taktomguru.com

हमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें

अगर हम चाहते हैं स्वस्थ पालतू जानवर हैं, उन चीजों में से एक जो हमें सबसे ज्यादा ख्याल रखना है, उनका आहार है। जैसा कि हमारे कई पाठकों को पहले से ही पता है, हमारे कुत्तों और बिल्लियों के लिए अच्छा भोजन ढूंढना इतना आसान नहीं है क्योंकि अक्सर हमारे प्यारे साथी के लिए सर्वोत्तम भोजन के बारे में पर्याप्त संदेह होते हैं। यही कारण है कि हम अब कुछ महत्वपूर्ण बिंदु देंगे जो हमें सर्वश्रेष्ठ भोजन चुनने में मदद करेंगे।

सबसे अच्छा पालतू भोजन

सामग्री की गुणवत्ता

पहली बात यह है कि हमें विचार करना है कि कुत्ते के खाद्य निर्माताओं में से कई भरोसा करते हैं भोजन को संसाधित करने के बाद परिणामी अपशिष्ट कि हम मनुष्यों का उपभोग करते हैं। मौलिक समस्या यह है कि इस संबंध में कानून मानव उपभोग से बहुत अलग है।

एक सामान्य नियम के रूप में, भागों से भोजन छोड़ दिया जैसे कि हड्डियों, आंतों, फलों और सब्जियों, छिलके, आदि के गूदे, यहां तक ​​कि बाल और पंख भी शामिल हैं।

यही कारण है कि हमें एक ब्रांड हासिल करना होगा जो हमें गारंटी देता है इस्तेमाल किए जाने वाले खाद्य पदार्थ मानव उपभोग के लिए भी उपयुक्त हैं, यही वह भोजन है जिसे हम खुद खा सकते हैं।

भोजन का उपचार

सबसे बड़ी समस्याओं में से एक यह है कि फ़ीड के लिए विस्तार प्रक्रिया अक्सर उच्च तापमान का उपयोग करती है ताकि विटामिन और प्रोटीन का हिस्सा गायब हो जाए। इसलिए, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारा मुझे लगता है कि यह तापमान को बनाए रखा गया था जितना संभव हो उतना कम।




एक अच्छा विचार का उपयोग है निर्जलित खाद्य पदार्थ कम तापमान पर क्योंकि वे पानी जोड़कर अपनी मूल संपत्तियों को पुनर्प्राप्त करेंगे।

भोजन में नमी

हमारे कुत्तों और बिल्लियों का शरीर लगभग 70% नमी के साथ भोजन की खपत के लिए वातानुकूलित है, जो ताजा खाद्य पदार्थों के बराबर है। फ़ीड में आमतौर पर लगभग 8% की आर्द्रता होती है, इसलिए उन्हें पानी को अधिक बार पीने की आवश्यकता होगी।

यही कारण है कि हमें केवल फ़ीड के साथ ही उन्हें खिलाया नहीं जाना चाहिए क्योंकि केवल एक ही चीज़ जो हम हासिल करेंगे वह एक है हल्का पुरानी निर्जलीकरण जो आपके शरीर में तनाव पैदा करेगा।

इसलिए हमें विचार करना चाहिए नमी में समृद्ध आहार ताकि वे भोजन से पानी प्राप्त कर सकें।

भोजन रोटेशन

यह स्पष्ट है कि न तो जानवरों के लिए और मनुष्यों के लिए कोई सही भोजन नहीं है, क्योंकि प्रत्येक भोजन में पौष्टिक गुण होते हैं जो अद्वितीय होते हैं और उन्हें अलग करते हैं।

जैसा मनुष्य मांस, मछली, सब्जियों, चावल, पास्ता, फलों और सब्जियों से भोजन बारी बारी से होगा, हम भी, हमारे कुत्तों और बिल्लियों के साथ इस आधार को पूरा करने के लिए है के रूप में ताजा भोजन और विविध भोजन के लिए एक शानदार विकल्प है बेहतर स्वास्थ्य और कल्याण हमारे पालतू जानवरों का।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
कुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंगकुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंग
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
पेटू कुत्ते के भोजन के बारे मेंपेटू कुत्ते के भोजन के बारे में
कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
समग्र भोजन आप जानते हैं कि यह क्या है और इसमें क्या शामिल है?समग्र भोजन आप जानते हैं कि यह क्या है और इसमें क्या शामिल है?
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
» » हमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें
© 2021 taktomguru.com