taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों के मुखर तारों को क्यों नहीं हटाएं

सभी जीवित प्राणियों भौंकने और meowing साथी जानवर के मामले में इशारों और आंदोलनों के माध्यम से संवाद करने की क्षमता है, लेकिन मुख्य रूप से लगता है के माध्यम से,। दुर्भाग्य से एक शल्य चिकित्सा तकनीक है कि स्वर रज्जू कटौती, पशु को रोकने बनाने के लिए एकदम सही ढंग से सामान्य रूप से लगता है, इस तकनीक cordectomy कहा जाता है।

एक cordectomy में पशुचिकित्सा कुत्ते के गले में एक चीरा बनाता है या उसके थूथन जानवर के मुखर chords में कटौती करने से उपकरणों को बजाते हैं, यह उल्लेखनीय है कि इस सर्जरी पूरी तरह से, कुत्ते म्यूट करता है नहीं करता है क्योंकि कुत्ते उपचार जारी कर सकता है के बाद पेंटिंग की तरह लगता है।

File000669615981

निजी तौर पर एक पशु चिकित्सक के रूप में, एक अनावश्यक सर्जरी कि संवाद करने के लिए जानवरों के अधिकारों का उल्लंघन, मुझे पूरा विश्वास है कि अनावश्यक सर्जरी पशु चिकित्सा अभ्यास के लिए प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, हम भूल जाते हैं नहीं होना चाहिए कि हम और पशुओं के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए चोट के लिए नहीं करने के लिए कर रहे हैं । 

वहाँ देशों है कि "कॉस्मेटिक सर्जरी `की यानी कान फसल इस तरह निषेध मना किया है, पूंछ और स्वर रज्जू चिकित्सा औचित्य के बिना पशु के स्वास्थ्य (जैसे ट्यूमर या गंभीर रूप से घायल है कि निर्णय करने के लिए पशु चिकित्सक की आवश्यकता होती है के रूप में) को प्रभावित करके कर रहे हैं उदाहरण ब्राजील और यूरोप के कई देशों, दुख की बात है मेक्सिको में अभी भी अनुमति है।

 कुत्ते द्वारा उत्पन्न आवाजें ध्यान आकर्षित करने का अपना तरीका है, यह भावना, भावना या आवश्यकता के प्रति प्रतिक्रिया है। यदि मानव उसे भाषण से वंचित किया जा रहा है, मूक कुत्ते के जीवन नीरस परीक्षा, किसी भी प्रतिक्रिया पर्यावरण संभव बिना एक शाश्वत एकालाप हो जाता है।




कॉर्डक्टोमी के परिणाम (मुखर तारों का काटने)

  • संवाद करने में असमर्थता के कारण अवसाद
  • संभावित पोस्टरेटिव संक्रमण
  • भयभीत और घबराहट कुत्तों, क्योंकि जानवरों को अन्य जानवरों को ध्वनि के साथ डराता है, ऐसा करने में सक्षम नहीं होने पर, आपका कुत्ता भयभीत हो सकता है
  • आपका पालतू हिंसक हो सकता है, आपका ध्यान पाने का कोई और तरीका नहीं है, यह शारीरिक रूप से ऐसा करेगा, उदाहरण के लिए, काटने
  • दर्दनाक पालतू जानवर, एक अनावश्यक सर्जरी होने के लिए जानवर जो ध्वनि को उत्सर्जित करने में सक्षम होने के बिना जागने पर आघात देता है, इससे चिंतित जानवर पैदा हो सकते हैं।

21 अगस्त, 2014 को, ला Canófila मैक्सिकन संघ, विश्वविद्यालय अध्ययन के केंद्र और Galleros स्टेट्स नुएवो लियोन की एसोसिएशन, राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष, एक पहल है जो पूछा, अन्य बातों के अलावा करने के लिए बनाया द्वारा समर्थित है, की अनुमति दी कुत्तों को मुखर तारों को काटिये ताकि वे अपने भौंकने से परेशान न हों।  

यह पहल सामाजिक नेटवर्क और पशु प्रेमियों के बीच हलचल पैदा की, जानवरों के दुरुपयोग पर विचार और जो लोग यह पेज हम पूरी तरह सहमत हूँ करने के लिए सहयोग, जानवरों और आवाज से वंचित नहीं किया जाना चाहिए संचार का सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक जब से कांग्रेस में भेजी गई पहल में निम्नलिखित अंक भी शामिल हैं:

  • संगठनों को सड़क पर रहने वाले जानवरों, कुत्तों और बिल्लियों दोनों को बचाने से रोकें, और फिर उन्हें गोद लेने के लिए दें।
  • अज्ञात जानवरों को हटा दें ताकि वे सार्वजनिक सड़कों पर न हों।

 पशु संरक्षण संगठनों और सामाजिक नेटवर्क उपयोगकर्ताओं के लिए यह पहल, फेसबुक पेज न्यू पशु संरक्षण अधिनियम NL पर हस्ताक्षर एकत्र करने के लिए इस तरह के एक पहल को मंजूरी के लिए नहीं स्थानीय कांग्रेस की आवश्यकता के लिए एकजुट हुए है।

उस ने कहा, हम अपने सभी पाठकों को अपने शोर पालतू जानवरों के लिए ऐसी क्रूर सर्जरी छोड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं, ऐसी ट्रेनिंगें हैं जो निरंतर भौंकने की समस्या को हल कर सकती हैं। आपको विकल्प देने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें, कृपया अपने पालतू जानवरों के संचार के उस महत्वपूर्ण स्रोत को न लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
बोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरीबोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरी
मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
कुत्तों के लिए एस्केलेटर का खतराकुत्तों के लिए एस्केलेटर का खतरा
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
अंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित हैअंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित है
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
एक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करें
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
» » अपने पालतू जानवरों के मुखर तारों को क्यों नहीं हटाएं
© 2021 taktomguru.com