taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की

साइबेरियाई Husky1सूरत। साइबेरियाई Huskies मजबूत, कॉम्पैक्ट, उच्च खड़े कान और एक ब्रश पूंछ के साथ आमतौर पर एक सफेद टिप है। आंख से लेकर रंग की एक किस्म है: coppery स्वर और भूरे रंग के चॉकलेट बर्फ नीले, भी रंग का आँखें (एक भूरे रंग आंख और एक नीले रंग के नमूनों को खोजने के लिए आम बात है।

औसत जीवन समय: 11 - 13 साल

स्वभाव। उत्तर पूर्व एशिया के मूल निवासी, साइबेरियाई कर्कश शुरू में एक स्लेज कुत्ते के रूप में नोम गोल्ड रश के दौरान अलास्का में आयात किया और वहां से अमेरिका और कनाडा में फैल गया था। यह जल्दी से अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए परिवार और प्रदर्शनी कुत्ते के लिए एक पालतू बन गया। नस्ल अपने अच्छे स्वभाव और पारिवारिक माहौल में इसकी उपयुक्तता के लिए जाना जाता है। वे एक दोस्ताना और सतर्क चेहरे की अभिव्यक्ति के साथ प्रकृति में मुलायम हैं। वे कुत्ते हैं जो लोगों के साथ रहने के लिए उन्मुख हैं ताकि वे प्रकृति से अभिभावक न हों। वे प्यार कर रहे हैं और कंपनी की जरूरत है ताकि उन्हें लंबे समय तक अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए या वे बहुत विनाशकारी बन सकते हैं।

वे अन्य कुत्तों का आनंद लेते हैं और यदि एक से अधिक हुस्की हैं तो अधिक आनंद ले सकते हैं, लेकिन वे अपने प्राकृतिक शिकार प्रवृत्तियों के कारण बिल्लियों या अन्य छोटे जानवरों के साथ नहीं मिलते हैं।

भले ही वे बहुत ज्यादा छाल नहीं करते हैं, वे चिल्ला सकते हैं। इन कुत्तों में खुदाई भी प्राकृतिक है, उनके पूर्वजों ने बर्फ में घोंसले के रूप में बर्फ खोला और यह वृत्ति अभी भी बहुत मजबूत है।

प्रशिक्षण। यह एक बहुत ही बुद्धिमान जानवर है, इसका अपना मन है और वह हमेशा अपनी शर्तों पर पालन करने के लिए तैयार है। इस नस्ल को पढ़ाने के लिए, स्थिरता और धैर्य एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

WC। यह उन लोगों के लिए सही नस्ल नहीं है जो बाल पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि यह अपने फर को बहुत तेजी से बदलना शुरू कर देता है। वे पूरे साल के दौरान थोड़ा सा भी खो देते हैं, जिसे साप्ताहिक ब्रशिंग के साथ कम किया जा सकता है। जब आवश्यक हो तो आपको केवल स्नान करना चाहिए।




व्यायाम करें। यह उच्च शक्ति के साथ एक बहुत सक्रिय नस्ल है और व्यायाम की एक पर्याप्त राशि की आवश्यकता होती है, तो यह अगर आप पर्याप्त नहीं मिलता है आसानी से ऊब जाता है, इसलिए, यह एक छोटे से आँगन के साथ घरों के लिए अनुशंसित नहीं है।

आपको गर्म जलवायु में बहुत अधिक व्यायाम नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आसानी से घुटनों टेक सकता है।

स्वास्थ्य। विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

मोतियाबिंद: आंख की सामान्य लेंस पारदर्शिता के नुकसान का कारण बनता है। यह समस्या एक या दोनों आंखों में हो सकती है और अंधापन का कारण बन सकती है।

साइबेरियाई हुस्कीइतिहास। साइबेरियाई हुस्की 1 9वीं शताब्दी के दौरान रूस के साइबेरिया के पूर्वोत्तर के टुंड्रा क्षेत्रों के चुक्ची गांव में पैदा हुई थी। नस्ल का अच्छा स्वभाव संभवतः चक्कीस द्वारा प्रशंसा की गई थी और इसलिए उन्हें उनके घरों में स्वागत करके उपचार दिया गया था। कुत्तों को तलवार खींचने और हिरण के झुंड इकट्ठा करने के लिए मूल निवासी द्वारा उपयोग किया जाता था। 1 9वीं शताब्दी के अंत में, चुक्ची कुत्ते की खोज अलास्का व्यापारियों ने की थी, जिन्होंने उन्हें पूर्वोत्तर क्षेत्र में आयात किया और अपना नाम बदल दिया। यह आयात नस्ल के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि रूसी कम्युनिस्ट शासन के कारण साइबेरिया में विलुप्त हो गया था।

वे कनाडा और उत्तरी अमेरिकी राज्यों में स्लेज रेसिंग, अद्भुत और प्रेरक कुत्ते धावकों में उनकी गति और धीरज के लिए लोकप्रिय हो गए। साइबेरियाई हुस्की ने विश्वव्यापी मान्यता प्राप्त की जब यह इस नस्ल के कुत्तों थे जो अल्फास्का में डोमथेरिया महामारी के दौरान बीमारों के लिए आवश्यक दवाएं लाए। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
» » साइबेरियाई हुस्की
© 2021 taktomguru.com