taktomguru.com

कुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स

कुत्ता खानामम्म, चिकन पैर, गर्दन और प्रवेश। एक इंसान के रूप में, आप पाते हैं कि यह घृणित है, लेकिन यदि आप कुत्ते हैं, तो शायद आपको लगता है कि यह स्वादिष्ट लगता है। और भी, यह एक उच्च गुणवत्ता वाला प्रोटीन भोजन हो सकता है जिसमें केवल पोल्ट्री मीट हों। चलिए देखते हैं कि कुक्कुट और उसके उप-उत्पाद वास्तव में क्या हैं।

बुरी प्रतिष्ठा. पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स एंड पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट आटा ने हाल के वर्षों में खराब प्रतिष्ठा प्राप्त की है। इन उत्पादों के वास्तव में क्या हैं, इस बारे में बहुत सारी जानकारी है, और यह मानना ​​स्वाभाविक है कि वे सब हैं जो हम चिकन नहीं खाते हैं, और इसलिए आपका कुत्ता इसे खाना नहीं चाहेगा। लेकिन आप गलत हो सकते हैं, याद रखें, कुत्तों ने अपने पिछड़े पैर चाटना, कूड़ा खाएं और कचरे में सबसे घृणित चीजें निगलें। तो, पक्षियों के viscera और पैर क्या हैं? बहुत से लोग इसके बारे में सोचना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन हमारे कुत्ते साथी भेड़ियों, मांसाहारियों से निकलते हैं, जिसका मतलब है कि एंटर्राइल्स, व्हिस्केरा और बहुत स्वादिष्ट पैर जैसी चीजें हैं। जब अजवाइन या चिकन के डंठल का विकल्प दिया जाता है, तो अधिकांश भेड़िये चिकन का चयन करेंगे।

पोल्ट्री उत्पादों द्वारा क्या हैं? इस प्रकार, पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स कुछ ऐसा है जो आपका कुत्ता शायद स्वेच्छा से खाएगा। लेकिन वे वास्तव में क्या हैं? पोल्ट्री के उप-उत्पादों, परिभाषा के अनुसार, "कटा हुआ कुक्कुट, जैसे गर्दन, पैर, अविकसित अंडे और आंतों के शव के साफ हिस्से" हैं। पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स से आटा इन उत्पादों के पाउडर संस्करण है। अनुवादित, यह माना जा सकता है कि उनमें कुक्कुट, गर्दन, साफ viscera, अविकसित अंडे और पैरों के अंग होते हैं।




कुक्कुट से बेहतर है? क्या पक्षियों के उप-उत्पाद मांस से बेहतर हैं? शायद। पक्षियों के उप-उत्पादों में ऐसी विस्तृत विविधता है कि आप प्रोटीन, वसा और अन्य पोषक तत्वों में बहुत भिन्नता प्राप्त कर सकते हैं। मुख्य रूप से व्हिस्केरा, अविकसित अंडों और आंतों से बने उत्पादों द्वारा चिकन पैरों और गर्दन से बने उत्पादों के मुकाबले अधिक उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन होने की संभावना है। पोल्ट्री मांस की गुणवत्ता अलग-अलग हो सकती है। यदि आप प्रत्येक के सर्वोत्तम उदाहरणों की तुलना करते हैं, तो पौष्टिक मूल्य समान हो सकते हैं

अपने कुत्ते के लिए सही भोजन का चयन करना. कुत्ते के भोजन की पाचन क्षमता जानने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। पाचन क्षमता कुछ ऐसी चीज है जो पैकेज लेबल पर जरूरी नहीं है। पाचनपन भोजन की मात्रा है जिसे कुत्ते की आंत से अवशोषित किया जा सकता है, और शरीर द्वारा पोषक तत्व और ऊर्जा के रूप में उपयोग किया जाता है। पाचन में क्या पचाने योग्य नहीं है।
हालांकि प्रीमियम कुत्ते के खाद्य पदार्थ अत्यधिक पचाने योग्य होते हैं, पैकेज पर शब्द, जैसे "प्रीमियम," "सुपर प्रीमियम" और "प्राकृतिक", वाणिज्यिक नकल हो सकते हैं, और उनके पास कोई सरकारी विनियमन नहीं हो सकता है। एक अच्छे कुत्ते के भोजन में 70 प्रतिशत से अधिक पचाने योग्य होना चाहिए। कुछ "सुपर-प्रीमियम" खाद्य पदार्थों में 85 प्रतिशत से अधिक की पाचन क्षमता होती है। याद रखें कि कम गैर-पचाने योग्य अवयवों, कम पिछवाड़े आप अपने पिछवाड़े में एकत्र करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
कुत्ते के भोजन वास्तव में क्या लेता है?कुत्ते के भोजन वास्तव में क्या लेता है?
स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करेंस्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
ज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वादज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वाद
कुत्ते के भोजन में डेरिवेटिव का क्या अर्थ है?कुत्ते के भोजन में डेरिवेटिव का क्या अर्थ है?
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
» » कुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स
© 2021 taktomguru.com