taktomguru.com

Rottweiler

Rottweiler

संपादकीय विभाग

कई जब वे Rottweiler के बारे में बात करते हैं, की ओर इशारा करते बनाने के कैसे यह प्रभावशाली बाहर, एक बड़ा, मजबूत, शक्तिशाली शरीर के साथ, एक सिर है कि कोई भी उदासीन छोड़ देता है, मर्मज्ञ और सतर्क निगरानी के साथ। लेकिन जो इस दौड़ के लिए आते हैं वर्णन करने के लिए, विशेष रूप से, अपने स्वभाव और चरित्र के बारे में बात, संतुलित वफादार, बुद्धिमान, विचारशील, बोल्ड, साथी अवधारणाओं और सब से ऊपर के रूप में कोई कमी विशेषण पर गहराई में जाने, रईस। और यह है कि यह कुत्ता, हालांकि यह पुष्टि करने के लिए एक असाधारण प्रतीत हो सकता है, यह बाहर की तुलना में बड़ा अंदर है।
इतिहास

इतने सारे कुत्ते नस्लों के साथ, रोट्टवेइलर की सटीक उत्पत्ति का निर्धारण करना एक असंभव कार्य है। इस कुत्ते की पहली अवधि के प्रजनक द्वारा किया जाता कृत्रिम चयन, एक विशेष समारोह की मांग पार द्वारा निर्देशित है, किसी भी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया था, इसलिए हम कोशिश करने के लिए अधिक से अधिक तर्क समायोजित करने का प्रयास करने के लिए छोड़ दिया जाता है अनुमान लगाएं कि कौन से कुत्तों ने उन लोगों को योगदान दिया जो वर्तमान रोट्टवेयर कदम से कदम उठाने के लिए अपने जीन का योगदान करते थे।

मुख्य मान्यताओं तिब्बती मास्टिफ़, जो मेसोपोटेमिया विस्तार के युद्धों में यूनानियों द्वारा इस्तेमाल किया दजला और महानद (सिकंदर महान की सेनाओं की बात) की भूमि की खोज करने moloso का अग्रदूत साबित हुआ के संभावित मूल के बोलते हैं।

हम कहते हैं के रूप में, यह बताया गया है कि हिमालय के बड़े कुत्तों, बाहर के लिए लाया गया चीन, मंगोलिया और रूस, साथ ही यूरोप, जहां वह मेसोपोटामिया तक पहुँचने और स्थानीय कुत्तों के साथ पार कर सकता है महान असीरियन कुत्ता एक देने के लिए के रूप में की तरह दौड़ 1500 ईसा पूर्व से दर्ज की गई है ये बड़े, शक्तिशाली, भयभीत कुत्ते थे, बहुत भयंकर, जो युद्ध के लिए समर्पित थे या रेत में लड़ रहे थे। हम भूमध्य रेखा के यूरोपीय तटों में इन तिब्बती मास्टिफ के आगमन को निर्दिष्ट करने के लिए फोएनशियनों द्वारा किए गए सांस्कृतिक और क्षेत्रीय विस्तार के काम पर भी जाते हैं। यह शहर 1500 एसी से भूमध्य तटों के महान व्यापारी बन गया है, खासकर अगर हम औबेरियन प्रायद्वीप, जो कई लोगों का मानना ​​इन महान molosos के प्रवेश द्वार पूर्वी भूमि से आ रहा था के बारे में बात करते हैं।

भले ही वे ग्रीक और रोमन मिलिशिया के साथ पहुंचे या फोएनशियनों द्वारा लाए, ये कुत्ते यूरोप आए और देशी कुत्तों के साथ पार से विकसित कई जातियों का आधार बन गया।


इन कुत्तों के गुण, की रक्षा के लिए, रक्षा, युद्ध में इस्तेमाल किया गया, ... Rottweiler के पूर्वजों की विशेष इतिहास जर्मन मांस के व्यापारियों के साथ झूठ होगा दूसरे कुत्तों, जानवरों या लोगों के साथ संघर्ष चलता पीड़ित उन अपराधियों की उत्पीड़न जो दूसरों के पैसे की तलाश में थे और मांस जो इन बाजारों को बेचे जाने के लिए ले गए थे। एक जिज्ञासु तथ्य है, यह आज कसाई लिए आ गया है पैसे मांस कुत्ते की गर्दन की बिक्री, विश्वास है कि कोई भी छीन जायेगा से उठाया के साथ बैग लटका दिया।

