taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन xiv

ग्रेट ब्रिटेन XIV
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो
किंग चार्ल्स, ससेक्स और क्लंबर के कारणों के तीन स्पष्ट घाटे हैं कि राजाओं और राजाओं ने स्पेनियों की पूजा क्यों की। किंग चार्ल्स द्वितीय किंग चार्ल्स का सबसे बड़ा समर्थक बन गया जिन्होंने अपना नाम भी दिया। रानी विक्टोरिया के आदेश के तहत दौड़ में कुछ बदलाव हुए जिसके कारण इसका आकार कम हो गया, उसका सिर गोलर बन गया और उसका चेहरा चपटा हो गया। दोनों ससेक्स और Clumber, महान सम्पदा में बनाए गए दो धीमी लिफ्टर गंध का एक उत्कृष्ट भावना को घने जंगल धन्यवाद के बीच विशेषज्ञ शिकार शिकार की तलाश कर रहे हैं। लेकिन, जबकि पूर्व अपने मानवीय साथी का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक विशाल आवाज का उपयोग करता है, बाद वाला उसके काम में असाधारण रूप से चुप होने के लिए खड़ा होता है।

अनुशंसित किताबें:
अंग्रेजी सेटर
कोकर स्पैनियल इनगल्स

हमारे स्टोर पर जाएं!
  • किंग चार्ल्स स्पैनियल

साथी कुत्तों के साथ कुलीनता का संबंध कम से कम मध्य युग से होता है, जब ये जानवर विशेष रूप से महिलाओं के साथ महलों में आम थे। स्पैनियल इसका एक अच्छा उदाहरण हैं और स्कॉटलैंड की रानी मैरी के पास पहले से ही उनका एक समूह था। उस समय वे खिलौना Spaniels और है कि के रूप में जाना जाता है, निष्पादन के समय (जो 1587 में हुआ) जल्लादों में से एक इन छोटे रानी के कपड़े के बीच अंकित कुत्तों में से एक को देखा और बल द्वारा इसे हटाने के लिए किया था पर हो गया।

लेकिन, निस्संदेह, इस नस्ल का सबसे बड़ा संरक्षक अंग्रेजी राजा चार्ल्स द्वितीय व्यर्थ नहीं था, जिसका नाम इन छोटे कुत्तों को दिया गया था। राजा के पास इन कुत्तों के लिए अपने जुनून की घोषणा करने के बारे में कोई योग्यता नहीं थी और वास्तव में, वह एक उत्साही प्रजनक था जिसने अपना महल उनसे भरा था। सैमुअल पेपीज, रॉयल सोसाइटी और संसद के एक सदस्य के अध्यक्ष के लिए, वह अपने प्रसिद्ध डायरी में राजा के इस जुनून उठाया सुनिश्चित करना है कि अपने कुत्तों को, हर जगह जाने की अनुमति थी यहां तक ​​कि राज्य समारोहों में। पेप्सी वास्तविक व्यवहार पर दयालु नहीं दिख रहे थे और आश्वासन दिया कि उन्होंने जो देखा वह "राजा अपने कुत्ते के साथ खेल रहा था और व्यवसाय के बारे में चिंता नहीं कर रहा था"। बहरहाल, यह नहीं रोका खिलौना Spaniels करना चाहिए तेजी से लोकप्रिय है के बीच में सामंतों के रूप में अच्छी तरह से सबसे प्रसिद्ध फ्लेमिश स्वामी के चित्रों के बहुत सारे दिखा।
हमेशा की तरह, वहाँ एक धारा है कि स्पेन के साथ और राजा चार्ल्स स्पैनियल के मामले में स्पैनियल शब्द की पहचान करता है, कुछ लोगों का कहना है कि सत्रहवीं सदी में इंग्लैंड के लिए औबेरियन प्रायद्वीप से आयात किया गया है, लेकिन वास्तविकता यह है कि इस तरह के कुत्तों के साथ रहते थे लंबे समय तक ब्रिटिश।
शुरुआत में इसे अंग्रेजी खिलौना स्पैनियल के रूप में जाना जाता था, लेकिन आजकल, जब इस नाम का उपयोग किया जाता है तो यह सभी बौने स्पैनियल रूपों को शामिल करता है। बाद में इसे राजा चार्ल्स कुत्ते, किंग चार्ली, चार्ली या स्पैनियल काले और तन कहा जाता था, क्योंकि यह दौड़ का रंग था: कुछ काले आग वाले कुत्ते के साथ एक काले बालों वाले कुत्ते। खिलौना स्पैनियल के कुछ प्रशंसकों ने ब्लेंहेम, सफेद और लाल के लिए यह बहुत अंधेरा माना, जो बाद में विलुप्त हो जाएगा।
अपने चरित्र के लिए, किंग चार्ल्स स्पैनियल कई पहलुओं में आदर्श पालतू जानवर है। सक्रिय, निर्धारित और बहुत जीवंत, यह हंसमुख और मजेदार है। दोस्ताना और वफादार, वह अपने गुरु का बहुत शौकिया है, जो अपने पूरे जीवन में वफादार रहता है। पहले उदाहरण में, वह अजनबियों के लिए संदिग्ध हो सकता है, लेकिन सभी संदेह उन लोगों के सामने जल्दी गायब हो जाएंगे जो अच्छे इरादों से उनके पास आते हैं।
एफसीआई इसे अपने मानक में अर्हता प्राप्त करता है, जिसे समूह 9 में शामिल किया जाता है, एक साथी कुत्ते, परिष्कृत, कॉम्पैक्ट और मजबूत के रूप में जिसका वजन 3.6 और 6.3 किलोग्राम के बीच होता है। "यह एक खिलौना कुत्ता है, खुश और बुद्धिमान" spaniel जिसका सिर गुंबद के आकार का है। यद्यपि उन्हें आरक्षित लेबल किया गया है, लेकिन उन्हें डॉकिल और स्नेही के रूप में भी वर्णित किया गया है।
  • ससेक्स स्पैनियल

