taktomguru.com

समाधान इसलिए आपकी बिल्ली सोफा खरोंच नहीं करती है




क्या आपका सोफा आपकी नाखून को तेज करने के लिए आपकी बिल्ली का पसंदीदा स्थान है? और जब भी आप उसे असबाब पर खरोंच देखते हैं तो आप एक तंत्रिका टूटने की कगार पर हैं? अपने व्यवहार के साथ, बिल्ली कुछ सामान्य कर रही है: यह क्षेत्र को चिह्नित कर रही है और साथ ही साथ इसकी नाखूनों को तेज कर रही है। उसे डांटना एक समाधान नहीं है, क्योंकि वह इस समय नहीं चलेगा लेकिन फिर चुपके से बाहर निकल जाएगा या जब आप घर पर नहीं होंगे तो वह बिना किसी संदेह के अपनी बात जारी रखेगा। पढ़ना जारी रखें और आप पाएंगे व्यावहारिक समाधान इस समस्या से बचने के लिए.

क्षेत्र को चिह्नित करें एक सामाजिक कार्रवाई है कि वह उन स्थानों पर अपना संकेत छोड़ देता है कि वह सामरिक मानते हैं, खासकर यदि वे लंबवत हैं। तेज करें नाखून, इस बीच, एक रस्म एक बिल्ली के लिए है और यह स्वास्थ्य कार्यों को पूरा करती है करते हैं, अब मैं उन्हें का उल्लेख नहीं है, लेकिन यह पता चला है कि इस संबंध के लिए अपनी बिल्ली की जरूरत को पूरा करने को ध्यान में रखा जाता है महत्वपूर्ण है तेज नाखून और अपने पूरे जीवन में छोटा। मैं आपको यह भी बता दूंगा एक उन्नत उम्र में नाखून अधिक बढ़ते हैं और बिल्लियों को अपने मालिकों को कटौती करने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे अपनी गतिविधि को कम करते हैं और खुद को नहीं करते हैं। लेकिन हे, यह एक और कहानी है ...

हमारे और चिंताओं से संबंधित विषय पर लौटने से, आपको दो समस्याएं होंगी जिन्हें आपको लड़ना होगा: एक बिल्ली का एक संवादात्मक, सामाजिक व्यवहार है: क्षेत्रीय अंकन। दूसरा, जैविक आवश्यकता, उसकी नाखूनों की व्यवस्था।

इसके बारे में क्या है कि वह अपने प्रयास में निराश हो, लेकिन हमेशा जानवर के लिए एक गैर-दर्दनाक तरीके से। यदि आप इसे इस तरह से नहीं करते हैं, तो स्थिति खराब हो सकती है और मार्किंग शामिल हो सकती है, जिसमें शामिल वॉयडिंग शामिल है। और, बेशक, यह मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की स्थिति में बिल्ली अभी भी है यानी, का पालन उनके स्वभाव बिल्ली के लिए, लेकिन कुछ प्रतिबंध है कि आप भी कष्टप्रद कमियां के बिना एक जीवन की अनुमति देगा के साथ अनुसार व्यवहार कर सकते हैं।

जैसा कि मैंने कहा, सवाल सरल नहीं है, लेकिन हम स्थिति का विश्लेषण कर सकते हैं और सफलता की कुछ गारंटी के साथ कार्रवाई की कुछ योजना प्रस्तावित कर सकते हैं।

सबसे पहले सैद्धांतिक भाग विकसित करें और फिर, इसके परिसर के आधार पर, हम कुछ व्यावहारिक समाधान प्रस्तावित करेंगे जिन्हें आप साबित कर सकते हैं।

एक छोटी सी सिद्धांत:

आपके सोफे को खरोंच करने में कई कारण योगदान:

