taktomguru.com

पाग कुत्तों के बारे में सब कुछ




यदि आप सोच रहे हैं पग कुत्तों को खरीद या अपनाना आपको अपनी दौड़ के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए। हाल के वर्षों में पग कुत्ते ने कंपनी की छोटी नस्लों के प्रेमियों के बीच लोकप्रियता हासिल की है, लेकिन जब स्वास्थ्य देखभाल और विकास की बात आती है तो पग उनकी मांगों के लिए खड़ा होता है। पग नस्ल के बारे में विचार वे आपको एक बड़ी कुत्ते के मालिक होने के कारण सड़क पर और अधिक स्थान दे सकते हैं।

पाग कुत्तों: आपको जो कुछ जानने की जरूरत है।

पग्स का स्वास्थ्य

मिथक: वे नाजुक हैं और किसी भी कारण से बीमार हो जाते हैं।
वास्तविकता: यद्यपि पग छोटे जानवर हैं, उनके पास बहुत अच्छी विशेषताएं हैं जो उन्हें स्वस्थ जीवन जीने की इजाजत देती हैं, वे जो एकमात्र समस्या पेश करते हैं वह श्वसन स्तर पर होती है, लेकिन इसे उचित प्रबंधन से बचा जा सकता है।
पग कुत्ते

पग पिल्ले की कीमत

मिथक: यह केवल अमीरों के लिए है
वास्तविकता: पग शुद्ध कुत्तों को किसी भी परिवार द्वारा अधिग्रहित किया जा सकता है। वे महंगी नहीं हैं और पशु चिकित्सकों में उपलब्ध हैं।

उच्च रखरखाव लागत

मिथक: एक पाग कुत्ते को बढ़ाने से वेतन / वेतन कम हो रहा है।
वास्तविकता: हालांकि शुरुआत में यह आपके कल्याण के लिए सभी टूल्स खरीदने के लिए महंगा हो सकता है, आप केवल एक बार उनके लिए भुगतान करेंगे। ध्यान पग के आकार के लिए आर्थिक धन्यवाद है और केवल 150 से 300 ग्राम दैनिक ध्यान के बीच खाते हैं।

पग्स की खुफिया

मिथक: पग कुत्तों जिद्दी हैं
वास्तविकता: यद्यपि पग को थोड़ा अवज्ञाकारी और जिद्दी माना जाता है, लेकिन वे जल्दी से सीखते हैं कि वे उन्हें किस तरह के शिक्षण देना चाहते हैं। उन्हें अपने प्रशिक्षण के लिए प्रतिबद्ध मास्टर और परिणामों को देखने के लिए बहुत मरीज की आवश्यकता होती है।

इसके कुछ सदस्यों के विवाद।

मिथक: कान और पूंछ कटौती के साथ पग बेहतर दिखता है।
वास्तविकता: उनकी शारीरिक अखंडता, कुत्तों पर हमला होने के अलावा बंदर जब वे अपने स्वामी द्वारा विचलित होते हैं तो वे अपना आकर्षण खो देते हैं, किसी जानवर को इसका पालन नहीं किया जाना चाहिए और यदि आप ऐसा करते हैं तो आप कानूनी प्रतिबंधों में पड़ सकते हैं।

पाग बिच खराब मां हैं

मिथक: वे बुरी मां अपने पिल्ले को अपने भाग्य में छोड़ देते हैं।
वास्तविकता: हालांकि यह लागत उन्हें पहले हमारे छोटे से एड्स के साथ, माताओं के लिए सीखना प्रक्रिया मां और शावक के लिए कम तनावपूर्ण, लेकिन कभी उन लोगों से अलग हो सकता है और दूध पिलाना जब आवश्यक होगा।

पग अलार्म कुत्तों हैं

मिथक: आपकी गंभीर आवाज, कुत्तों के लिए धन्यवाद बंदर उन्हें अलार्म कुत्ते माना जाता है।
वास्तविकता: सकारात्मक बंदर वे अलार्म कुत्ते के साथ कई बार छाल की सेवा करते हैं जब वे जगह पर अजनबियों की मौजूदगी होती है।

एक पाग कुत्ता उठाने से पहले मुझे क्या पता होना चाहिए?

पग कुत्ते उनके चारों ओर के किसी भी पर्यावरण के लिए बुद्धिमान और अनुकूलनीय होते हैं। वे जल्दी से सीखते हैं कि उन्हें समर्पण के साथ क्या सिखाया जाता है और छोटे नस्ल प्रतियोगिता में कुत्तों को स्वीकार किया जाता है।
एक पाग कुत्ता उठाने से पहले आपको याद रखना चाहिए कि उन्हें बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है। किया जा रहा है इतना छोटा ध्यान, निरंतर और चुनौतीपूर्ण होना चाहिए ताकि वे मास्टर द्वारा दैनिक व्यायाम की जरूरत है, सराहना की टोकन के बावजूद, स्वतंत्र इच्छा, समय-समय पर सफाई, दैनिक भोजन, अन्य देखभाल के बीच चलता है।
हालांकि एक पग कुत्ते को बढ़ाने के लिए महंगा नहीं है, आपको टीकाकरण, स्नान और चिकित्सा जांच-पड़ताल के लिए पशुचिकित्सा को भुगतान के लिए तैयार होना चाहिए। ध्यान गुणवत्ता और उच्च प्रोटीन, ध्यान के 10 किलो औसत 45 दिनों पर पिछले है, जो महंगा नहीं है और यहां तक ​​कि 40 किलोग्राम की एक गठरी खरीदने के आकर्षक लगता है, लेकिन हम बचाने के लिए और अंतरिक्ष के संरक्षण के लिए आदर्श है, यह सबसे अच्छा से बचने के लिए है भोजन की बर्बादी
अंत में, हमारे में एक पाग कुत्ते को बढ़ाने के लिए आपको क्या जानने की जरूरत है उसकी महान सूची हम मानते हैं कि जानवरों के प्रति सम्मान और प्यार आवश्यक है। अपनाने नहीं / पालतू जानवर खरीदने के लिए यदि आप प्राधिकरण उनकी देखभाल और भविष्य में इसके विकास के लिए कम से कम की स्थिति प्रदान करने के लिए की जरूरत नहीं है, ताकि आप से बचने के अनावश्यक खरीद केवल जानवर को दुरुपयोग और तनाव पैदा कर।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाग कुत्तों: साथी पालतू जानवरपाग कुत्तों: साथी पालतू जानवर
पिट बुल कुत्तों की मिथकपिट बुल कुत्तों की मिथक
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
कैनाइन मिथककैनाइन मिथक
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स
दुनिया में सबसे महंगा बिल्ली नस्ल क्या है?दुनिया में सबसे महंगा बिल्ली नस्ल क्या है?
» » पाग कुत्तों के बारे में सब कुछ
© 2021 taktomguru.com