taktomguru.com

मेरा सपना एक कुत्ता खरीदना है

हाँ, जैसा कि आप इसे पढ़ते हैं। मेरा सपना एक भरोसेमंद ब्रीडर में जाना और एक खूबसूरत पिल्ला खरीदना है, क्योंकि इसका मतलब यह होगा कि आश्रय या केनेल में कोई कुत्ता नहीं है। क्या यह आश्चर्य नहीं होगा?

यह पोस्ट मिठाई से हमारे मित्र फैनी के साथ रात्रि बातचीत से पैदा हुआ है, और त्याग की वर्तमान समस्या को हल करने के लिए हमारा सही विचार है। उस वार्तालाप से विचार आया कि कानून क्या होना चाहिए और जानवरों के प्रजनन को कैसे नियंत्रित किया जाना चाहिए।

निश्चित रूप से इनमें से कई मुद्दे सही नहीं हैं और चीजों को करने का एक बेहतर तरीका है, लेकिन कुछ बातचीत में दुनिया को ठीक करने का प्रयास कौन नहीं करता? यहां मैं अपने निष्कर्ष छोड़ देता हूं।

प्रजनन विनियमन

जरूरी चीज जानवरों के अंधाधुंध प्रजनन को कम करना है, इसके लिए प्रजनकों और व्यक्तियों दोनों को नियंत्रित करना आवश्यक होगा।

प्रजनकों का नियंत्रण

पहली जगह में, "पिल्ला कारखानों" पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए जिसमें माता-पिता को माइक्रो-पिंजरों में बार-बार पुन: पेश करने के एकमात्र उद्देश्य के लिए रखा जाता है जैसे कि वे मशीनें हैं। केवल प्रजनकों को अपने कुत्तों की देखभाल करने और दूसरों की तरह लाड़ प्यार करने की अनुमति दी जानी चाहिए और, अपने पूरे जीवन में, केवल सीमित संख्या में पैदा हो सकते हैं।

इसके अलावा, इन लोगों को तैयार किया जाना चाहिए और आनुवंशिक समस्याओं से बचने के लिए आवश्यक ज्ञान होना चाहिए ब्रैचिसेफलिक कुत्ते या अन्य दौड़ में होने वाले लोगों की तरह।

इसके लिए प्रभावी होने के लिए, पशु आयात भी नियंत्रित किया जाना चाहिए और, ज़ाहिर है, जीवित जानवरों के साथ पालतू जानवरों की दुकानों पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। एक कुत्ता, एक बिल्ली, एक खरगोश, आदि यह ऐसी चीज नहीं है जिसे एक दुकान की दुकान की दुकान में चुना जा सके।

व्यक्तियों का नियंत्रण

यह कट्टरपंथी लग सकता है, लेकिन मेरे दृष्टिकोण से सभी जानवरों को निर्जलित किया जाना चाहिए या ऐसा करने के दायित्व के साथ, जैसे संरक्षक करते हैं। लेकिन इसे कैसे नियंत्रित करें? बहुत आसान है, जैसा कि वे करते हैं। पिल्ला इस के नाम पर चिप के साथ ब्रीडर छोड़ देता है, और जब यह 6 महीने तक पहुंच जाता है और नसबंदी का प्रदर्शन किया जाता है, तो यह नए मालिक के नाम पर बदल दिया जाएगा।

इस तरह नसबंदी के बिना एकमात्र कुत्ते प्रशिक्षित प्रजनकों के स्वामित्व वाले होंगे, प्रशिक्षित और आवश्यक प्राधिकरणों के साथ।

अगर हम इसे अभी करना शुरू करते हैं, हम सभी अवांछित लिटर और प्रजनन को नियंत्रित करेंगे उन व्यक्तियों के हिस्से पर जिनके पास पर्याप्त तैयारी नहीं है और जो कई समुदायों में पहले से ही अवैध हैं।

नियंत्रण और पंजीकरण

यह जांचना चाहिए कि सभी जानवर चिपपाडो हैं और पंजीकृत हैं, यह कानून द्वारा बाध्य होने के साथ काम नहीं करता है अगर बाद में यह नियंत्रित नहीं होता है कि यह पूरा हो गया है। सड़क पर और बगीचों या बंद क्षेत्रों में चिप पढ़ने के अभियान को चलाने और उन लोगों को ठीक करना जरूरी है जिनके कुत्तों की पहचान नहीं की जाती है।

