taktomguru.com

एक प्रकार का कुत्त

BulldogInglesबुलडॉग मुश्किल लग सकते हैं, लेकिन अंदर वे मीठे और मुलायम जानवर हैं। उनके पास एक दोस्ताना स्वभाव है, जो घर और परिवार के लिए एक शौकिया साथी साबित होता है। कभी-कभी, यह लगाव इतना मजबूत हो जाता है कि अगर आप छोड़ने का आग्रह करते हैं तो भी वे घर के अंदर रहेंगे। हालांकि बुराई के अपने ब्रांड पिछले 150 वर्षों में गिरावट आई है, फिर भी वे एक लगातार व्यक्तित्व है, जो अच्छा इस्तेमाल किया जब ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है, और यदि आप खेल सकते हैं या उसे गले लगाने के लिए उनके सूक्ष्म स्पर्श करने के लिए उपस्थित नहीं, नहीं दिया जाएगा जब तक वह जो चाहता है वह प्राप्त नहीं हो जाता है।

भार: 40 - 50 पाउंड, ऊंचाई: 12 - 16 इंच।

आदर्श मानव साथी: एकल जो अपार्टमेंट, परिवारों, टेलीविजन के लिए आदी में रहते हैं।

स्वभाव. बुलडॉग विश्वसनीय, वफादार और आज्ञाकारी हैं। उनके पास अन्य पालतू जानवरों और छोटे बच्चों के साथ एक हजार आश्चर्य लेने के लिए एक धैर्य और असाधारण सहिष्णुता भी होती है। अपार्टमेंट निवासी या टीवी नशेड़ीओं को बुलडॉग को सही पालतू जानवर मिल सकता है: उन्हें ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है, और उन्हें पूरे दोपहर को सोफे पर खर्च करने से बेहतर कुछ नहीं मिलेगा।

बुलडॉग गार्ड कुत्ते के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं: वे अपनी उपस्थिति के साथ एक अजनबी (या किसी को संदिग्ध) डरा सकते हैं, लेकिन सच्चाई के समय वे दोस्ताना या निष्क्रिय होंगे।

चीजें आपको जानना चाहिए. हालांकि आराम से और शांत, बुलडॉग चीजों को काटने की तरह। सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सारे कुत्ते के खिलौने हैं ताकि आप अपने निजी सामान काट न सकें। इसके अलावा, वे चारों ओर एक साथी होने से प्यार है, अगर आप घर में विपरीत लिंग के दो बुलडॉग संभाल कर सकते हैं, इसे और भी बेहतर (जब तक सब spayed / neutered रहे हैं) हो जाएगा।




उन्हें ट्रेन करना आसान होता है, बुलडॉग साथ मिलकर पैक का हिस्सा बनना पसंद करते हैं। कुछ थोड़ा प्रभावशाली हो सकते हैं, और उन्हें ऑनलाइन रहने के लिए दृढ़ हाथ की आवश्यकता है। यदि आपके पास बुलडॉग पिल्ला है, तो प्रशिक्षण लगभग एक आवश्यकता है। चिंता न करें: वे उम्र के साथ नरम हो जाते हैं।

बुलडॉग, जैसे कि मग, परिवेश के तापमान की सराहना करते हैं, बहुत गर्म या बहुत ठंडे नहीं, और पग्स की तरह, घोंघे और घुटने लगते हैं।

स्वास्थ्य. एक स्वस्थ बुलडॉग 10 साल तक जीवित रह सकता है, लेकिन उनके पास वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं की एक लंबी सूची है। कुछ बुलडॉग सांस लेने, कूल्हे / घुटने की समस्याओं और दृष्टि की समस्याओं से पीड़ित हैं। वे व्यायाम का विशेष रूप से शौकीन नहीं हैं, लेकिन उन्हें आकार में रहने के लिए दैनिक चलना चाहिए। इसके अलावा, चेहरे के गुंबद नमी और मलबे एकत्र कर सकते हैं, जिन्हें नियमित सफाई की आवश्यकता होती है।

एक प्रकार का कुत्तइतिहास. सैकड़ों वर्षों से इंग्लैंड में बुलडॉग पैदा हुए हैं। मूल रूप से 17 वीं शताब्दी में एक सट्टेबाजी खेल में उनका उपयोग किया जाता था जिसमें कुत्ते बैल के साथ लड़े थे, छोटे सिर और अधिक एथलेटिक निकायों थे। बैल उत्पीड़न 1835 में प्रतिबंध लगा दिया गया था, बुलडॉग, कुत्ते शो में एक सफलता और हां, बनने पालतू जानवर के रूप में, kinder भारी और अधिक आराम करने के लिए प्रजनन करवाए जाते थे।

दिखावट. बुलडॉग छोटे, मजबूत और मजबूत हैं। उनके झुर्रियों वाले चेहरे और sturdiness के कारण, वे भयभीत दिख सकते हैं। एक सामान्य बुलडॉग में आंखों के पीछे खींचे गए गाल के साथ एक बहुत बड़ा सिर होता है। माथे पर त्वचा के घने गुना एक छोटा सा स्काउट, एक व्यापक काला नाक, एक लटकते ऊपरी होंठ और निचले जबड़े के प्रकोपवाद का कारण बनता है। वे बहुत अलग आंखें और छोटे कान झुकते हैं जो झुकते हैं। उनके पास छोटे और मजबूत अंग होते हैं जो जानवरों को घूमते समय एक प्रकार का झुकाव देते हैं, एक छोटी और कम पूंछ होती है। उनके कोट मुलायम और रंगों की एक विस्तृत विविधता हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लेंबेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » एक प्रकार का कुत्त
© 2021 taktomguru.com