taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व

कुत्ते और बिल्ली

कुत्तों और बिल्लियों को असंगत होना जरूरी नहीं है। हमारे कई घरों में, कुत्तों और बिल्लियोंवे खुशी से सह-अस्तित्व में हैं, लेकिन ... क्या है उस सह-अस्तित्व को प्राप्त करने के लिए कुंजी? वे अलग-अलग प्रजातियां हैं, प्रत्येक जानवर एक अलग चरित्र के साथ है और जो एक दूसरे के साथ संघर्ष में आ सकता है क्योंकि वे एक-दूसरे को नहीं जानते हैं। हालांकि, कुत्तों और बिल्लियों के बिना समस्याओं के साथ रहने के लिए एक समाधान है, लड़ो और समझें कि उन्हें एक ही छत को नागरिक तरीके से साझा करना होगा। कुंजी? हमेशा के रूप में, में शिक्षा.

शुरुआत में, कुत्तों और बिल्लियों थोड़ा असंगत हैं स्वाभाविक. दोनों पात्रों में खतरे वृत्ति में है। कुत्तों के पास अन्य पशु प्रजातियों, मुख्य चीजों में से एक, बिल्लियों को आगे बढ़ाने के लिए एक मूल वृत्ति है। और इसके विपरीत, बिल्लियों चूहों, पक्षियों, मक्खियों का शिकार करना चाहते हैं ... दोनों प्रजातियों के बीच उचित सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए कुंजीों में से एक को समझना है प्राकृतिक मतभेद और काम अपनी शिक्षा में सब कुछ एक समय की आवश्यकता है और अगर हम वयस्क जानवरों के बारे में बात करते हैं तो हम एक साथ रहने के लिए उपयोग नहीं करते हैं, तो हमें थोड़ा कम प्रयास करना होगा।

बिल्लियों के साथ रहने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित कैसे करें

शुरुआत से अगर हम बात करते हैं तो यह हमारे लिए बहुत आसान होगा पिल्ले और हम उन्हें एक साथ रख देते हैं क्योंकि वे छोटे होते हैं. दोनों प्रजातियां समय के साथ सामान्य के रूप में परिचित हो जाएंगी, क्योंकि वे हमेशा के लिए एक साथ रहेंगे। कुछ समय पर वे अपने पशु वृत्ति का प्रदर्शन करेंगे और यह वह जगह है जहां हमें संभावित संघर्षों से बचने के लिए और अधिक जागरूक होना चाहिए। आपको इसके साथ बहुत सावधान रहना होगा बिल्ली इशारा, चूंकि इसके पंजे सीधे "दुश्मन" के चेहरे पर फेंक दिए जाते हैं। इससे हमारे कुत्ते पर घाव, आंसू और खरोंच हो सकते हैं, जो सहजता से हमेशा बिल्ली के मुकाबले महान होंगे।




के बारे में बिल्लियों की शिक्षा कुत्तों के साथ रहने के लिए हमारे पास एक छोटा सा फायदा होगा। अपने शिकारी वृत्ति को विचलित करना आसान है खिलौने, गेंदों और वस्तुओं शैली की जो सीधे उन्हें डांटती है। कुत्तों में यह थोड़ा और जटिल होगा, क्योंकि हर कोई हमारे खेल को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। पिल्लों से बिल्ली के साथ कुत्ते को एकजुट करने में सक्षम नहीं होने के मामले में और जब हम वयस्क होते हैं तो हमें इसे करना होगा, हमें अच्छे व्यवहार का जवाब न देने के मामले में शारीरिक थकान का सहारा लेना होगा।

अगर कुत्ते बिल्ली के प्रति अनुकूल दृष्टिकोण नहीं दिखाता है, तो हम उसे उसके सामने पेश कर सकते हैं होने के बाद अभ्यास किया, खिलाया और शांत हो. इस शांति और शांति के दौरान हम आपके नए साथी को पेश कर सकते हैं, और शिकार और उत्पीड़न की आपकी प्रवृत्ति अधिक दमन होगी। बहुत कुत्तों में बुज़ुर्ग यह हमेशा हमें और अधिक खर्च करेगा, क्योंकि हम घर के अंतरिक्ष के एकमात्र पशु मालिक होने के आदी हैं और इसे अन्य जानवरों के साथ साझा नहीं करना है।

हमेशा याद रखें एक अच्छा सहवास के साथ हमारे कुत्ते को पुरस्कृत करें पहली बार जब वह शुरुआत में सह-अस्तित्व के प्रयासों में हमारी बिल्ली के साथ अच्छा व्यवहार करता है, ताकि वह समझ सके कि यह वह रवैया है जिसे हम देखते हैं और चाहते हैं क्योंकि यह अच्छा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
बिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करेंबिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करें
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व हासिल करना संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व हासिल करना संभव है?
» » कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
© 2021 taktomguru.com