-बिल्ली यह एक क्षेत्रीय पशु है, इसलिए ऊर्ध्वाधर सतहों को सिर जननांगों में स्थित उनके हार्मोन और फेरोनोम की गंध छोड़ने के लिए प्राथमिकता दी जाती है। इसके अलावा, रगड़ने से सोफे पर भी इसकी गंध निकलती है। बिल्ली की तरह भाषा में इसका मतलब है "मैं यहां हूं, मैं इस जगह से गुजर चुका हूं और यह मेरा क्षेत्र है" यही कहना है कि यह इसकी उपस्थिति का सबूत छोड़ देता है। यह आपकी जगह में अच्छी और सुरक्षित महसूस करता है, बिल्ली के लिए कुछ महत्वपूर्ण है, कि आपकी जगह सुरक्षा प्रदान करती है, धमकी नहीं दे रही है।

-बिल्ली, जैसा कि आप जानते हैं, भी आपको अपने नाखूनों को तेज करने की जरूरत है नियमित रूप से और, दुर्भाग्यवश, सोफा उनके द्वारा पसंदीदा स्थानों में से एक हैं। कारण: आपके पास एक और स्क्रैपर नहीं हो सकता है जहां आप यह बुनियादी और आवश्यक कार्य कर सकते हैं। इसके लिए अंकन के संवादात्मक कार्य को जोड़ा जाएगा इस प्रकार, सोफा नई खुशबू आ रही है और उनके बहुत उपस्थिति के साथ गंध घर के परिदृश्य में बदलाव, आक्रमण का एक प्रकार है, जो उसे, अनिश्चितता, चिंता और उसके व्यवहार provocad है का मतलब है: मैं ऊपर बताया गया है व्यक्त करता है और साथ ही साथ इसे बेअसर करने का प्रबंधन करता है। इसी प्रकार, सोफा एक ऐसा स्थान है जहां आप आमतौर पर होते हैं, आपके द्वारा चुने गए स्थान, बिल्ली के लिए महत्वपूर्ण कुछ है। फर्नीचर आपके जैसा गंध करता है, यह एक जगह है कि बिल्ली के कैटलॉग विशेषाधिकार प्राप्त है, उसके लिए एक जगह है जिसके लिए मूल्य है, इसी कारण से यह इसे चिह्नित करता है। उसके लिए, ईसोफा घर में एक केंद्रीय स्थान पर है, जो एक ऐसी जगह पर स्थित है जो "रणनीतिक" मानता है और यह चिह्नित करता है कि यह "नियंत्रित" है। उस स्थान को चिह्नित करने के लिए चुनें क्योंकि यह एक है जगह जहां जीवन है, रैकिंग, एक जगह जहां आप हमेशा जाते हैं, जो एकजुट महसूस करते हैं, क्योंकि आप उनके भावनात्मक संदर्भ हैं और जो भोजन प्रदान करते हैं।

खैर, संक्षेप में, बिल्ली ने सोफे को चिह्नित करने के लिए चुना है और यह इस बदसूरत कस्टम को हासिल करने के बारे में है। इसे प्राप्त करने के लिए, हम इस सैद्धांतिक खंड में जो कहा गया है उसके तर्क का पालन करेंगे। और, इस तरह, हम निम्नलिखित व्यावहारिक समाधान का प्रस्ताव देते हैं:

छवियों को अपलोड करें
व्यावहारिक समाधान: ... कि मैं आपको आवेदन करने की सलाह देते हैं संयुक्त, इसलिए उनमें से कोई भी अनन्य नहीं है। कारण यह है कि मैं अपने नि: शुल्क के लिए एक आवेदन की सलाह दी, अनुकूलित समाधान तो अपनी स्थिति की बारीकियों के साथ लाइन में तैयार किया गया है, अनुकूलन, अपने स्वाद और बिल्ली की विशेषताओं के रूप में संभावनाओं है कि क्या मेरा इरादा आज्ञा का पालन करेंगे। प्रत्येक बिल्ली अलग-अलग प्रतिक्रिया करता है आपके व्यक्तित्व और परिस्थितियों के अनुसार, इसलिए यहां मैं प्रस्तावों की एक बैटरी पास करता हूं जिस पर आप अपने मानदंडों के अनुसार निर्णय लेते हैं।

-एक मोटी कवर के साथ सोफा कवर करें. रबड़ के साथ एक आस्तीन से आप इसे स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं या इसके तहत एक सुपरजरपा अरब शैली में नहीं जा सकते हैं। जरापा बहुत मोटा है और आपके नाखून सोफे के कपड़े तक नहीं पहुंचेंगे।


