taktomguru.com

छोटे कुत्तों के मूल काम

जब हम छोटे कुत्तों के बारे में सोचते हैं, तो हम शायद एक नरम माल्टीज़ को एक तकिया पर घुमाते हैं या पेकिंगीज़ अपने मालिक के गोद में चुपचाप खर्राटों की कल्पना करते हैं। कुछ छोटे कुत्तों को विशेष रूप से पालतू जानवर बनने के लिए उठाया गया था, लेकिन कुछ मूल रूप से अन्य नौकरियां थीं, बेशक, सभी छोटे कुत्ते, यदि वे एक बार रॉयल्टी से संबंधित थे या खेतों में पैदा हुए थे, तो वे पालतू जानवर हैं। गोद कुत्ते खुद को कुछ गंदा बाहर देखने के बारे में नहीं सोचते हैं।

चिहुआहुआइन कुत्तों के छोटे आकार ने खुद को कुछ कार्यों के साथ-साथ उनकी दृढ़ता, जल्दी और उनके दृष्टिकोण को सीखने की क्षमता प्रदान की। छोटे कुत्ते एक रंगीन व्यक्तित्व को विकसित करके इंच में अपनी अनुपस्थिति की क्षतिपूर्ति करने की कोशिश करते हैं, जो कि उनकी कई नौकरियों में मदद करते हैं और निश्चित रूप से, उनकी उच्च स्तर की कोमलता कई चीजों में एक संपत्ति थी।

छोटे कुत्तों के मूल काम।

वॉचडॉग: छोटे कुत्ते जोरदार छाल उत्सर्जित करते हैं और अक्सर इसके साथ काटने जाते हैं। कुछ रात में अपने घरों के चारों ओर घूमते थे ताकि किसी व्यक्ति से संपर्क किया जा सके, दूसरों को संपर्क करने के लिए यात्रा पर ले जाया गया था और वहां एक समूह था जिसका उपयोग महलों में अपनी महिला के कक्ष की रक्षा के लिए किया जाता था। उन लोगों में से जिन्हें रॉबर गार्ड के रूप में इस्तेमाल किया गया था उनमें से एफ़ेनपिंसर, मिनीचर पिंसर, ब्रुसेल्स ग्रिफॉन और पोमेरियन हैं।

Ratteros: टेरियर का उपयोग अक्सर चूहों के शिकार के लिए किया जाता था, साथ ही छोटे जानवरों की खुदाई और हत्या में भी किया जाता था, लेकिन अन्य छोटी नस्लें भी थीं जिन्हें इन गतिविधियों में मिनी पिन जैसे उनकी प्रतिभा के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था। इन कुत्तों को बेहद शरारती, दृढ़ और अपने मालिक के निर्देश के बिना काम करने में सक्षम होना था। अक्सर, शिकार कुत्ते से बड़ा था। टेरियर की मोटी पूंछ बनाई गई थी ताकि मालिक इसे छेद से बाहर खींच सके जब उसने अपना शिकार छोड़ने से इनकार कर दिया। इस उद्देश्य के लिए उपयोग की जाने वाली कुछ टेरियर्स नॉर्विच, ऑस्ट्रेलियाई टेरियर और सीमा टेरियर हैं।

हौड्स और ग्रेहाउंड्स: एकेसी की इन श्रेणियों के छोटे कुत्तों के संस्करणों का उपयोग समूहों में छोटे शिकार को ट्रैक करने, अनुसरण करने और खोजने के लिए किया जाता था। इस वजह से, इन नस्लों को आज घर पर कुत्ते के साथी होना पसंद करते हैं, वे दूरी में कुछ देखने के बाद दौड़ने के लिए भी प्रवण होते हैं। इतालवी ग्रेहाउंड ने खरगोशों को शिकार किया, जबकि दचशुंड का इस्तेमाल बैजर और इसी तरह की तलाश करने के लिए किया गया था (शायद यह चिड़चिड़ाहट व्यक्तित्व बताता है)।

