taktomguru.com

कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं

किसी को भी जो एक कुत्ता है एक आज्ञाकारी पालतू और अच्छे साथी लेकिन यह संभव आप को प्रशिक्षित करना होगा, बनाने के लिए होना चाहता है अक्सर कैसे है कि बजाय लाभ के उनके सीखने को प्रभावित करता है और केवल कि नहीं यह और उपयोग तकनीक करने के लिए पता नहीं है, लेकिन यह आपके और आपके प्यारे दोस्त के बीच संबंधों को भी प्रभावित करता है।

यह महत्वपूर्ण है कि अपने पालतू संकेत मिले हैं कि खंडन करने के लिए इस प्रशिक्षण और प्रगति आप व्यर्थ हो जाएगा प्राप्त कर ली है में भ्रम की स्थिति पैदा कर सकते हैं जाने के बाद, यहाँ हम कुछ सुझाव को प्रशिक्षित या अपने पालतू जानवरों के लिए आसान शिक्षित करने के लिए छोड़ देना नहीं है है।




1255226 कुत्ता प्रतियोगिता

  • उड़ाए बिना, बहुत से लोग अभी भी विश्वास चल रही है कि जानवरों, जानने हालांकि यह सच है कि वे, पता चल जाएगा कि अगर वे कुछ क्ष है कि पीटा जा करने के लिए पसंद नहीं है (और वे ऐसा करने से बचने जाएगा) है सबसे अच्छा तरीका है एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए है नहीं, धक्कों भय उत्पन्न, चिंता और आक्रामकता, लक्ष्य को प्रशिक्षित नहीं किया जाना चाहिए।
  • धैर्य रखें यह सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक प्रशिक्षण सफल होने के लिए के लिए, पालतू करने के उद्देश्य से परियोजनाओं के कई रोगी नहीं होने के लिए असफल, याद रखें कि जानवरों बुद्धिमान होते हैं लेकिन इंसानों की तरह, रोगी होना चाहिए, अनुरूप होना चाहिए और चाहिए इसे दोबारा करें ताकि आपके पालतू समझ सकें कि आप उसे क्या सिखााना चाहते हैं।
  • आपको उसे इनाम देना होगा, कुत्ते जानवर होते हैं जो उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करते हैं, यदि आप चाहते हैं कि आपके पालतू जानवर को कुछ सकारात्मक तरीके से प्रशिक्षण लेना पड़े, तो आपको इसे किसी भी तरीके से संतुष्ट करना होगा, इसलिए जब आप सही तरीके से पढ़ाएंगे तो आपको पता चलेगा कि आपको पुरस्कृत किया जाएगा। आम तौर पर ट्यूना, क्रैकर्स या मांस के टुकड़ों जैसे छोटे स्नैक्स हमेशा "अच्छी तरह से किए गए" या "बहुत अच्छे" जैसे वाक्यांशों और वाक्यांशों के साथ हमेशा उन्हें यह समझने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि उन्होंने सही काम किया है।
  • एक प्यारा मालिक बनो, जब आप किसी कुत्ते से बात करते हैं, तो यह आमतौर पर ध्यान देता है और आपकी आवाज़ में रूचि रखता है, आपके लिए चिल्लाना जरूरी नहीं है। कुत्तों को डर लगता है, स्थिर रहें और कोमल आंदोलनों के साथ अपना ध्यान आकर्षित करने और उन्हें आपके साथ आने का प्रयास करें।
  • दृढ़ रहो, आप समझ क्या तुम सच में अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए चाहते हैं चाहिए कि नहीं सब कुछ खेल है, इसलिए जब प्रशिक्षण अपने कुत्ते है कि आप मालिक हो चलो, आक्रामक नहीं दिखा लेकिन दृष्टिकोण के साथ की तरह आप एक पेशेवर प्रशिक्षक हैं, तो आ जब आप अपने पालतू जानवर को सीखना चाहते हैं तो सीखते हैं और परेशान होते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया में आपको भावना, कोमलता या संवेदनशीलता जीतने की अनुमति नहीं है, याद रखें कि शिक्षित करने की आपकी ज़िम्मेदारी है। अपने निर्देशों, नियमों और प्रतिबंधों के साथ दृढ़ रहें।
  • स्थिर रहो, सफल प्रशिक्षण के 50%, निरंतरता है याद सीखते हैं कि कुत्तों अनुभव के अनुसार, उम्मीद नहीं है कि सिर्फ एक या दुनिया में अपने कुत्ते को सबसे शिक्षित पालतू प्रशिक्षण है के दो दिनों के लिए, आप एक योजना बनाने के लिए और के लिए देना चाहिए कम से कम आधे घंटे में एक दिन अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए, यदि आप संभव नहीं है, तो आप इसे हर दूसरे दिन कर सकते हैं लेकिन बिना असफल हो, अगर आप अपने पालतू प्रशिक्षण पढ़ना नहीं कर सकता है और अपने प्रयासों को व्यर्थ हो जाएगा छोड़ दें।

आप निश्चित रूप से अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करने के समय बिताने की जरूरत, लाभ समय अपने कुत्ते को समय मालिक के पालतू के बीच महत्वपूर्ण लिंक पैदा करेगा पर खर्च, क्या पहले कुछ दिनों के अपने पालतू बहुत आज्ञाकारी नहीं है अगर हतोत्साहित नहीं के साथ, कि तुम्हें याद है कि है धैर्य रखें, जितना कम आप कल्पना करेंगे कि आपका कुत्ता वह पालतू जानवर होगा जो आप चाहते हैं, स्थिर रहें और आपको यह मिल जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेPsitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाएअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
मालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती हैमालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती है
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
» » कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं
© 2021 taktomguru.com