दूसरी तरफ, प्रजनकों को चिपदास जानवरों को देने के लिए मजबूर होना चाहिए। पिल्ले दो महीनों तक मां के साथ रहना चाहिए, इसलिए उन्हें नए मालिक को पहुंचाने पर चिप को रखने के लिए पर्याप्त उम्र से अधिक होना चाहिए।




के बाद से यह क्षेत्रीय या स्थानीय स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए कई पर्यटक कस्बों जहां सबसे मलमूत्र कि एकत्र किया जाएगा पंजीकृत नहीं होगी देखते हैं क्योंकि बेकार है और न ही, है इसे और अधिक राष्ट्रीय स्तर पर डीएनए रजिस्टर।

पंजीकरण महंगा नहीं है और, अगर कोई ऐसा दिखता है, तो हम बुरी तरह से शुरू होते हैं। कुत्ते होने से बहुत सारे खर्च हो सकते हैं और यदि आप इसे स्वीकार करने के इच्छुक नहीं हैं ... आप बेहतर नहीं अपनाना चाहते हैं।

नगर पालिका निश्चित रूप से निवेश को पुनर्प्राप्त कर सकती है जो मानती है कि कुछ विवेकाधिकार संग्रह अभियान चलाने और मालिकों को ठीक करने के लिए पर्याप्त होगा। हम बहुत साफ सड़कों का आनंद लेंगे।

त्याग और दुर्व्यवहार का नियंत्रण

उन लोगों पर लागू जुर्माना में वृद्धि जिन्होंने अपने जानवरों का दुरुपयोग किया है या त्याग दिया है, वे इन मामलों से बचने में मदद करेंगे जो हम हर दिन सामना करते हैं।

यदि एक पहचान नियंत्रण किया गया था, तो इन मुद्दों को नियंत्रित करना आसान होगा। किसी भी मामले में त्याग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और जुर्माना उठाया जाना चाहिए.

हर कोई खुद को ऐसे परिस्थिति में ढूंढ सकता है जो उन्हें अपने पालतू जानवरों के साथ रहने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन उस स्थिति में वे एक नया परिवार खोजने में मदद के लिए जिम्मेदार हैं। त्याग कभी एक विकल्प नहीं है।

उन लोगों के मामले में जिन पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है, उन्हें पालतू जानवरों को जीवन के लिए रखने से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए. इस मामले में उस व्यक्ति के पास पालतू जानवर होना चाहिए, आपको इसे रखने की अनुमति देने से पहले पूरी तरह से परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।

मेरी आदर्श दुनिया

मुझे पता है कि यह सब कहना बहुत आसान है और हम अपने रात्रि बातचीत के साथ दुनिया को ठीक करने वाले नहीं हैं, लेकिन यह कितना अच्छा लगता है?

एक ऐसी दुनिया जिसमें गोद लेने के लिए जानवरों की संख्या को कम करना संभव था और कुत्ते या बिल्ली के साथ रहने के लिए, हमें एक खरीदने के लिए एक विश्वसनीय प्रजनक के पास जाना चाहिए। वे प्रजनकों ने इसे चिपपाडो और नसबंदी की प्रतिबद्धता के साथ और निश्चित रूप से, इच्छुक व्यक्ति के पिछले नियंत्रण को महसूस किया।

और आप, आप क्या उपाय सोचेंगे?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों की दुकान में आपको कुत्ते को क्यों नहीं खरीदना चाहिएपालतू जानवरों की दुकान में आपको कुत्ते को क्यों नहीं खरीदना चाहिए
पिल्ला कारखानों जीवन कुतियापिल्ला कारखानों जीवन कुतिया
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
लाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारीलाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारी
सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनेंसबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
एक schnauzer कैसे खरीदेंएक schnauzer कैसे खरीदें
पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकोंपिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों
जब सर्दी आती है, तो क्या हमारे कुत्तों को आश्रय देना अच्छा होता है?जब सर्दी आती है, तो क्या हमारे कुत्तों को आश्रय देना अच्छा होता है?
» » मेरा सपना एक कुत्ता खरीदना है
© 2021 taktomguru.com