taktomguru.com

बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं

बिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखना

फेलिन जानवर हैं अत्यधिक स्वतंत्र और जिनके पास एक है, उन्हें पता है कि उनका चरित्र बहुत खास है। चूंकि जानवरों को अकेले रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, इसलिए आप अपनी कंपनी का अधिक आनंद ले सकते हैं क्योंकि, कुछ मामलों में, हम इसे सिक्का की बूंद पर प्राप्त करते हैं।

क्या यह कारण हो सकता है कि उन्हें नाम देना मुश्किल हो? क्या आपने देखा नहीं है - उदाहरण के लिए कुत्तों की तुलना में- यह बहुत कठिन है कि बिल्ली अपना नाम पहचानती है? इस लेख में, हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि बिल्ली को अपना नाम आसानी से कैसे सीखें।

आपको पता होना चाहिए कि एक बिल्ली के सामाजिककरण का चरण, उस जीवन के उस क्षण जिसमें बिल्ली का बच्चा सबसे ज्यादा चीजें सीखता है, वह तब तक छह (6) महीने तक पहुंच जाता है। उस अर्थ में, आपको बहुत सावधान रहना होगा बिल्ली को अपना नाम जानने के लिए सिखाने में सक्षम होना, चूंकि उल्लिखित अवधि कार्य करने के लिए महत्वपूर्ण है। जीवन के इन पहले 6 महीनों में ध्यान देने का महत्व आपको अपने जानवरों को चीजों को अधिक आसानी से सिखाने और इष्टतम परिणामों को प्राप्त करने की अनुमति देगा।

एक बिल्ली के लिए आसानी से अपना नाम सीखने के लिए, इसे ईमानदारी से हमारे द्वारा चुना जाना चाहिए। बिल्ली का नाम यह छोटा और बेहद आसान होना चाहिए मास्कॉट द्वारा सुनने के लिए, निश्चित रूप से, vos द्वारा उच्चारण करने के लिए।




प्रस्ताव के अनुसार नाम चुना गया था, पालतू जानवर इसे सीखने के लिए शुरू करने का काम शुरू होता है। यह जरूरी है कि हम उन सत्रों में हर दिन उन्हें अपना नाम सिखाने की कोशिश करें जो 15 मिनट से कम नहीं रहें, इस तरह हम बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे जल्दी से। आपको एक शांत जगह पर काम करना है और निश्चित रूप से, प्रस्ताव के साथ सही होने पर पालतू जानवर को कुछ पुरस्कार देने के लिए कुछ पुरस्कार हैं।

आखिरकार, हम आपको बताएंगे कि आपको अपने जानवर को किस तरह से अपना नाम सीखने के लिए निश्चित रूप से सीखना चाहिए दो सरल कदम:

# 1 मंजिल पर बैठकर, आपको अपने पालतू जानवर के नाम को जितनी बार जरूरी हो उतनी बार जरूरी है जब तक कि आप इसे देख सकें। यह पहला संकेत है कि बिल्ली अपना नाम सीख रही है और निश्चित रूप से, हमें अभी समझाया जाना चाहिए।

# 2 आपके द्वारा बाद में की जाने वाली गतिविधियों में से प्रत्येक में, आपको उस नाम को बंद किए बिना उल्लेख करना होगा जिसके साथ आपने अपने पालतू जानवर को फोन करने का निर्णय लिया है। जब आप भोजन की सेवा करते हैं, जब आप उसे स्नान करते हैं, तो क्षणों में आप उसे सहारा देते हैं या चलने के लिए आमंत्रित करते हैं, उन सभी स्थितियों में बिल्ली का नाम देने और प्राप्त करने के लिए सही बहाने हैं ताकि वह निश्चित रूप से अपना नाम सीख सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
मेरी बिल्ली के बिना नहीं!मेरी बिल्ली के बिना नहीं!
» » बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं
© 2021 taktomguru.com