taktomguru.com

कुत्ते खुद को दर्पण में पहचानते हैं

कुत्ता-दर्पणइस विवादास्पद मुद्दे में मेरी रुचि कई साल पहले शुरू हुआ जब मेरे प्रिय कूद एक साइबेरियाई शानदार, बहुत रुचि और विशेष रूप से गर्व के साथ आईने में देखा, उसने देखा जैसे कि वह पसंद आया कि वह क्या देखा था, कहने के लिए "लग रहा था लेकिन मैं कितना सुन्दर हूं। "

कूद अन्य नर कुत्ते के साथ एक सुंदर आक्रामक था, लेकिन कुत्ता देखा में दर्पण स्पष्ट रूप से पता था कि पसंद यह उसके था। एक दिन के रूप में वह देखा और छवि है कि परिलक्षित होता था में reveled, वह अपने सिर पर रोटी का एक टुकड़ा डाल दिया तो वह केवल दर्पण के माध्यम से और मेरे आश्चर्य देख सकता था उसके सिर कर दिया रोटी का टुकड़ा को पकड़ने के लिए । उस समय मैं बहुत स्पष्ट हूं कि कुत्ते को दर्पण में पहचाना गया था।

बाद में यह नाना, कूद की बेटी है, जो इस विषय में मेरी रुचि रखा जब पिल्ला और कुछ दोस्तों के वह गायब हो गया के साथ बार के लिए हमारी लगातार यात्राओं में से एक है और हमें आगे की टाँगों का सामना बदलें डूबने और snarling के साथ वृद्धि बाथरूम में थे दर्पण में मौजूद छवि के लिए। थोड़ी देर से वह जिज्ञासा के लिए रास्ता देने के लिए उस छवि के साथ खुद का सामना करना बंद कर दिया और उसे देखकर, उसे पहले से ही एहसास हुआ था कि वह उसे थी। सबसे पहले, के रूप में हम अपने बचपन में और यदि किसी ने हमें बताया था कि उस छवि हम आईने में देखा हमारा था हम में से कोई भी, उनकी प्रतिक्रिया तर्क था होगा, "जो कि कुत्ता है और है कि मुझे चुनौती" ,

एक और अवसर पर और दर्पण के साथ अपने पहले संपर्कों के दौरान और लिफ्ट में अपनी पहली यात्रा के दौरान पैनोरमा समान था। वहां मैं उसके साथ और सबसे बड़ी प्राकृतिकता के साथ लिफ्ट पर चढ़ने के लिए कूद गया, लेकिन ....... के रूप में दरवाजे नाना खोला कि वह क्या सामने देखा (वह और कूद) और दो (जिसमें मैं न मानो वह वह एहसास होता है कि यह मेरे और मेरे साथी था निर्धारित) कि मुझे कोई संदेह नहीं है दो कुत्ते थे सामना में

उन विवरणों को कभी दोहराया नहीं गया था जब नाना को समझ में आया कि वह दर्पण में जो दिखाई दे रही थी वह खुद और उसके साथी थे।

तब से सभी कुत्तों कि मेरे जीवन के माध्यम से पारित किया है दर्पण परीक्षण (मेरे दर्पण परीक्षण कोई परीक्षण गैलप अप्रचलित) किए गए हैं, और सभी शान से छोड़ दिया है। पिल्ला स्नूप सूंघ, उनका मानना ​​है कि वे एक और कुत्ता भी, दर्पण के पीछे देखने के लिए जब वे आम तौर पर वे एहसास है और उनकी जिज्ञासा खोना देख रहे हैं, वे केवल आईने में अपने आप को निरीक्षण अगर आप अपने नजर में नहीं कर रहे हैं प्रत्यक्ष लेकिन यदि वे आपको दर्पण के माध्यम से देखते हैं, तो वे जानते हैं कि वे दर्पण में जो देखते हैं वह आप नहीं हैं, बल्कि आपकी छवि है। लेकिन अगर संयोग से एक अपरिचित कुत्ते दर्पण छवि में आता है तो प्रतिक्रिया में ही है जैसे कि वे एक कुत्ते वे नहीं जानते सामना कर रहे थे और ऐसा होता है क्योंकि यह आईने में पहले से ही था उसे था और वह यह जानता है।




