taktomguru.com

सिच्लिड्स की मछली डिस्क गहने

Cichlids के डिस्को मछली गहने

Cichlids के डिस्को मछली गहने

डिस्को मछली: सिम्फिसोडन डिस्कस

परिवार: चिचिल्ड।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: सिच्लिड गहने, लगभग परिपत्र प्रोफाइल की यह मूल्यवान मछली कुल लंबाई में 18 सेमी तक पहुंच सकती है और उससे अधिक हो सकती है। बहुत लंबा शरीर, बाद में अत्यधिक संपीड़ित, डिस्क की उपस्थिति है, इसलिए नाम। सिर, बहुत ऊंचा, स्पष्ट विघटन के बिना शरीर में शामिल हो जाता है और इसकी परिपत्र प्रोफ़ाइल में केवल थोड़ा आकार के मुंह से थोड़ा सा होता है। गोल आंखों, मध्यम रूप से बड़े, काले विद्यार्थियों और सुनहरा लाल रंग के व्यापक irides है। एक अंधेरे ट्रान्सवर्स लाइन आंखों के माध्यम से गुजरने वाले शाखागत परिसंचरण के निचले क्षेत्र में सिर के शीर्ष से ऊर्ध्वाधर रूप से चलती है।

कुछ स्थितियों के तहत सात और लंबवत रेखाएं दिखाई दे रही हैं जो पशु के विशेष शरीर को समझता है। अच्छी चौड़ाई के साथ पृष्ठीय और गुदा पंख बहुत लंबे होते हैं। प्रवाह, बहुत बड़ा और चतुर्भुज नहीं, आधार पर एक काला रेखा है। `बैलेंसिन` में परिवर्तित श्रोणि, आमतौर पर अंधेरे सीमाओं से सजाए जाते हैं। रंग हल्के जैतून ब्राउन से लाल भूरे रंग से बहुत ही परिवर्तनीय हरे रंग के नीले रंग की अनुदैर्ध्य रेखाओं के साथ बहुत परिवर्तनीय है। यह प्रजातियों के अन्य भूरे, नीले या हरे रंग की डिस्क के साथ उलझन में नहीं होना चाहिए। युवा नमूने अधिक `त्रिभुज` और कम रंग होते हैं। वे अमेज़ॅन बेसिन, विशेष रूप से नेग्रो और अमेज़ॅन नदियों के समशीतोष्ण पाठ्यक्रमों से सब्जियों में समृद्ध गहरे पानी में मुक्त रहते हैं।

जीवनकाल: सांख्यिकीय रूप से प्रतिनिधि रिकॉर्ड की कमी है लेकिन यह आसानी से सात या आठ साल से अधिक हो सकता है।




आवास: उन्हें कम से कम 50 सेमी की बहुत अधिक एक्वैरियम की आवश्यकता होती है, जिनकी क्षमता 150 से कम नहीं होगी, लेकिन वे पौधों, जंगल और चट्टानों के साथ प्रदान किए जाने वाले विशाल कंटेनरों में बेहतर विकसित होते हैं, जो आश्रय बनाते हैं। पानी बहुत नरम होना चाहिए, 3-7 डीएच- थोड़ा अम्लीय, पीएच = 6.2-7.0, और 24 और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच टेम्पर्ड होना चाहिए। औसत प्रकाश तैरने वाले पौधों द्वारा sifted किया जाना चाहिए।

खाद्य: सर्वव्यापी और बहुत विविध, `डिस्क` के रख-रखाव और प्रजनन में सफलता की स्थिति बना सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: युवा, शांतिपूर्ण और अबाध होने पर मिलनसार, उम्र के साथ क्षेत्रीय बन सकता है, इसलिए उन्हें बहुत सी जगहों की आवश्यकता है या अलग जोड़ों में रहते हैं।

दैनिक देखभाल: स्थिरांक का रखरखाव, माध्यम की स्पष्टता और नीचे से अच्छी मात्रा में पानी की द्विपक्षीय सिफोनिंग, इसे पीट द्वारा पारित बारिश या वन के एक नए स्थान के साथ बदलना।

प्रजनन: हमें लंबाई में 1 मीटर की चौड़ाई 40 सेमी चौड़ाई और ऊंचाई में 50 सेमी, मछली की चट्टानों, स्किस्च या स्लैग, कुछ तनाव और कोनों में प्रचुर मात्रा में पौधों से ढकी हुई दीवार के साथ एक मछलीघर तैयार करना है। एक निचला फ़िल्टर और बाहरी `पेटाका` फ़िल्टर पानी की स्पष्टता सुनिश्चित करता है जो 28-29 सी पर 6.5 पीएच और 4-5 डीएच की कठोरता के साथ रहेगा। सामान्य टैंक में गठित एक जोड़े को अलग किया गया है, जो कई जीवित शिकार के साथ इसे खिलाने वाले दुल्हन कक्ष में अलग है। बिछाने पौधों के एक कठिन पत्ते पर किया जाता है और दोनों माता-पिता की देखभाल की जाती है। तलना ब्रूडस्टॉक से घिरा हुआ है, जो खुद को एक श्लेष्म स्राव के साथ पोषण देता है जिसे वे अपने पूरे शरीर पर उत्पन्न करते हैं। थोड़ा सा वे आर्टेमिया, साइक्लोप्स और छोटे डेफ्निया के नापलीस स्वीकार करेंगे।

रोगों: विभिन्न सामान्य स्थितियों के प्रति संवेदनशील पीएच, कठोरता या तापमान में अचानक परिवर्तन सहन नहीं करते हैं।

Cichlids के डिस्को मछली गहने

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचनाब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
» » सिच्लिड्स की मछली डिस्क गहने
© 2021 taktomguru.com