इस उपाय में असुविधाजनक, अकेले लागू किया गया है, कि आप उसे निराश नहीं करेंगे, केवल एक चीज जो हासिल की जाती है वह यह है कि यह सोफे को नुकसान नहीं पहुंचाती है, लेकिन इसे दिखाने में सक्षम नहीं होने की लागत पर। इसलिए, मैं इसे एक के साथ कवर करने का प्रस्ताव होगा आपकी अनुपस्थिति के दौरान जरापा की तरह, जब आप घर पर नहीं होते हैं और विशेष रूप से कई संयुक्त उपायों के "सदमे के इलाज" के दौरान, वह तब तक है जब तक आदत खत्म नहीं हो जाती है, जब तक कि आप आदत गायब नहीं हो जाते। मुझे लगता है कि आईकेईए में वे बड़े आकार के जरापा बेचते हैं। और, ज़ाहिर है, अगर यह उचित लगता है, तो आप घर पर या स्थायी रूप से नहीं होने पर जारपा को निश्चित रूप से छोड़ सकते हैं ... स्वयं ...

-पेपर प्रकार "अल्बल": एल्यूमीनियम पन्नी बिल्लियों को परेशान कर रहा है, दोनों सतह पर चढ़ने और उस पर खरोंच करने के लिए। ताकि आप मुझे समझ सकें, ऐसा लगता है जैसे मैंने उन्हें "गड़बड़ी" दी। वे अपने शोर उन्हें डर पसंद नहीं है, लेकिन यह है कि अगर आप उन्हें एक टेबल या शेल्फ़ जिस पर चढ़ाई करने के लिए और इच्छा नहीं है कि पर करते हैं। इस प्रकार, आप एकमात्र जगह में Albal भूमिका जहां टेप या टेप का एक टुकड़ा खरोंच आश्वस्त करने के लिए है कि scratching आप और desista.Eso परेशान करता है, तो पेस्ट कर सकते हैं सोफे दीवार पर लेकिन अगर यह उनके बारे में करता है खरोंच मोर्चे पर आर्मचेयर, यानी, जहां कोई उन पर बैठता है, आप इसे अल्बेल पेपर भी डाल सकते हैं। यह फैला हुआ है, नया, क्योंकि अगर यह नरम और झुर्रियों वाला है, तो इससे मदद नहीं मिलेगी। तो अपने हाथों को पूरी लंबाई में डाले बिना सावधानी से इसका इस्तेमाल करें। और समय-समय पर इसे बदलें यदि आप देखते हैं कि यह अब मान्य नहीं है। यह विधि आपको विचलित कर देगी। मैं जानता हूँ कि यह सौंदर्य नहीं है, लेकिन जब कुछ दिनों के कागज के वैमनस्य के साथ खर्च करने और जगह की सूची Albal निश्चित विरत, हालांकि यह नहीं रह गया है Albal कागज है।

-स्प्रे: वे दुकानों में विघटनकारी स्प्रे बेचते हैं। सच्चाई यह है कि वे बहुत प्रभावी नहीं हैं। वैसे भी, आप सोफे के कुछ हिस्सों को स्प्रे कर सकते हैं जिन्हें आप उनके साथ अपनी उंगलियों पर विचार करते हैं। यह प्रतिकूल नहीं है लेकिन यदि आप केवल इस उपाय को लागू करते हैं तो मैं सफलता की भविष्यवाणी नहीं करता हूं। Feronomas भी बिल्ली के लिए ऊपर के रूप में स्प्रे, गैर से बचाने वाली क्रीम पदार्थों, लेकिन हार्मोनल पदार्थ बेचने यह शांति का संदेश के रूप में इन फेरोमोन से जानकारी डीकोड गंध, जगह पहले से ही चिह्नित और लेबलिंग की आवश्यकता नहीं है। खैर, इस उत्पाद के बारे में मैं आपको बहुत कुछ नहीं बता सकता क्योंकि मैंने कभी कोशिश नहीं की है। यह विशेषता भंडार, अच्छा है, बुरा नहीं में बेचा जाता है, लेकिन पिछले करने के लिए इस स्प्रे मिलना नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने विरोधाभासी संदेश है कि पशु और इसे करने के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं हम पूर्वानुमान नहीं कर सकते भुलाना होगा।