हाथ गर्मियों: कौन जानता था कि छोटे कुत्ते ठंडे मौसम में उपयोगी होते हैं या फैशन सहायक के रूप में उपयोग किए जाते हैं? लघुचित्र पूडल पुनर्जागरण के दौरान कुलीनता की लंबी आस्तीन में ले जाया गया था, ठीक उसी तरह "मंगा कुत्ते" के रूप में जाना जाने लगा।




जांघ गर्मियों: एक छोटे कुत्ते के किसी भी मालिक को पता है कि जांघों को गर्म करने के लिए यह बहुत उपयोगी है, हालांकि, कुछ विशेष रूप से ठंड महलों और गाड़ियों में गीली सवारी में इस उद्देश्य के लिए उपयोग किए जाते थे। कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल इस के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है।

युद्ध के कुत्ते: वर्षों में युद्धों में छोटे कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था। उनका मुख्य उद्देश्य आमतौर पर सैनिकों को मनोरंजन और सहयोग प्रदान करना था। वे साहसी yrudos थे, जो उन्हें युद्ध के अराजकता में बहादुर होने की अनुमति दी। द्वितीय विश्व युद्ध में उनकी भूमिका के लिए एक यॉर्की को भी सम्मान का पदक मिला जब उन्होंने एक आने वाले बम विस्फोट के सैनिकों को चेतावनी दी।

कैनाइन झगड़े: हालांकि सभी पंजीकृत नस्लें कुत्तों को दिखा सकती हैं, कुछ विशेष कुत्तों को विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए पैदा किया गया था। ऐसी एक नस्ल बोस्टन टेरियर है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में बुल और टेरियर के इंग्लैंड और फ्रेंच बुलडॉग से पैदा हुई थी। इन कुत्तों को उनके युद्ध पूर्ववर्तियों के विपरीत दृढ़ temperaments के साथ बनाया गया था और अंगूठी में लड़ने के लिए शुरुआत से प्रशिक्षित किया गया था।

अभिनेताओं: अंग-grinders, जिप्सी और सर्कस लोगों ने भीड़ का मनोरंजन करने के लिए छोटे कुत्ते का इस्तेमाल किया। इन कुत्तों को अनुकूलता बनाए रखने में सक्षम होने के अलावा दोस्ताना, बुद्धिमान और बहुत प्रशिक्षित होना था, भले ही लोगों ने जोर से और बहस से सराहना की। बिचॉन और मिनी पूडल इस काम में बहुत लोकप्रिय थे।

पूजा की गई प्राणियों: यद्यपि बिल्ली इस काम में विभिन्न संप्रदायों का केंद्र होने के लिए कुत्ते की तुलना में पुरानी प्रतीत होती है, लेकिन कुछ छोटे कुत्तों को बहुत समय पहले सम्मानित किया गया था। एज़टेक्स ने छोटे चिहुआहुआ की पूजा की और मिस्र के लोगों ने माल्टीज़ के एक प्राचीन रूप की पूजा की है।

आज हम अपने कुत्तों को उस कंपनी के लिए महत्व देते हैं, जो वे चार किलो या 120 पाउंड वजन करते हैं, भले ही वे मूल रूप से चूहों को मारने या सिंहासन पर बैठने के इरादे से हों। छोटे कुत्ते जिन्हें पूरी तरह से साथी कुत्तों के रूप में माना जाता था, उनके जन्म के बावजूद, उनके परिवारों के साथ एक तकिए में अपनी स्थिति को पूरा करने के लिए कई सालों रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
सक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तोंसक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तों
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
उनके व्यवहार के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंउनके व्यवहार के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों
एक छोटे से घर में सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैंएक छोटे से घर में सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैं
माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत हैमाल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है
» » छोटे कुत्तों के मूल काम
© 2021 taktomguru.com