मांग करते हैं के साथ यात्रा थूथन और अगर पिंजरे का आकार नियामक से अधिक है, अतिरिक्त के लिए भुगतान करना होगा (कुत्ता उनके कानों यह की छत को छू, तो आप बिलकुल पलट गया और आराम से लेट सकते हैं बिना खड़े करने की अनुमति चाहिए)।

यह भी ध्यान रखें कि पिंजरों की संख्या विमान के प्रकार के हिसाब से सीमित है, इसलिए इसे आरक्षण कार्यालय द्वारा अधिकृत किया जाना चाहिए।

एक आखिरी सलाह यह है कि हम कोशिश करते हैं काउंटर बंद होने से ठीक पहले तक जांचने की प्रतीक्षा करें, तो हम हर समय हमारे कुत्ते के साथ रह सकते हैं। यदि देरी होती है, तो हम इसे अपने साथ रख सकते हैं। हम एक बार शुरूआत कर सकते हैं, मेजबानों के साथ चर्चा कर सकते हैं ताकि वे जांच सकें कि सबकुछ सही है और हम शांत हो जाएंगे।

खैर, यह कहकर, केवल इतना जोर देना जरूरी है कि यात्रा करना आसान हो लेकिन कुछ आवश्यकताओं के साथ हमें हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
अपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लेंअपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लें
कुत्ते के जीवन को बचाने के लिए एक पायलट भूमि आपातकालकुत्ते के जीवन को बचाने के लिए एक पायलट भूमि आपातकाल
समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?
विमान द्वारा यात्राविमान द्वारा यात्रा
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्राअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँकुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ
अर्जेंटीना पालतू जानवरों के हवाई परिवहन को शामिल करता हैअर्जेंटीना पालतू जानवरों के हवाई परिवहन को शामिल करता है
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
» » अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com