taktomguru.com

पवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्ली

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

एक साथी मिलनसार, cuddly और संवेदनशील, एक गहरी देखो के साथ आत्मा में प्रवेश करता है। कोई आश्चर्य नहीं कि यह एक पवित्र बिल्ली जिसका रहस्यमय मूल एक सुंदर किंवदंती है कि इस नस्ल के किसी भी प्रेमी के लिए है क्योंकि कुछ, सब के बाद, जो इस तरह के एक वफादार साथी के अतीत के बारे में परवाह करता है लेता बताते हैं माना जाता है?

रहस्य और किंवदंती के बीच बर्मा की पवित्रता की उत्पत्ति। इस दौड़ के जन्म पर शायद ही कोई डेटा है और सिद्धांत जो यूरोप में इसकी उत्पत्ति और इसके आगमन दोनों को समझाने की कोशिश करते हैं, विविध हैं। ज्यादातर के लिए, क्या स्पष्ट लगता है कि इस बिल्ली दक्षिण पूर्व एशिया, विशेष रूप से बर्मा में, जहां यह माना जाता है कि वे बौद्ध मंदिरों के संरक्षक थे, और पहली खबर हम वापस करने के लिए हमारे महाद्वीप में उनके अस्तित्व का है से आता है 20 वीं शताब्दी के पहले वर्ष।

सबसे व्यापक परिकल्पना इंगित करती है कि यह ब्रिटिश नौसेना के मेजर गॉर्डन रसेल था, जो इस जाति की यूरोप के लिए यात्रा के लिए जिम्मेदार था। ऐसा लगता है कि लाओ-त्सुन के भिक्षुओं ने इस सैनिक को अपनी सुरक्षा के लिए कृतज्ञता में पवित्र बिल्लियों की एक जोड़ी के साथ प्रस्तुत किया, हालांकि ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि वे गुलाम द्वारा चुराए गए थे।

पुरुष यात्रा पर मर जाएगा, जबकि महिला सीता, गर्भवती, 1 9 1 9 में फ्रांस पहुंचीं, जहां उन्होंने उन पिल्लों को जन्म दिया जिनके लिए यह दौड़ पश्चिम में उतरनी है। एक और संस्करण बताता है कि यह एक अमेरिकी करोड़पति था जिसने मध्य पूर्व में एक क्रूज के दौरान इन बिल्लियों की एक जोड़ी प्राप्त की, जो दास-लाउन मंदिर से चुरा लिया गया था। अमेरिकी ने उन्हें मैडम थोडेडे हदीच को दिया जो 1 9 20 में केवल गर्भवती महिला के साथ फ्रांस पहुंचेंगे, क्योंकि पुरुष यात्रा के दौरान मर जाएगा। हालांकि, इस नस्ल विशेषज्ञ सिमोन Poirier का मानना ​​है कि पहले नमूनों पैरों के सिरों के साथ एक स्याम देश के बीच एक क्रॉस से पैदा हुआ और सफेद longhaired बिल्ली, एक तथ्य यह है कि अच्छा 1923 या 1924 में खड़ा में चिह्नित किया गया।

1 9 25 में इस दौड़ को आधिकारिक तौर पर फ्रांस में मान्यता मिली थी और एक साल बाद, पेरिस में फ्रांस और बेल्जियम के कैट क्लब द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फेलिन प्रदर्शनी में पहली बार इसे प्रस्तुत किया गया था। बिल्ली «Poupée डी Madalpour» इस नस्ल के सबसे महत्वपूर्ण पूर्वजों में से एक माना जाता है।

एक विश्वास जो उसे सशक्त बनाता है

यह इस समय ठीक है जब आकर्षक किंवदंती फैलती है जो इस बिल्ली की अनोखी विशेषताओं की उत्पत्ति को समझाने की कोशिश करती है और इसे उपन्यासकार मार्सेल एडम के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। कहानी के मुताबिक, बुद्ध के समय से पहले दौड़ के पूर्वजों, बर्मा में किट्टाह भिक्षुओं के साथी थे। लाओ-त्सुन मंदिर को मुन-हा नाम के एक पुराने और बुद्धिमान पुजारी द्वारा संरक्षित किया गया था और एक सौ पवित्र सफेद बिल्लियों की रक्षा के तहत "सिंह" धार्मिक और मित्र का साथी था। मुन-हा ने देवी सुन-केयान के लिए एक महान भक्ति का दावा किया-