इसका नाम ससेक्स की काउंटी में है जहां इसे XVIII शताब्दी के अंत में या XE की शुरुआत एई द्वारा बनाई गई थी। फुलर जो कुछ हद तक धीमे और अधिक लचीले स्पैनियल की तलाश में थे, ताकि वे अपने शिकार के मैदानों में पालन कर सकें जो बहुत सारे खरपतवारों से ढके थे। इस प्रकार, स्पैनियल ससेक्स मोटी झाड़ियों के माध्यम से शिकार को ऊपर उठाने में विशेषज्ञता और है कि यह अलग बनाने के दो सुविधाओं का विकास किया: एक मोटी सुरक्षात्मक त्वचा और उसकी आवाज, क्योंकि अन्य spaniels के विपरीत, ससेक्स झाड़ियों में भौंकने की सुविधा शिकारियों द्वारा इसका स्थान। इसने कुछ धीमा होने की प्रसिद्धि हासिल की जो निस्संदेह अपने प्रजनन और उसके निर्यात दोनों को प्रभावित करती है और आज स्पैनियल की कम आम किस्मों में से एक है। हालांकि, उसके पास एक बड़ी नाक है और ऊबड़ इलाके में सबसे अच्छे टीममेट्स में से एक है।
ऐसा माना जाता है कि फुलर ने स्प्रिंगर समेत अन्य स्पैनियल को योजनाबद्ध रूप से मिश्रित किया, और वह एक शव से कुछ रक्त जोड़ने में सक्षम था। इसकी उपस्थिति आज तक व्यावहारिक रूप से अपरिवर्तित बनी हुई है और इसके विस्तारित और कम शरीर, इसके भारी सिर, इसके मजबूत निर्माण और इसकी विशेषता के चलते आंदोलन के लिए आसानी से पहचानने योग्य धन्यवाद है। इसके अलावा, इसकी मंडल नस्ल के लिए विशेष रूप से एक सुनहरा यकृत रंग खेलती है।
जब 1847 में फुलर की मृत्यु हो गई तो ससेक्स फैल गया और प्रजनन जारी नहीं रहा। 1870 से कुछ प्रशंसकों ने इसे ठीक करने में कामयाब रहे, हालांकि यह कभी भी बहुत लोकप्रिय नस्ल नहीं बन गया है क्योंकि जो लोग स्पैनियल के साथ शिकार करना पसंद करते हैं, वे तेजी से नमूने के साथ ऐसा करना पसंद करते हैं। इंग्लैंड द्वारा आधिकारिक मान्यता 18 9 5 में आई और 1 9 24 में ससेक्स स्पैनियल एसोसिएशन की दौड़ की सुरक्षा के लिए बनाया गया था जिसमें दो सौ से अधिक सदस्य हैं।
एक अच्छा स्पैनियल के रूप में, ससेक्स बहुत ही अनुकूल है, न कि सभी आक्रामक, बुद्धिमान और शिक्षित करने में आसान। घर पर वह बहुत शांत है और अपने परिवार के लिए पूर्ण वफादारी का दावा करता है। अपने काम में वह ऊर्जावान, जिंदा और बोल्ड है।
चूंकि यह एक लिफ्टर शिकारी कुत्ते है, एफसीआई उनके समूह 8 में नस्ल के मानक भी शामिल है और एक जानवर के रूप में वर्णन मजबूत और बड़े पैमाने पर संविधान, सक्रिय, ऊर्जावान, जिसका विशेषता आंदोलन एक स्पष्ट स्विंग है कि यह किसी अन्य से अलग करता है स्पैनियल। मोटी वनस्पति पर चलते समय काम करने और छाल की प्राकृतिक क्षमता को सकारात्मक बनाएं। अपने चरित्र के लिए, वह एक दयालु कुत्ता है जिसमें आक्रामकता बहुत अवांछित है।



