taktomguru.com

चाउ चो नस्ल की उत्पत्ति और विशेषताओं

चाउ चो रेस की उत्पत्ति और लक्षण

चाउ चो रेस की उत्पत्ति और लक्षण

चो चो

उत्पत्ति का देश: चीन (एंग्लो-सैक्सन देशों द्वारा प्राप्त की गई दौड़)।

दौड़ का इतिहास

बहुत दूरदराज के, मसीह के बारे में दो सौ साल पहले, हालांकि मूल वहाँ अपनी मूल बारे में कोई वास्तविक आम सहमति है। कुछ लोगों का दावा है कि चाउ-चाउ Mastin पौराणिक तिब्बत और Samoyed के बीच विभिन्न पार से आता है, जबकि दूसरों को स्पिट्ज के कई परिवार के सदस्यों, Samoyed निश्चित रूप से शामिल है, के पूर्वज में cinófilos देखते हैं।

किसी भी मामले में, दौड़ की पुरातनता स्थापित करने के लिए पर्याप्त दस्तावेज रखा जाता है। एक निम्न उद्भूत में यह नहीं भी कई साल पहले की सुविधा बहुत घाल-मेल करने के लिए हान (202 एसी) एक शिकार का दृश्य में प्रकट होता है इसी तरह की एक कुत्ते की खोज की थी, राजवंश की अवधि से संबंधित।

इस दौड़ के लंबे इतिहास में, न केवल वह एक उपयोगी पशु के रूप में चीनी लोगों द्वारा नियोजित किया गया था, लेकिन यह इस दौड़ के युवा और निविदा प्रतियों पर खिलाने के लिए प्रथागत था, और यहां तक ​​कि वहाँ मांस खाना पकाने में विशेषज्ञता प्राप्त कर रहे थे।

संभवतः यही वह नाम है, चूंकि चाउ का अर्थ "भोजन" है, और यहां तक ​​कि इंग्लैंड में भी शब्द का अर्थ एक ही अर्थ के साथ है। 1880 में दौड़ एक बड़ी सफलता थी और पूरी दुनिया में प्रजनन करना शुरू कर दिया।

समूह और वर्गीकरण एफसीआई

स्पिट्ज प्रकार कुत्तों और आदिम प्रकार। एशियाई स्पिट्ज और इसी तरह की नस्लों।

सुविधाओं

सामान्य उपस्थिति
बहुत सक्रिय कुत्ता, कॉम्पैक्ट, एक छोटी किडनी और सामने की ट्रेन प्रदान की गई - लियोनी पहलू और बहुत सम्मानित और गर्व असर। पूरी तरह से पीठ पर पूंछ। उसकी जीभ नीली है और उसका कदम बड़ा है।

कौशल
वर्तमान में वह घर और परिवार, जो एक महान स्नेह और प्रशंसा महसूस करने के लिए समर्पित है। चीनी अपने दिन उसे एक स्लेज कुत्ता बनाने में कोशिश की, लेकिन, प्रयास में असफल रहे क्योंकि यह पूरी तरह से गति और, विषय होने के नाते भी Urano और चिड़चिड़ा मोड़ से थक कमी रह गई थी।

चरित्र
शांत, बहुत शांत, शारीरिक रूप से किसी भी असहमति को सहन करता है, लेकिन इसमें एक बड़ी याददाश्त है और याद है कि अगर किसी ने उसके साथ व्यवहार नहीं किया है तो वह उसके योग्य नहीं है।




आकार
सूखने वालों की ऊंचाई पुरुषों में 48 से 56 सेमी और महिलाओं में 46 से 51 सेमी है।

बाल वर्ग
लंबाई के मामले में बालों की दो किस्में हैं:

ए) लंबे बाल: बहुत प्रचुर मात्रा में, घने और सीधे। कवरेज बल्कि मोटा है, विशेष रूप से चारों ओर मोटी है
गर्दन, जहां यह एक मोटी कॉलर बनाता है, साथ ही जांघों के पीछे की ओर, जहां यह लंबे स्ट्रिप्स बनाता है।
अंडरकोट लंबा और ऊन है।

बी) छोटे बाल: प्रचुर मात्रा में, एक आलीशान और घने बनावट के साथ - यह चिकनी नहीं है, लेकिन यह एक सीधे और सीधे तरीके से व्यवस्थित है। चो-चो की उपस्थिति या अभिव्यक्ति को संशोधित करने वाले सभी कृत्रिम हेरफेर को दंडित किया जाएगा।

समर्थित रंग
मंथल बाइकोलर, काला, लाल, नीला, झींगा, क्रीम या सफेद होना चाहिए, अक्सर नीच, लेकिन दाग या pluricolor नहीं होना चाहिए। अक्सर पूंछ का निचला चेहरा और उसके बाद के क्षेत्र पूरे से हल्का छाया होता है।

क्या आपको प्रदर्शनियों के लिए विशेष व्यवस्था की आवश्यकता है?

विशेष रूप से एक्सपोजर के लिए, लेकिन आपको अक्सर मंडल को ब्रश करना चाहिए, क्योंकि वे एक्जिमा प्राप्त कर सकते हैं। हम आपकी आंखों का भी ख्याल रखेंगे, क्योंकि जब वे थोड़ा सा धूप होते हैं तो वे प्रवेश के लिए प्रवण होते हैं। बार-बार स्नान जरूरी नहीं होते- सबसे महत्वपूर्ण ब्रश हेयर और असंतुलन होते हैं।

घर में एकीकरण जैसा कि हमने पहले ही संकेत दिया है, यह एक महान साथी कुत्ता है और इसके चरित्र के लिए धन्यवाद परिवार के सभी सदस्यों के स्नेह को तुरंत जीतता है। धैर्य शायद अपने सबसे प्रासंगिक गुणों में से एक है।

निष्कर्ष

छोटे बाल की तुलना में लंबे बाल अधिक लोकप्रिय हैं, इसकी उपस्थिति एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है, जो उसके चरित्र के साथ नहीं होती है। अपेक्षाकृत कुछ साल पहले अज्ञात, पिछले दशकों में इसने एक उल्लेखनीय विकास का अनुभव किया है, प्रदर्शनी की दुनिया में एक आदत दौड़ और कुछ यूरोपीय देशों में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है। पूरे यूरोप में, हम महत्वपूर्ण लाइनों के साथ काम कर रहे हैं जिसमें मोर्फोलॉजी और चरित्र के बीच एक उल्लेखनीय संतुलन है। ये कारण हैं जिन्होंने लोकप्रियता हासिल की है, नस्ल के पास है
निरंतर बनाए रखा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शार पीई: झुर्रीदार कुत्ताशार पीई: झुर्रीदार कुत्ता
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
चो चोचो चो
उत्पत्तिउत्पत्ति
शार पीईशार पीई
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
हमें क्या इतिहास बताता हैहमें क्या इतिहास बताता है
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
» » चाउ चो नस्ल की उत्पत्ति और विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com