taktomguru.com

एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग

एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग

हेजहोग एक जंगली जानवर है कि एक समय के लिए अब घरेलू पालतू जानवर के रूप में उपयोग करना शुरू हो गया है। एक विदेशी जानवर होने के नाते, हासिल करना मुश्किल है और निश्चित रूप से जिस देखभाल को हमें प्रस्तुत करना होगा वह कई और विविध हैं।

अगले लेख में हम आपको बताते हैं एक हेजहोग कैसे खरीदें और निश्चित रूप से, जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए आपको किस तरह से इसका ख्याल रखना चाहिए।

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि किस तरह से हेजहोग हासिल करना है हम एक अपरंपरागत जानवर के बारे में बात कर रहे हैं। एक हेजहोग ख़रीदना कुत्ता या बिल्ली खरीदने जितना आसान नहीं है और उस अर्थ में यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें।

हेजहोग हासिल करने के तीन विशिष्ट तरीके हैं और ये हैं:

  • इसे एक व्यक्ति के माध्यम से अधिग्रहित किया जा सकता है: हम पालतू जानवर के पिछले मालिक से निपट सकते हैं और इस प्रकार एक समझौता बंद कर सकते हैं जिसके माध्यम से हम अपना हेजहोग खरीदते हैं।
  • इसे एक दुकान में खरीदा जा सकता है: स्टोर जो हेजहोग का विपणन करता है वह बहुत ही खास है क्योंकि हम एक विदेशी जानवर के बारे में बात कर रहे हैं। इसे इस तरह से हासिल करने के लिए हमें स्टोर ढूंढना होगा और इस सौदे को बंद करना होगा जिसके माध्यम से हम हेजहोग प्राप्त करेंगे।
  • इसे एक विशेष हैचर में खरीदा जा सकता है: एक विदेशी जानवर होने के नाते, यह निस्संदेह हेजहोग खरीदने का सबसे सुरक्षित तरीका है। एक हैचर आमतौर पर सबसे भरोसेमंद जगह है जहां हम एक पालतू जानवर के रूप में उपयोग करने के लिए हेजहोग खरीद सकते हैं।

हेजहोग की देखभाल




दूसरी तरफ, यह ध्यान देने योग्य है कि पालतू जानवर खरीदना हमेशा एक ज़िम्मेदारी है क्योंकि यह हमारे ऊपर निर्भर करता है अच्छा स्वास्थ्य और इसलिए, उनकी जीवन की गुणवत्ता। इस अर्थ में, कुछ मुद्दों को हल करना जरूरी है जो हेजहोग को एक नाजुक जानवर बनाते हैं जिसे हमें दैनिक और जिम्मेदारियों का ख्याल रखना चाहिए।

यह बहुत संभावना है कि हेजहोग रात में घूमता है
यह बहुत संभावना है कि हेजहोग रात में घूमता है

सबसे पहले, यह जानने के लिए कि हेजहोग एक अकेला जानवर है और मालिकों के रूप में हमें उस आवश्यकता का सम्मान करना चाहिए। को बहुत उज्ज्वल जगहों को पसंद नहीं करते हैं रात में घूमना और दिन के दौरान आराम या गतिहीन खर्च करना बहुत संभव है। चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, हमें जानवर को अपने समय के प्रबंधन के दौरान और उसके आराम के अनुसार उसे अपने जीवन का प्रबंधन करने देना है।

हेजहोग के साथ दयालु व्यवहार करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसके पालन-पोषण से वह मनुष्यों के संपर्क में है। हेजहोग की देखभाल घर के निवासियों के साथ एक अच्छा रिश्ता का तात्पर्य है और उनके प्रति दयालु संकेतों की आवश्यकता है। एक अच्छी तरह से सामाजिक हेजहोग यह एक जानवर है कि बचपन से लोगों के साथ एक दोस्ताना तरीके से निपटने के लिए उपयोग किया जाता है।

अंत में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि सेक्स हेजहोग में निर्धारित कई दृष्टिकोणों को निर्धारित करता है। उस अर्थ में, मादा का चरित्र बहुत अधिक अनुकूल है पुरुष का, यही कारण है कि, पुरुष पशु होने के लिए, हमें उसके उपचार के संबंध में अच्छे शिष्टाचार को झुका देना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
हेजहोग खिला रहा हैहेजहोग खिला रहा है
हेजहोग की विभिन्न किस्मोंहेजहोग की विभिन्न किस्मों
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
दुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवरदुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवर
जमीन हेजहोग पेश करनाजमीन हेजहोग पेश करना
कुत्तों की नस्लों को खतरनाक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है?कुत्तों की नस्लों को खतरनाक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है?
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
मॉलोरकन कैटरमॉलोरकन कैटर
» » एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग
© 2021 taktomguru.com