-अपने पशु के ब्रांडों को बदलना: फ्रेंच या जर्मन पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित एक और विधि है, मुझे याद नहीं है कि मैंने इसे कहाँ पढ़ा है, जिसमें जानवर के सिर पर एक संपीड़न गुजरना शामिल है। कानों से शुरुआत करना और इसे अपने चेहरे से स्नाउट तक ले जाना, थोड़ी सी दिशा में, धीरे-धीरे दबाकर, धीरे-धीरे दबाया जाता है। इस तरह आप अंकन का अनुकरण करते हैं कि वे फर्नीचर जैसे स्थानों में अपने मार्ग, उनके "ब्रांड या व्यापार कार्ड" को छोड़ने के लिए करते हैं। इसका मतलब है कि जब जानवर वहां आता है और खुद को गंध करता है, तो उसे चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह संपीड़न उन स्थानों पर चिपकाया जाना चाहिए जहां यह आमतौर पर नाक की ऊंचाई पर चिह्नित होता है। इस मामले में, हालांकि, मैं इसकी अनुशंसा नहीं करता क्योंकि बिल्ली नाखूनों के साथ चिह्नित होती है, पेशाब के साथ या शरीर के साथ रगड़ने के साथ, जिन मामलों के लिए इसे प्राथमिकता से अनुशंसित किया जाता है। वैसे भी, यह "चाल" जानना अच्छा है क्योंकि यह जानवर के लिए एक "सुरक्षित" वातावरण बनाता है, यह बनाता है, बोलने के लिए, शांति की भावना महसूस करता है और जब वह गंध करता है तो यह कुछ और का पालन करेगा, क्योंकि जानकारी उस संपीड़न से आपको बताएगा कि "काम पूरा हो गया है"। आप देखेंगे कि क्या आप इसे सोफे पर या नई जगह पर कहीं भी लागू कर सकते हैं, जहां बाद की लाइनों में मैं आपको उस काम को आपूर्ति करने के लिए एक स्क्रैपर का पता लगाने के लिए कहूंगा जो सोफे नाखूनों को तेज करने की आवश्यकता में कर रहा था।

-जल चोरिटो: हाथ में एक छोटी बोतल है पानी के साथ प्लास्टिक स्प्रे और पानी को फेंक दें जब आप "आटा में हाथ" हों. लेकिन उसे अंधाधुंध मत फेंक दो। यह बिल्ली खरोंच और पानी की सजा के बीच प्रत्यक्ष और स्पष्ट संबंध स्थापित करती है। एक छोटी सी चीज पर्याप्त होगी। जैसे ही आप अपनी अंगुली के साथ बोतल को देखने के लिए दो या तीन फेंकते हैं, पानी की बूंद छोड़ने की आवश्यकता के बिना दौड़ने की ओर इशारा करते हैं। इस उपाय से दूसरों को पुष्ट, खासकर जब उत्तरार्द्ध का उपयोग कर सजा या अप्रिय odors प्राप्त नहीं होगा Albal भूमिका नहीं हो सकता है और बेहतर इस नए एक का उपयोग कर महसूस होगा के रूप में नए स्क्रेपर के लिए नए आदी होना को मजबूत करेगा।

एक और बात: जब वह सोफा खरोंच करता है तो उसे पुरस्कार देने से सावधान रहें. मेरा मतलब है कि यह उचित नहीं है कि आप उसे वहाँ से दूर होने की कोशिश है, सोफा जब खरोंच भोजन देने या गर्त निर्देशन, आदि, आप इसे विचारों के संघ मार्क-खाने reforzaréis के लिए, कुछ बहुत अपने सोफे के लिए "खतरनाक"! यह उस विचार को फिर से पुष्टि करेगा कि खरोंच से आप उसे खिलाते हैं। लेकिन आपको इसे लड़ना भी नहीं है बहुत अधिक क्योंकि आप असुरक्षा की भावना पैदा कर सकते हैं और जब धमकी दी जाती है, तो आप अनियंत्रित पेशाबों के साथ भी अधिक अंकन करके प्रतिक्रिया दे सकते हैं ... इसलिए इस मामले में सबसे अच्छी बात यह है कि मैंने पानी के "ट्रिकल" को बताया है।

