taktomguru.com

निष्क्रिय धूम्रपान पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचाता है

निष्क्रिय धूम्रपान भी पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाता है

निष्क्रिय धूम्रपान भी पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाता है

इसे लंबे समय से सिगरेट के धुएं का खतरा ज्ञात है, जिसमें दर्जनों जहरीले और कैंसरजन्य पदार्थ होते हैं, और निष्क्रिय धूम्रपान भी उन लोगों के स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है, जो धूम्रपान करते समय धूम्रपान करने वालों के बगल में रहते हैं। हालांकि, अक्सर यह नहीं माना जाता है कि यहां तक ​​कि पालतू जानवर भी निष्क्रिय धूम्रपान और समस्याओं का कारण बनते हैं। पशुओं में सिगरेट में जहरीले पदार्थ के संपर्क में सिर्फ इसलिए कि वे धूम्रपान साँस लेने नहीं होती है, बल्कि इसलिए भी चाटना बाल: सिगरेट के धुएं के माहौल में कहीं भी जमा किया जाता है कुत्तों और बिल्लियों के बाल भी शामिल है।

इन जानवरों में जहरीले प्रभाव अब अच्छी तरह से प्रलेखित हैं। धूम्रपान करने वाले कुत्तों में श्वसन रोगों (जैसे अस्थमा और ब्रोंकाइटिस) और फेफड़ों के कैंसर की घटनाओं में वृद्धि होती है। लंबे नाक (कोलाज़ की तरह) वाले कुत्तों में, नाक गुहाओं के कैंसर का खतरा 250% बढ़ जाता है। बिल्लियों में, निष्क्रिय धूम्रपान 250% तक लिम्फोमा, घातक रक्त कोशिका ट्यूमर विकसित करने का जोखिम बढ़ाता है, और जोखिम के बढ़ते वर्षों के साथ जोखिम बढ़ता है।

धूम्रपान खरगोशों और फेरेट्स और विशेष रूप से पक्षियों के लिए भी हानिकारक है, जिनकी श्वसन प्रणाली विषाक्त पदार्थों की उपस्थिति के प्रति बहुत संवेदनशील है।




सबसे अच्छी सलाह है, जैसा कि हम सभी जानते हैं, धूम्रपान रोकने और स्वास्थ्य और सह-अस्तित्व के अपने पशुओं को बचाने के लिए। यदि यह संभव नहीं है, तो घर के बाहर धूम्रपान पहले से ही उपयोगी है, भले ही यह निष्क्रिय धूम्रपान करने के लिए जानवरों के संपर्क को पूरी तरह समाप्त न करे। धूम्रपान करने के बाद, निकोटीन, टार और पशु बाल या पैर और तोते पदार्थों के पंखों के दर्जनों में अन्य विषाक्त के हस्तांतरण से बचने के लिए हाथ धोने।

धूम्रपान के खतरे को देखते हुए, अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को संरक्षित करना धूम्रपान रोकने के लिए एक उत्कृष्ट प्रोत्साहन हो सकता है!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
सिग्नल कुत्तासिग्नल कुत्ता
कुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता हैकुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता है
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
धूम्रपान का श्वासधूम्रपान का श्वास
क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
बिल्लियों में खांसी के कारणबिल्लियों में खांसी के कारण
हमारे पालतू जानवर सिगरेट के धुएं से भी प्रभावित होते हैंहमारे पालतू जानवर सिगरेट के धुएं से भी प्रभावित होते हैं
» » निष्क्रिय धूम्रपान पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचाता है
© 2021 taktomguru.com