taktomguru.com

तोतों के मैका hyacinth राजा

मैका जैकिंटो रे डे लॉस Papagayos

मैका जैकिंटो रे डे लॉस Papagayos

Hyacinth Macaw:  आरा hyacinthina या Anodorhynchus hyacinthinus

परिवार: Psittacids।

क्रमPsitaciformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: तोतों के राजा को माना जाता है कि यह दुर्लभ और बहुमूल्य पेस्टिडियम 85 से 9 0 सेमी तक पहुंच सकता है। प्रमुख, बड़े लगभग आय से अधिक, विस्तृत निचले जबड़े, बहुत मजबूत और सही मायने में कठिन, लंबे, घुमावदार और तेज ऊपरी, अब तक पहले से ही प्रमुख कम बिल, जिसका वर्दी रंग से अधिक के साथ एक विशाल शिखर काला एन्थ्रेसाइट है ।

आंखों, गोलाकार, अंधेरे, बहुत उज्ज्वल, दिल के आकार के नींबू पीले रंग के दाग से घिरे होते हैं, जबकि बराबर रंग के आलू की एक पट्टी चोटी के निचले आधार पर सीमा होती है। बाकी पंख कोबाल्ट रंग के धातु प्रतिबिंब के साथ एक सुंदर गहरे नीले रंग के स्वर का है। दोनों लिंगों की एक समान उपस्थिति होती है, जो उन्हें बाहरी रूप से अलग करना लगभग असंभव है। वे ब्राजील के इंटीरियर में अमेज़ॅन जंगल की सबसे मोटी चंदवा में छोटे बैंडों में मुक्त रहते हैं। इन प्रजातियों का व्यापार नहीं किया जाना चाहिए और मूल के देश से इसका निर्यात बिल्कुल प्रतिबंधित होना चाहिए।

जीवनकाल: विश्वसनीय सांख्यिकीय निश्चितता की अनुमति देने के लिए पर्याप्त डेटा की कमी है, लेकिन तीस साल से अधिक के आंकड़े अनुमत हैं।




आवास: चिड़ियाघरों और निजी संग्रहों में, macaws के आराम करने के लिए इसी प्रकार बिखरे हुए नमूनों गिना जाता है और आदेश कैद में उनके प्रजनन बढ़ाने के लिए, विशाल aviaries में समूहों द्वारा होस्ट किया जाना चाहिए। अत्यधिक ठंड और अंतर्देशीय शीतोष्ण देशों की कड़ी सर्दी के बर्फीले हवाओं, लेकिन भूमध्य या उपोष्णकटिबंधीय देशों के सौम्य शर्तों के आदी समर्थन नहीं करते।

खाद्य: सूरजमुखी के बीज, मूंगफली निविदा, हरी मकई, नट, diced सेब, नाशपाती, quinces केले और गाजर, आलू, पकाया सफेद चावल, छोटे meatballs कच्चे कीमा और ब्रेडक्रंब, पटाखे, सूखी बिस्कुट, आदि

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर अनुकूलनीय, वे आसानी से कैद के लिए अनुकूल होते हैं, बशर्ते वे बार-बार ध्यान दें और एक मरीज उपचार जो उनके विश्वास को जीतता है।

दैनिक देखभाल: सुविधाओं की सफाई, बाड़ों की सुरक्षा के रखरखाव और भोजन और पानी के प्रावधान।

प्रजनन: इन पक्षियों को बनाए रखने के सभी प्रयासों को कैप्टिव प्रजनन के लिए चैनल किया जाना चाहिए। कुछ उपलब्ध प्रतियों द्वारा प्राप्त खगोलीय कीमतें एक सजातीय समूह, बहुत कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों की पहुंच के भीतर एक लक्जरी का गठन करती हैं। एक बड़े पार्क या विशाल बगीचे में आठ से दस व्यक्तियों के अलग-अलग समूह होना चाहिए, बेहतर अनुमानित आयु। उनके पास लिथोफिटिक psittaceae के घोंसले के साथ खोखले trunks और रेतीले या चट्टानी ढलान होना चाहिए। एक जोड़े की अचूक संघ मनाया जाता है, तो वे अन्य प्रतियां कि अन्य सार्वजनिक या निजी संस्था इन पंख वाले रत्नों से प्रजनन करने के लिए प्रतिबद्ध करने के लिए भेजा जा सकता है के लिए रिटायर। उम्र के असमानता के साथ-साथ hyacinth macaw के फैलाव, लगभग `असंभव मिशन` उनके `कृत्रिम` प्रजनन प्रदान करता है।

रोगों: बूंदों की असामान्य तरलता से संकेतित पाचन कठिनाइयों को अलग-अलग विसंगतियों के कारण हो सकता है, जिन्हें जल्दी से निपटना होगा। बाहरी और आंतरिक परजीवीकरण को रोका जाना चाहिए।

मैका जैकिंटो रे डे लॉस Papagayos

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
तोतों की चोटी की देखभालतोतों की चोटी की देखभाल
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षीब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
अंग्रेजी बुलडॉग का नस्लीय मानक - वर्तमानअंग्रेजी बुलडॉग का नस्लीय मानक - वर्तमान
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
फ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता हैफ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता है
» » तोतों के मैका hyacinth राजा
© 2021 taktomguru.com