  • क्लंबर स्पैनियल

कहा जाता है कि इस नस्ल ड्यूक de Noailles की हाथ डर है कि क्रांतिकारी अपने कुत्तों को मारने के लिए जो,, इंग्लैंड, जहां वे न्यूकैसल के दूसरे ड्यूक की पेशकश की गई करने के लिए अपने सभी spaniels लिया क्रान्ति के फलस्वरूप पलायन के बाद फ्रांस से आया है। उन्होंने उन्हें स्वेच्छा से स्वीकार कर लिया और उन्हें नॉटिंघम में स्वामित्व वाली भूमि में उठाना शुरू किया, जिसे क्लंबर पार्क कहा जाता है, जहां इन कुत्तों ने अपना नाम लिया। हालांकि, कई ऐसे विशेषज्ञ हैं जो इस सिद्धांत पर सवाल करते हैं। जीव विज्ञानी डेसमंड मॉरिस का तर्क है कि ड्यूक de Noailles साल 1770 से न्यूकैसल के लिए अपने spaniels दिया था, लंबे समय से पहले फ्रांसीसी क्रांति 1789 इस बीच में शुरू हुआ, अन्य लोगों का मानना ​​Clumber चाटुकार spaniels बड़े आकार के बीच पार का परिणाम है सेंट हबर्ट के घावों या बासेट्स के साथ, चूंकि क्लंबर की उपस्थिति इसके प्रकार के कुत्तों से काफी अलग है। लेकिन क्या स्पष्ट है कि स्वामित्व न्यूकैसल Clumber के ड्यूक spaniels के बाद से 1788 फ्रांसिस व्हीटले retratase उसे कई घिरा बनाया है। फिर भी, जो वास्तव में नस्ल के विकास और सुधार के साथ श्रेय दिया जाता है वह ड्यूक के रेंजर विलियम मैन्सेल है, जिन्होंने तीस साल तक ड्यूकेडॉम के लिए काम किया था।
एक बड़े शरीर के साथ, एक बड़ा सिर और छोटे पैर, क्लब्स धीमी शिकारी हैं जो ब्रश के माध्यम से आगे बढ़ते हैं, शिकारियों के शॉटगन की ओर शिकार बनाते हैं। अपनी नींद के बावजूद, अपने काम में वह प्रभावी और अनिश्चित है, उसके पास गंध की उत्कृष्ट भावना है और वह बेहद चुप है। यह पालतू जानवर के रूप में भी आदर्श है क्योंकि यह बहुत ही शांत है, शायद कुछ हद तक आरक्षित, दोस्ताना, बुद्धिमान, वफादार और आक्रामक नहीं।
के रूप में लिफ्टर कुत्ते एफसीआई समूह 8 में शामिल कहना है कि यह एक अच्छी तरह से संतुलित पशु, फर्म, सक्रिय हड्डी है और एक चिंतनशील अभिव्यक्ति जिसका सामान्य उपस्थिति ताकत को दर्शाता है। अपने व्यवहार के बारे में, उन्हें एक निश्चित दृष्टिकोण के साथ, जो अपनी प्राकृतिक क्षमताओं को बढ़ाता है, के रूप में वर्णित, उदार दिल से, बहुत बुद्धिमान के रूप में वर्णित है। वह एक उत्कृष्ट, निरंतर, भरोसेमंद, स्नेही और सम्मानित नाक के साथ एक मूक कार्यकर्ता है, जो अन्य प्रकार के स्पैनियल से अधिक आरक्षित है, लेकिन वह आक्रामक प्रवृत्तियों को नहीं दिखाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
संपर्कसंपर्क
लिंकलिंक
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियलकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
PerrospediaPerrospedia
पैलेटियल कुत्तोंपैलेटियल कुत्तों
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
आपके कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए कौन से कुत्ते बेहतर तरीके से निपटाए जाते हैं?आपके कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए कौन से कुत्ते बेहतर तरीके से निपटाए जाते हैं?
» » ग्रेट ब्रिटेन xiv
© 2021 taktomguru.com