वयस्कों के साथ प्रतिक्रिया के समान है, मैं वयस्क कुत्ते जो दर्पण, स्नूप के साथ संपर्क नहीं किया है मतलब है, वे डर, snarling सब जब तक वे समझते हैं कि वे, प्रक्रिया है कि कम या ज्यादा ही कम समय हो सकता है।

गैलप का परीक्षण (70 के दशक में तैयार किया गया है) बस चिम्पांजियों, डॉल्फिन और हाथियों और इतने सारे वैज्ञानिकों (जो कुछ कुत्तों के साथ नहीं रहते) ने फैसला सुनाया कि कुत्ते आईने में खुद को पहचानने में सक्षम है बीत चुके हैं। कुत्तों और अन्य स्तनधारियों जीवित नहीं है परीक्षण एक संकेत है कि आप खुद को आईने में पहचान नहीं पा रहे, केवल कि परीक्षण गलत है नहीं है।

धारणा है कि कुत्तों और अन्य स्तनधारियों आईने में मान्यता प्राप्त नहीं हैं है, लेकिन मानव प्रजाति है कि उनके उत्सुकता में सब कुछ पता है और सब कुछ समझाने के लिए की egocentrism का एक और प्रदर्शन हमेशा सबसे स्पष्ट स्वयं के लाभ के खारिज और बाकी की हानि के लिए प्रजातियों का।

जानवरों की प्रजातियों के बाकी एक आईने में मान्यता प्राप्त नहीं है, तो हम शायद ही के रूप में "अधिक विकसित" प्रजाति क्योंकि सभी जानवर, नदियों जहां परिलक्षित होते हैं में पीने अगर डर उन्हें पीने से रोकने के मान्यता प्राप्त नहीं है इस संयंत्र पर चलने के लिए आए हैं सकता है, यहां तक ​​कि मैं एक वृत्तचित्र मैं हाल ही में देखा है जिसमें पानी में परिलक्षित कुछ भालू स्वयं की छवि के साथ खेल शावक याद है, अभी तक नहीं सीखा था कि यह अपनी छवि के रूप में किसी भी मानव पिल्ला क्या होगा लेकिन निश्चित रूप से नहीं लगता एक पल के लिए संदेह है कि किसी दिन वे जान जाएंगे कि वे क्या हैं।

लेखक: मार्टा डान्स (कैनाइन एथोलॉजिस्ट)

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते वाक्यांशकुत्ते वाक्यांश
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
बिल्लियों इतनी स्वतंत्र नहीं हैं: सैली की कहानीबिल्लियों इतनी स्वतंत्र नहीं हैं: सैली की कहानी
`बिल्ली`: चूहों के साथ संबंध (अध्याय 4)`बिल्ली`: चूहों के साथ संबंध (अध्याय 4)
भोजन के एक टुकड़े की रक्षा के लिए पिल्ला शेरों के साथ संघर्ष [वीडियो]भोजन के एक टुकड़े की रक्षा के लिए पिल्ला शेरों के साथ संघर्ष [वीडियो]
Flirty magpies: जानवर जो खुद को दर्पण में पहचानते हैं।Flirty magpies: जानवर जो खुद को दर्पण में पहचानते हैं।
समुद्र में गिरने वाली एक कुतिया एक महीने बाद एक द्वीप पर दिखाई देती हैसमुद्र में गिरने वाली एक कुतिया एक महीने बाद एक द्वीप पर दिखाई देती है
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज नाना और प्लूटोहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज नाना और प्लूटो
बेगी, अंधे कुत्ते की कहानी!बेगी, अंधे कुत्ते की कहानी!
कौन ट्रेन करता है?कौन ट्रेन करता है?
» » कुत्ते खुद को दर्पण में पहचानते हैं
© 2021 taktomguru.com