नमूनों का चयन इस पहलू पर केंद्रित था: रक्षा के लिए सबसे अच्छी ऊंचाई के साथ बहादुर, मजबूत और डरावने कुत्तों को पाने के लिए। ओरिएंटल मोलॉसियंस के लिए आपको पुराने बुल्लेमबेसर की तरह, देशी कुत्तों और दौड़ों की गायब होने वाली कुछ बूंदों को जोड़ना होगा।




ढांचा, जिसमें इन कुत्तों को सबसे बड़ी सफलता हासिल की और कहा कि प्रजनन मुख्य रूप से उन प्रारम्भिक वर्षों में केंद्रित था Rottweil के जर्मन शहर, बहुत स्विस सीमा के करीब 80 किलोमीटर की दूरी स्टटगार्ट के दक्षिण में स्थित था। इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि उन्हें प्राप्त पहला नाम रोट्टवेइलर मेटज़गेरहंड था, जिसका अर्थ है "रोट्टवेइल के कुत्तों का कुत्ता"। जर्मनी जैसे देश में, जो कि बहुमुखी काम नस्लों के विकास के लिए कुत्ते के मामलों में खड़ा होता है, रोट्टवेइलर अपवाद नहीं हो सकता है। यह शिकार, जहां परेशान और सबसे बड़ा और सबसे खतरनाक हिस्सों को पकड़ा के लिए इस्तेमाल किया गया था, मांस, दूध के साथ गाड़ियां खींच लिया या किसी भी उत्पाद बिक्री के लिए ले जाया जा करने के लिए, साथ ही सबसे अच्छा संरक्षक पशु कुत्तों के बीच एक स्थान से बाहर उत्कीर्ण की जरूरत है। यही कारण है कि यह उन विभिन्न कार्यों के लिए इतना प्रभावी है जो उन्हें अपने लंबे इतिहास में मनुष्य के साथ सौंपा गया है, चाहे युद्ध के कुत्ते, शिकार, अवैध सामग्री के कुत्तों के डिटेक्टर, बचाव कुत्ते, गार्ड, सुरक्षा और एक लंबा इत्यादि।

के रूप में उल्लेख उन प्रारंभिक कुत्तों वर्तमान Rottweiler की तुलना में एक बड़े आकार के थे, लेकिन यह अपनी ताकत, ऊर्जा, साहस, निष्ठा, प्लस काम किसी भी तरह का प्रदर्शन करने के लिए उच्च क्षमता को बरकरार रखा है, लेकिन,, चराई में से एक था उसके मुख्य कार्य इसका मतलब था कि, उन्नीसवीं सदी के अंत में और जल्दी अगले, रेल परिवहन के विकास, मसौदा जानवरों या मध्य यूरोप में आर्थिक संकट के रूप में विस्तार गधा के साथ, मुख्य सड़कों और राजमार्गों पर मवेशी ड्राइविंग के साथ पर प्रतिबंध उस समय, उन्होंने इस कुत्ते को गायब होने के कगार पर ले जाया, बिना अतिसंवेदनशील, क्योंकि 1 9 05 में रोट्टवेइल शहर में रोट्टवेइलर गिनती की गई और केवल एक महिला बनी रही। इस विनाशकारी आंकड़ों की प्रतिक्रिया अधिकारियों द्वारा नस्ल की वसूली के लिए एक योजना शुरू करना था, जो पैदा हुए लिटरों को सब्सिडी देने आए थे। इसकी वसूली के उपायों ने जल्द ही अपेक्षित नतीजों को प्राप्त किया, और दौड़ से स्थापित होने तक नमूनों की संख्या में थोड़ी सी वृद्धि हुई। इसके तुरंत बाद, उनकी बहुमुखी प्रतिभा और काम के लिए उनकी जबरदस्त क्षमता ने उन्हें जर्मन सेना या पुलिस के साथ पूरी तरह से नौकरियों के साथ पूरा करने के लिए प्रेरित किया।