इस प्रकार, यह उन्हें निराशाजनक बनाने के बारे में है, और इसके लिए कोई नया स्क्रैपर प्रदान करने के लिए बेहतर नहीं है, अपने नाखूनों की देखभाल करने के लिए एक नई जगह है और उस दैनिक खींचने का अभ्यास करें। बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं और अपने समय के आधे से अधिक सौंदर्य, सौंदर्य, सफाई करने के लिए खर्च करते हैं। यह आवश्यक है कि वे मानसिक संतुलन को संरक्षित रखने के लिए ऐसा कर सकें। और इसलिए, खुरचनी है एक बिल्ली के लिए जरूरी है, यह एक सनकी या कुछ सहायक नहीं है। विकल्प कई हैं। प्रत्येक बिल्ली की प्राथमिकताएं होती हैं। किसी भी स्क्रेपर का उपयोग कर बिल्लियों, चाहे क्षैतिज, दीवार, ट्रंक, आदि को किसी न किसी रहे हैं, और सामग्री है कि है: गत्ता (Friskies), रस्सी, लायक चड्डी बेचते हैं, कुछ लोगों के लिए, उन्हें रस्सी कालीन डाल esparto, आदि के लेकिन ऐसी अन्य बिल्लियों हैं जिनके पास ऊर्ध्वाधर सतहों को खरोंच करने के लिए उपयोग करने की प्रवृत्ति है।

एक वसा और भारी ट्रंक, एक टुकड़ा, खरोंच के लायक हो सकता है। यह पाइन के लायक है, या कम से कम बिल्लियों में जो बिल्लियों में है, वह हजारों चमत्कारों का उपयोग करता है।

यह कोशिश करने के बारे में है जब तक आपको पसंद न होने वाले स्क्रैपर का प्रकार मिल जाए। आप अपने पंजे को नए स्क्रैपर पर धीरे-धीरे डालते हैं, और उसे उस स्थान को खरोंच में दिखाते हैं। मुझे यकीन है कि वह संदेश प्राप्त करता है। इसे रखने के लिए जगह महत्वपूर्ण है। इस लेखन के अंतिम लाइनों में मैं डॉ Valles, जो सोफे के बगल में स्क्रेपर डालने की सलाह और फिर जब तुम इसकी आदत हो, यह नई जगह है जिसमें आप आप कर रहे हैं रुचि रखते हैं करने के लिए पारित में से कुछ शब्द लिखा है। आप सोफे पर रखे शीट या कपड़े पर दोनों तरफ सोफे पर चिपकने वाले टेप के साथ एक फ्रिस्की स्क्रैपर भी लगा सकते हैं, जैसा ऊपर बताया गया है। फिर, ज़ाहिर है, वह अपनी जगह बदलता है। और आप शुरुआत से अंतिम स्थान पर स्क्रैपर लगाने की कोशिश भी कर सकते हैं, और यदि बिल्ली सकारात्मक प्रतिक्रिया देती है तो आप स्थानांतरित होने पर स्थानांतरण की गड़बड़ी को बचाते हैं।

वैसे, अपने नाखूनों को हटाने के बारे में भी मत सोचो. ऐसे क्लीनिक हैं जो इसे करते हैं (decoupling) लेकिन वे बिल्ली के बारे में नहीं सोचते हैं लेकिन ऑपरेशन के साथ प्राप्त लाभों के बारे में नहीं सोचते हैं। यह उनके लिए एक सर्वोत्तम मनोवैज्ञानिक जाल है, क्योंकि उन्होंने इसके लिए हड्डी का हिस्सा काट दिया है। परिणाम आपके मानसिक संतुलन के लिए नाटकीय हैं और, क्या बुरा है, अपरिवर्तनीय, अपरिवर्तनीय! यह सिर्फ मेरी राय नहीं है। सबसे प्रतिष्ठित पशु चिकित्सक ऐसा सोचते हैं। इस मुद्दे के आसपास सर्वसम्मति है।

