taktomguru.com

पालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं: अध्ययन


सामग्री



पालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं: अध्ययन

पालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं

पालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं: अध्ययन। पालतू जानवरों पर लेख।

पालतू मालिकों को किसी भी चीज की पुष्टि करने की आवश्यकता नहीं है, वे जानते हैं कि वे अपने पालतू जानवरों के लिए जो प्यार महसूस करते हैं, उनके समान परिवार और करीबी दोस्तों के समान है। वे वास्तव में एक "सबसे अच्छा दोस्त" और "परिवार का हिस्सा" की तरह महसूस करते हैं।
पशु विज्ञान और जापान में Azabu विश्वविद्यालय में जैव प्रौद्योगिकी विभाग ने घोषणा की हाल ही में एक अध्ययन के परिणामों, यह निर्धारित किया गया था कि मानव मस्तिष्क आँख से संपर्क बनाने के लिए अपने कुत्ते के साथ ऑक्सीटोसिन, "हार्मोन विज्ञप्ति प्यार ", अनैच्छिक रूप से। यहां तक ​​कि, पंजीकृत होने के अनुसार, कुत्तों को देखकर उत्सर्जित बच्चों को देखकर ऑक्सीटॉसिन के बीच कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है।
उस लिंक एक कुत्ते के साथ चल रहा है आंखों के माध्यम से शुरू होता है, और जिस तरह से आप यह देखेंगे, तो आपको बात करेंगे एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि अध्ययन से बाहर निकलता है, यह cherishes और किन बातों पर ध्यान उसे परिवार समूह के हिस्से की तरह महसूस करता है। उसी समय, कुत्ता अपनी आंखों से दिखाता है कि वह अपने जीवन और उसके परिवार का हिस्सा महसूस करता है। लोगों को कुत्ते को असहाय होने की रक्षा करने का आग्रह किया जाता है, जिन्हें हमें चाहिए और बिना शर्त प्यार करता है: यही कारण है कि हम उन्हें एक बच्चे के रूप में देखते हैं। यदि इसके अलावा मास्कॉट के मालिक के पास बच्चे नहीं हैं, तो वह बंधन और वह भावना भी मजबूत होती है।
इस तरह से, मस्तिष्क बात करने के लिए इस प्रकार के पदार्थ अलग-अलग रखने जो बताते हैं कि कई मालिकों के लिए सौदा थोड़ा अंतर परिवार का हिस्सा माना जाता है उतना ही लोगों और जानवरों के साथ भावात्मक संबंध, निर्धारित करने के लिए, यह है कि कई उनके जश्न मनाने जाएगा बर्ताव करता है जन्मदिन, उन्हें मेज पर खाने, बिस्तर में सोने और उन्हें छुट्टी पर लेने की अनुमति देता है।
हालांकि, कोई कमी नहीं है, विशेषज्ञों की आवाज़ें जो बताती हैं कि उनकी देखभाल करना, उनकी रक्षा करना और उन्हें प्यार करना बहुत अच्छा है, लेकिन हमेशा यह समझते हैं कि वे जानवर हैं। उदाहरण के लिए, वे सुंदर फैशन सहायक उपकरण का उपयोग करके मस्ती नहीं करते हैं, एक रेस्तरां में भोजन करते हैं या बैग में खरीदारी करते हैं - असल में, वे उनके लिए काफी तनावपूर्ण परिस्थितियां हो सकते हैं। इसके बजाए, उन्हें प्रकृति के संपर्क में रहने, शारीरिक गतिविधि करने, चलाने, चलाने की आवश्यकता है। इसलिए, हमें उन्हें मानवीय बनाने में अतिरंजित नहीं होना चाहिए, और याद रखें कि मालिकों के रूप में हम उनके कल्याण के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं।
कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित होने के लिए छः शब्दों की आवश्यकता होती है: उस क्रम में व्यायाम, अनुशासन और स्नेह के साथ तालमेल, दृढ़ता और धैर्य।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में 5 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थेकुत्तों के बारे में 5 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थे
एक कुत्ते की मौत एक रिश्तेदार की मौत की तरह लगती हैएक कुत्ते की मौत एक रिश्तेदार की मौत की तरह लगती है
वे पाते हैं कि कुत्ते के मालिक का बंधन मां-पुत्र के समान हैवे पाते हैं कि कुत्ते के मालिक का बंधन मां-पुत्र के समान है
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैंएक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
» » पालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं: अध्ययन
© 2021 taktomguru.com