एक महान और परिपक्व चरित्र
Rottweiler की तरह एक जानवर के चरित्र दो आवश्यक कारकों से वातानुकूलित है: एक आंतरिक रूप से, आनुवंशिक रूप से पूर्व निर्धारित है, जिसका अर्थ है कि यह आनुवंशिक है और हम सभी कॉल स्वभाव, और एक बाहरी कुत्ता, हम चरित्र कहते हैं और कि moldable है, यानी जो पर्यावरण जिसके साथ यह सूचना का आदान प्रदान, कुत्ते के मामले में पर निर्भर करता है, व्यक्ति या व्यक्तियों, जो Rottweiler का ख्याल रखना और लागू करने के लिए बाध्य कर रहे हैं की प्रत्यक्ष जिम्मेदारी है कि चरित्र पाने के लिए सीखने के लिए इष्टतम है । सानुपातिक इस कुत्ते, काफी बड़े आकार, मजबूत शरीर, मजबूत, कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से साथ की भौतिक विशेषताओं, जो इसे एक, बहुत शक्तिशाली चुस्त और मजबूत कुत्ते आंकड़ा बनाने से, यह चरित्र जो लोग के बारे में परवाह के लिए परवाह किया जाना चाहिए दौड़ का बनना और इसलिए यह सदियों के लिए किया गया है के बाद से प्रजनक जो इस असाधारण कुत्ता विकसित करने के लिए चालू हो गई हैं घर, आज्ञाकारी, सुरक्षित में अपने विनम्र के साथ बच्चों के साथ एक दोस्ताना, शांतिपूर्ण, बहुत रोगी और चंचल लक्षण, स्नेही को बढ़ावा में कामयाब रहे खुद और वह अपने मालिक के साथ मिलकर काम कर खुश हैं।

ये कुछ लक्षण हैं कि रेस मानक विवरण और हम इन कुत्तों में से किसी एक को चुनने के लिए उपयोग कर सकते हैं। लेकिन, जैसा कि हम कहते हैं, स्वभाव चरित्र द्वारा बहुत सशक्त है कि कुत्ता विकसित हो सकता है। वयस्कता तक पहुंचने के लिए पिल्ला हजारों विभिन्न तरीकों से विकसित हो सकता है। केवल हमारे Rottweiler के साथ सह-अस्तित्व पर बुनियादी नियमों का एक सेट आक्रामकता प्रकट विषय में प्रमुख समस्याओं को रोकने के लिए पर्याप्त होगा। इस नस्ल के धन्यवाद के एक कुत्ते को एक नेतृत्व की है कि आप निर्णय है कि उपयोग नहीं किया जाता है और कहा कि तनावपूर्ण स्थितियों जो उपयोग नहीं किया जाता करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं करने से मुक्त करता है। हमें उस कुत्ते की प्रमुख प्रकृति और उस आनुवंशिकता के बीच उस संघर्ष से बचना चाहिए जो दौड़ ने आनुवांशिक सामग्री पर छाप छोड़ी है। कोई सोफे पर जाने, कि पहले के गुर्राने न दें जब गुस्से में किया जा रहा है एक पिल्ला, किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया दिखाए बिना उनके भोजन में हेरफेर ... वे हमारे Rottweiler हो रही है सही वफादार और प्यार पालतू जानवर, खुश करने के लिए उत्सुक है, हो जाता है में वास्तविकता है।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता हैएक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता है
Rottweiler कुत्ता कैसे हैRottweiler कुत्ता कैसे है
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
हमें क्या इतिहास बताता हैहमें क्या इतिहास बताता है
ब्रुटस, rottweiler जो प्रोस्टेसिस के लिए धन्यवाद चलने के लिए लौटता हैब्रुटस, rottweiler जो प्रोस्टेसिस के लिए धन्यवाद चलने के लिए लौटता है
RottweilerRottweiler
Rottweiler नस्लRottweiler नस्ल
क्या स्पॉटवेयर स्पॉट्स के साथ पैदा हुआ है?क्या स्पॉटवेयर स्पॉट्स के साथ पैदा हुआ है?
एक rottweiler का व्यवहारएक rottweiler का व्यवहार
मित्र: अिकामित्र: अिका
© 2021 taktomguru.com