अंत में, चलो बिल्ली में असंगत व्यवहार के बारे में आलेख की समीक्षा करें. इसमें डॉ। वेल्से सलाह देते हैं जिन्हें अन्य उपायों के साथ जोड़ा जा सकता है, क्योंकि मैंने बेहतर लाइनों में टिप्पणी की है:

स्क्रैच के साथ ट्रिटोरियल मार्केटिंग: क्षेत्र का अंकन सामाजिक संचार का एक रूप है। जब हम अपने ठोड़ी, पक्षों, सिर, के साथ चराई वाले जानवर को देखते हैं ... क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए सबसे आम (और सबसे सहनशील) तरीका कर रहा है। लेकिन वहाँ ... तथ्य यह है केवल तेज करने अगर हम एक उपयुक्त लकड़ी या "स्क्रेपर" ... जो फर्नीचर या वस्तु के सामने रखा गया है में यह करने के लिए इस्तेमाल किया गया उनके नाखून हल कर सकते हैं खरोंच लेबलिंग के अन्य प्रकार हैं जब तक जानवर इसे स्वीकार नहीं करता तब तक खरोंच। हम इसे एक ऐसे स्थान पर रख सकते हैं जिसे हम अधिक सुविधाजनक मानते हैं। फर्नीचर के दूसरे टुकड़े को खरोंच करते समय, हमें इसे तुरंत अलग करना होगा (यद्यपि बिना ब्रश या दंड के) और उचित लकड़ी या "खुरचनी" के सामने ले जाएं। लेकिन बिल्ली तेज नाखून खरोंच कर सकते हैं न केवल, लेकिन क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए, के रूप में यह एक दृश्य संकेत (खरोंच) और एक घ्राण संकेत (इंटरडिजिटल ग्रंथियों) छोड़ देंगे। इस मामले में, जानवर अन्य बिल्लियों की उपस्थिति में प्रभुत्व के प्रतीक के रूप में ऐसा करेगा। उपचार उनके सामान्य स्थान के बाहर बने मूत्र या ड्रॉपपिंग के साथ चिह्नित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

अधिक जानकारी:
  • Esparto रस्सी scraper: इसे स्वयं कैसे करें
  • स्क्रैपर का उपयोग करना सीखें: अपनी बिल्ली के लिए उपयोग करने के लिए चालें
  • खरोंच और चढ़ाई: अभ्यास करने के लिए अपनी बिल्ली के लिए सरल खुरचनी
  • गैटेरो पेड़: सरल चरणों में इसे स्वयं कैसे बनाएं
  • एक पेड़ बनाने की प्रेरणा: दूसरों ने क्या किया है से सीखें
  • आदर्श स्क्रैपर: सही स्क्रैपर खोजने के लिए 8 विचार
  • मजा करो बिल्लियों के लिए एक पेड़ से नीचे आने वाले दो बिल्ली के बच्चे का वीडियो
  • समाधान की तलाश करें: सोफे खरोंच से अपनी बिल्ली को रोकने के लिए युक्तियाँ
  • अंतिम समाधान: एक पर्वतारोही आपकी बिल्ली को आपके फर्नीचर को खरोंचने से रोक देगा
  • क्या आपकी बिल्ली में आदर्श स्क्रैपर है? बड़ी नस्लों को छत के खुरचनी की जरूरत होती है

गिफ: स्की नर्तकी 2000
, pyxopotamus

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
पारिस्थितिकी बिल्ली scratcherपारिस्थितिकी बिल्ली scratcher
क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँबिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँ
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?
आपकी बिल्ली के लिए आदर्श खुरचनी खोजने के लिए 8 विचारआपकी बिल्ली के लिए आदर्श खुरचनी खोजने के लिए 8 विचार
» » समाधान इसलिए आपकी बिल्ली सोफा खरोंच नहीं करती है
© 2021 taktomguru.com