taktomguru.com

पालतू जानवरों के बारे में आपको कोई भी नहीं बताता है

हम हमेशा जानवरों को अच्छे साथी, संरक्षक, वफादार दोस्तों आदि के रूप में देखते हैं। और बेशक वे कर रहे हैं, उन लोगों से जानने के लिए और एक जीवन एक साथ नेतृत्व करने के लिए जानने के लिए, लेकिन हम जानते हैं कि नहीं सब कुछ hunky-dory है, शरारती कुछ आक्रामक और के रूप में कई बेअदब कर रहे हैं।

Dsc9413

कुछ लोगों हम इस समय जहां जानवरों अत्यधिक पशु, जहां गोद लेने सभी सामाजिक नेटवर्क है, जहां में हलचल ले लिया है के लिए संगठनों, सरकारों और कार्यकर्ताओं लोग द्वारा संरक्षित हैं एक पालतू और अधिक होने के विपक्ष का कहना है कि हिम्मत विपक्ष से बात करना थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है।

लेकिन लोगों को इस मुद्दे के बारे में सूचित करने की ज़िम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है, यह जानना कि पालतू जानवरों को अपनाने या प्राप्त करने के दौरान उन्हें क्या सामना करना पड़ सकता है और इसके परिणाम क्या हो सकते हैं।

हम जानते हैं कि पालतू जानवर हमें खुशी और बहुत प्यार दे सकते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इससे आपको कई समस्याएं भी मिल सकती हैं, लेकिन चिंता न करें कि उनके पास समाधान है, सवाल यह है: क्या आप इन समस्याओं का सामना करने और हल करने के इच्छुक हैं? यहां हम आपको 3 प्रकार के पालतू जानवर, उनके अवांछित व्यवहार और कोई भी नहीं बताता कि आप क्या कर सकते हैं।

आक्रामक पालतू जानवर

हम सभी घर पर एक वफादार साथी होने की उम्मीद के साथ एक पालतू जानवर प्राप्त करते हैं, किसी के साथ खेलने के लिए खेलते हैं और मजा करते हैं, लेकिन ... क्या होता है जब वह पिल्ला आक्रामक उन्माद के साथ बढ़ता है? जब खेल हिंसा में एक पल से दूसरे क्षण में होता है? आप खाते पालतू किस तरह आप चाहते हैं और दौड़ में रखना चाहिए, क्योंकि आप कुछ आनुवंशिक प्रवृत्ति है, दूसरों परिस्थितियों और अनुभवों, चिंता, तनाव, स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याओं या दर्द शरीर में कहीं में हिंसक रहे हैं। आक्रामक जानवर आपके परिवार के लिए खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि आप नहीं जानते कि किस समय या किस समय आप काटने, खरोंच आदि का सामना करना पड़ सकता है। क्या कोई भी आपको बताता है कि यह एक धीमी प्रक्रिया, प्रशिक्षण और अनुकूलन आक्रामक हिस्सा काबू पाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, लेकिन मुझे लगता है कि स्पष्ट रूप से असंभव नहीं बनाना चाहते हैं।

विनाशकारी पालतू जानवर




विनाशकारी पालतू जानवर, क्या एक बड़ी समस्या !! बिल्ली का बच्चा फर्नीचर, टूटे गहने, टूटे हुए पर्दे, नींबू केबल्स और नष्ट बिस्तर, क्या आप अपने पालतू जानवर से अपेक्षा नहीं करते हैं, है ना? आपको पता होना चाहिए कि कम से कम बिल्लियों में यह सामान्य है और यदि आपके पास खरोंच नहीं है जहां आप अपने पंजे और खिंचाव को दर्ज कर सकते हैं। क्या कोई आपको नहीं बताता कि पालतू जानवर घर पर यह सब कर सकते हैं? हो सकता है कि यहां तक ​​कि अपने पसंदीदा या आंसू कपड़े कालीन पर पेशाब, यह एक संभावना है और शिक्षित और अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने, खिलौने खरीदने के लिए उन्हें और नहीं अपने घर के साथ खेलने के लिए चौकस होना चाहिए, अंतरिक्ष delimits और निकास टहलने के लिए उन्हें बाहर लाने के आपकी ऊर्जा

2 (5)

अवज्ञाकारी पालतू जानवर

naughtiest पालतू बिल्लियों रहे हैं, कि व्यक्तिपरक, घमंडी विशेषता और कुछ हद तक उदासीन बिल्लियों बनाता है सबसे जिद्दी पालतू जानवर है, लेकिन कुत्तों के पीछे स्पष्ट नहीं छोड़ा जाता है, कुछ तेजी से सीख, के रूप में कई विद्रोही और अवज्ञाकारी हैं कि, पर अपलोड किया जाएगा साफ बेड, अवांछित स्थानों में पेशाब, पौधों को खाने, यह है कि अपने पालतू उसे प्रशिक्षण व्यवहार करने के लिए और उन्हें शिक्षित करने, चिल्ला याद है और पीटने कुछ भी नहीं हल करती है, तो केवल स्वामी mascot- संबंध को प्रभावित करता है, सलाह ले अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करने से पहले आप पर निर्भर करता है विशेषज्ञों (पशु चिकित्सकों और प्रशिक्षकों) के साथ।

पालतू जानवर होने का ख्याल

  • वे घृणित हैं
  • वे शरारती हैं
  • यात्रा करने में सक्षम होने के लिए आपके पास दो हैं या उन्हें आपके साथ ले जाएं या किसी की देखभाल करने के लिए कहें
  • पशु चिकित्सक के साथ अप्रत्याशित व्यय
  • संभावित एलर्जी
  • फर्नीचर का विनाश 
  • अपने पालतू जानवरों द्वारा अन्य जानवरों या लोगों की ईर्ष्या
  • स्नान करने का समय, इसका ख्याल रखना, चलने के लिए बाहर निकालना, इसके साथ खेलना, इसे खिलाना, यदि आपके पास अधिक समय नहीं है, तो आपको इसे करने के लिए आराम करने में समय लगाना चाहिए।

ये कुछ contras हैं जिन्हें निश्चित रूप से हल किया जा सकता है लेकिन पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी लेने से पहले आपको उन्हें अवश्य जानना चाहिए।

इस प्रकाशन घर पर एक पालतू जानवर है करने के लिए लोगों को हतोत्साहित करने के प्रयास नहीं है, लेकिन संभावित शामिल समस्याओं के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक जानवर और अवांछित व्यवहार वे हो सकता है की है। यदि आप वास्तव में किसी अन्य जीवन की ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं, तो उनकी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ अपने प्रशिक्षण और व्यवहार का ख्याल रखना दो बार सोचें।

हमें यह भी जिक्र करना चाहिए कि विभिन्न पहलुओं से उत्पन्न चिंता, आक्रामकता और अवांछित व्यवहार की समस्याएं, पशु चिकित्सकों, पशु व्यवहार और दवाइयों के विशेषज्ञों की विशिष्ट सहायता से हल की जा सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
आपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिएआपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिए
मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
बच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
कुत्ते या बिल्ली को अपनाने से पहले प्रश्नकुत्ते या बिल्ली को अपनाने से पहले प्रश्न
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
पालतू जानवरों को गोद लेने से पहले और बाद मेंपालतू जानवरों को गोद लेने से पहले और बाद में
» » पालतू जानवरों के बारे में आपको कोई भी नहीं बताता है
© 2021 taktomguru.com