taktomguru.com

मोतियाबिंद सर्जरी हाँ या नहीं?

हाय, मेरे पास यॉर्कशायर 13 साल का है और इसमें मोतियाबिंद है, पशुचिकित्सक कहते हैं कि अगर रेटिना के परीक्षण अच्छी तरह से चलते हैं तो हम इसे संचालित कर सकते हैं। मैं अपनी उम्र के कारण बहुत डरता हूं, उसे हमेशा कई स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं: आवेग, ओटिटिस, त्वचा की समस्याएं और वह पहले से ही स्तन ट्यूमर और खाली होने के लिए सर्जरी कर चुकी है। एक और समस्या पैसा है, वे मुझे 2400 यूरो के लिए पूछते हैं। क्या होगा यदि मैं केवल इसे एक आंख से संचालित करता हूं? मेरे पति और मैं इस मुद्दे पर सहमत नहीं हैं और मुझे भयानक लग रहा है, और हम इसे अंधेरा नहीं करना चाहेंगे। मेरी सेवा करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

हैलो, सच यह है कि इस तरह के विषय पर राय देना मुश्किल है क्योंकि आपके पास वास्तव में दो विकल्प हैं बहुत मान्य और निर्णय केवल आपके द्वारा किया जाना चाहिए, जो मैं आपको बताता हूं उससे प्रभावित नहीं हो सकता, खासकर जब किसी विषय को आर्थिक रूप से नाजुक के रूप में व्यवहार करना।

सबसे पहले, यदि आप इसे संचालित करने का निर्णय लेते हैं और आपका पशुचिकित्सक आपको बताता है कि यह सर्जरी के लिए उपयुक्त है, तो यह है। उम्र या पिछली समस्याओं के बारे में चिंता न करें, उम्र के बावजूद वह आपकी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करेगा, और यदि वह आपको बताए कि सर्जरी उसके लिए खतरे के बिना किया जा सकता है, तो यह वही तरीका है। सर्जरी निस्संदेह आपके कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता के मामले में बहुत सकारात्मक होगी।




दूसरी तरफ, सर्जरी में जमा नहीं करना एक बहुत ही वैध विकल्प है। मैं अपने आर्थिक संभावनाओं के विषय में जाना नहीं होगा, लेकिन पशु चिकित्सा की दुनिया में हमें खेद है कि अक्सर इस कठिन समस्या का पता लगाने, पालतू स्वास्थ्य कभी कभी बहुत महंगा है, के साथ साथ कभी कभी मालिकों यह अच्छी तरह से नहीं लेते हैं, क्योंकि हम सामान्य रूप से सामाजिक सुरक्षा द्वारा कवर की जाने वाली हमारी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए उपयोग किए जाते हैं और हम सर्जरी की कीमतों से परिचित नहीं हैं क्योंकि हमारे लिए हमें आमतौर पर भुगतान नहीं करना पड़ता है। लेकिन दुर्भाग्य से यह महंगा है, और इस बिंदु पर आप ही वह निर्णय लेना चाहते हैं कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं या नहीं। यदि आप कर सकते हैं, आगे बढ़ो। यदि नहीं, तो चिंता न करें, मैं समझता हूं कि आप गलत जानते हैं कि कोई समाधान है और इसे एक्सेस करने में सक्षम नहीं है, लेकिन आपका कुत्ता गिरने के साथ पूरी तरह से जी सकता है। यहां तक ​​कि अगर वह अंधे हो जाती है, तो वह एक खुश और अपेक्षाकृत सामान्य जीवन का नेतृत्व कर सकती है। देखभाल और स्नेह के साथ उनकी जीवन की गुणवत्ता अच्छी हो सकती है। घर पर वह अपने आस-पास से परिचित है, और वह खुद को इतनी आसानी से संभालेगी कि आपको आश्चर्य होगा कि वह वास्तव में अंधा है या नहीं। सड़क पर आपको हमेशा अपनी तरफ से बंधे रहना चाहिए और देखभाल के साथ या तो बहुत अधिक समस्या नहीं होगी। मैं आपके साथी के विषय में नहीं आना चाहता हूं, लेकिन प्रत्येक को एक समझौते तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। अपना निर्णय लें, मुझे यकीन है कि आप एक अच्छे मालिक थे और आप अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं, अन्यथा आपको यह दुविधा होगी। निर्णय तुम्हारा है, लेकिन जो भी आप लेते हैं उसे ले लो, आपका कुत्ता आपकी देखभाल के लिए धन्यवाद खुश रहेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
कुत्तों में मोतियाबिंदकुत्तों में मोतियाबिंद
कुत्तों में चेरी आंख की समस्याकुत्तों में चेरी आंख की समस्या
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
कुत्तों के लिए आर्थोपेडिक्सकुत्तों के लिए आर्थोपेडिक्स
एक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करें
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
आँखों की बीमारियां: मोतियाबिंदआँखों की बीमारियां: मोतियाबिंद
छोटे प्रश्नछोटे प्रश्न
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
» » मोतियाबिंद सर्जरी हाँ या नहीं?
© 2021 taktomguru.com