केएस आत्माओं के स्थानांतरण के लिए जिम्मेदार था और नीलमणि आंखों के साथ एक सुनहरा मूर्ति द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया था जो पुरुषों के लालच को आकर्षित करता था। एक दिन मंदिर को सियाम से बैंडिट्स पर हमला किया गया था, और जब पुजारी उन्हें अपनी देवी के प्रतिनिधित्व को चुरा लेने से रोकने के लिए कदम उठाता था, तो वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। समय वह अपने अंतिम सांस exhaled में, "सिंह" अपने स्वामी के सिर पर कूद गया और चमत्कार हुआ: उसकी विरासत प्रतिमा के शरीर के रूप में सुनहरा कर दिया उसकी आँखें, पीली से पहले, वे नीले नीलमणि दिया उसके पैर, सिर और पूंछ बर्मी पृथ्वी की तरह अंधेरे हो गए, जबकि उसके पैर सफेद, पवित्रता का प्रतीक रखा गया, आदरणीय मुन-हा के चांदी के बाल याद कर रहे थे। इस घटना से उत्साहित, बाकी भिक्षुओं ने बैंडिट का सामना किया और मंदिर को बचाने में कामयाब रहे।

सात दिन बाद "सिंह" मर गया, देवी Tsun-Kyan-KSE और एक दूसरे चमत्कार करने के लिए पुजारी की आत्मा लेने मंदिर बिल्लियों सभी एक ही सुंदरता है कि उसके साथी की मृत्यु हो गई फायदा हुआ बन गया में हुआ था। किट्टा पुजारी मुन-हा के उत्तराधिकारी को नामित करने के लिए मिले और सभी बिल्लियों ने भिक्षुओं के सबसे छोटे लोगों के आस-पास चुप्पी में संपर्क किया जो पुराने धार्मिक स्थान की जगह ले चुके थे।

उस दिन से, उन्हें पवित्र भालू माना जाता है क्योंकि वे पुजारी की आत्मा देवी को ले जाते हैं।

दौड़ का विचार

बर्मा का पवित्र द्वितीय विश्व युद्ध में तब तक बढ़ गया जब यह विलुप्त होने का गंभीर खतरा था।

हालांकि, जल्द ही मिस बॉयर और श्रीमती सिमोन पोइरियर समेत कई प्रजनकों के प्रयासों के लिए बिल्ली के प्रदर्शन प्रदर्शनियों में एक अधिमानी जगह पर कब्जा करने के लिए वापस आ जाएगा। उस समय, फारस के साथ कुछ पारियों का उपयोग असंगतता को सीमित करने और उनके द्वारा किए गए आकार के रूप में पुनर्प्राप्त करने के लिए किया जाता था।




युद्ध से पहले बिल्लियों। 1 9 50 में जब दौड़ बर्मी और बर्मी के साथ भ्रमित होने से बचने के लिए आधिकारिक तौर पर बर्मा के पवित्र स्थान का नाम लेती है। तब से, इसका अंतरराष्ट्रीय प्रक्षेपण उल्कापिंड रहा है: इसे पेश किया गया था

1 9 60 में जर्मनी और नीदरलैंड्स में 1 9 64 में ग्रेट ब्रिटेन में 1 9 65 में संयुक्त ... इस समय दौड़ ज्यादातर क्लबों और संघों द्वारा मान्यता प्राप्त है और जनता के पक्ष में आनंद लेती है।

चरित्र और ब्रीडिंग

बर्मा का पवित्र एक शांत और मधुर चरित्र के साथ एक बहुत बुद्धिमान बिल्ली होने के लिए जाना जाता है। यह परिवार के जीवन को आसानी से adapts, क्योंकि यह एक बहुत मिलनसार पुरुष जो सुचारू रूप से हालांकि यह उनके मालिक की जरूरत लाड़ और उसके रक्षक का ध्यान जो हमेशा साथ देने का बहुत अधिकार है अन्य पालतू जानवरों के साथ अपने जीवन के शेयरों है, यहां तक ​​कि में सबसे कठिन क्षण, क्योंकि इसे बहुत संवेदनशील माना जाता है। मामूली सक्रिय और चंचल, शिक्षित करना बहुत आसान है: धैर्य और स्नेह के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक पवित्र बर्मी सीख नहीं सकता है। वह घर और उसके मालिक की गतिविधियों में शामिल होना पसंद करता है, हालांकि, जब वे बहुत सक्रिय हो जाते हैं, तो वह एक अच्छी झपकी का आनंद लेने के लिए चुप्पी में सेवानिवृत्त होता है। एक बहुत ही मधुर आवाज के साथ, जब बात की जाती है, तो वह नरम और बुद्धिमान मेयो के साथ प्रतिक्रिया करता है।

यह एक यौन रूप से अस्थिर बिल्ली है क्योंकि मादाएं सात महीने से पुन: उत्पन्न होती हैं जबकि पुरुष आठ या नौ महीने से करते हैं। पवित्र बर्मा की संतान पूरी तरह से सफेद पैदा होती है - अंक दिन के बाद प्रकट होने लगते हैं और जब वे एक महीने तक पहुंचते हैं तो अच्छी तरह परिभाषित होते हैं। हालांकि, यह दो या तीन साल की उम्र में है जब रंग बिंदुओं के विपरीत और गुणवत्ता उनके इष्टतम क्षण तक पहुंच जाती है।

केअर

हफ्ते में कम से कम एक बार पवित्र बर्मा के बाल ब्रश करने की सलाह दी जाती है, जो इसे शांत करने, गिरने वाले अवशेषों को खत्म करने और परजीवी की उपस्थिति को नियंत्रित करने के लिए काम करेगा। ब्रश के साथ ऐसा करना सबसे अच्छा है जो प्लास्टिक नहीं है क्योंकि यह सामग्री स्थैतिक बिजली उत्पन्न करती है, जो जानवर के लिए बहुत तनावपूर्ण है। मोल्डिंग सीजन में हमें ब्रशिंग में वृद्धि करना चाहिए।

भोजन के लिए, यह आवश्यक है कि यह अच्छी स्थिति में न केवल अपने स्वास्थ्य बल्कि मंथन के बनावट और रंग को बनाए रखने के लिए गुणवत्ता का हो। आपको गीले भोजन या प्रोटीन समृद्ध फ़ीड प्राप्त करना चाहिए और पोषक तत्वों में संतुलित होना चाहिए, हालांकि आपको हमेशा बिल्ली की गतिविधि के आधार पर भोजन योजना के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

जहां तक ​​स्वास्थ्य का संबंध है, यह नस्ल तब तक समस्याएं पेश नहीं करता है जब तक कि उसका आहार सही न हो, इसकी टीकाएं और ड्यूमरिंग कैलेंडर का पालन किया जाता है और इसका मास्टर आवश्यक देखभाल प्रदान करता है।

यह जानना आवश्यक है कि पर्यावरणीय परिस्थितियां मंडल के रंग को प्रभावित करती हैं। इस प्रकार, एक ठंडे और आर्द्र क्षेत्र में रहने वाले एक पवित्र बर्मा एक अंधेरे मंडल पहनेंगे, जबकि गर्मी और सूरज की रोशनी का आनंद लेने वाले हल्के बाल होंगे।

खामियों

गंभीर दोषों को रंगीन हिस्सों पर सफेद धब्बे या इसके विपरीत, सफेद भागों पर रंगीन धब्बे माना जाता है। दस्ताने जो बहुत ज्यादा बढ़ते हैं, वे अच्छी तरह से नहीं देखे जाते हैं, साथ ही साथ हिंद पैर के दस्ताने पर स्पर्स की अनुपस्थिति भी नहीं देखी जाती है। दूसरी ओर, एक उंगली जो दस्ताने और कानों में कुछ सफेद क्षेत्र को कवर नहीं करती है, मुखौटा और पूंछ अयोग्यता का मानना ​​है।

आंखें जो नीली नहीं हैं उन्हें भी अपूर्णता, स्ट्रैबिस्मस, एक लंबा नाराज, अंधेरा आवरण और पूंछ और विकृतियों के साथ पूंछ माना जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
रगड़, रग गुड़ियारगड़, रग गुड़िया
अर्थ के साथ बिल्लियों के लिए मिस्र के नामअर्थ के साथ बिल्लियों के लिए मिस्र के नाम
मेन कून: सम्मानित कोलोससमेन कून: सम्मानित कोलोसस
कुत्ते की उत्पत्ति और विकासकुत्ते की उत्पत्ति और विकास
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
» » पवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्ली
© 2021 taktomguru.com