taktomguru.com

बिल्ली की दुनिया के रहस्य को समझने के लिए एक किताब

बिल्ली की दुनिया के रहस्य को समझने के लिए एक किताब

बिल्ली की दुनिया के रहस्य को समझने के लिए एक किताब

दुनिया में सबसे लोकप्रिय पालतू जानवरों में से एक: बिल्ली। हजारों साल पहले उन्होंने मनुष्यों के साथ अपनी दोस्ती शुरू की और हर बार उन्हें हमारे घरों और दिलों में अधिक से अधिक पेश किया गया। लेकिन, बिल्लियों की एक और गूढ़ दुनिया क्या है! बहुत से लोग कहते हैं कि वे उन्हें पसंद नहीं करते क्योंकि उन्हें लगता है कि वे "भ्रामक" हैं, जैसे कि वे "कुछ साजिश कर रहे थे"। खैर, यह भावना एक वास्तविकता पर आधारित है: सामान्य लोगों को पता नहीं है कि हमारे प्रिय बिल्ली के मास्कॉट की आंतरिक दुनिया में क्या होता है। यही कारण है कि, आज, "एंथ्रो-जूलोगिस्ट", जीवविज्ञानी की मदद से जॉन ब्रैडशॉ और उनकी पुस्तक "बिल्ली सेंस" हम रहस्यमय दुनिया में प्रवेश कर सकते हैं जो बिल्ली के इंटीरियर में रहता है।

प्रसिद्ध बिल्ली का बच्चा विशेषज्ञ, जॉन ब्रैडशॉ हमें खोज के साहस पर ले जाता है, बिल्ली व्यवहार और 30 से अधिक वर्षों के लिए लोगों के साथ बिल्लियों के रिश्ते की अपनी पढ़ाई करने के लिए धन्यवाद, आज कैसे लोगों को बिल्लियों लगता है पर नवीनतम अनुसंधान पर एक गहरी नजर पेशकश, कैसे उनके आसपास दुनिया की व्याख्या करने के लिए, और क्या वे व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं। यह सब उसके काम "बिल्ली सेंस" में है।

यह कैसे है ब्रैडशॉ में "सोसाइजेशन" जैसे विषयों को शामिल किया गया है, जहां हम कब और कैसे सामाजिक जन के साथ "प्रशिक्षण" बिल्ली के बच्चे के महत्व के बारे में बात करते हैं: आवश्यकताओं के पीछे विकासवादी कारणों के बारे में versando: कैसे cats- "नकचढ़े खाने वालों `के तनाव को कम करने के बारे में प्रशिक्षण बिल्लियों की पौष्टिक विशिष्टताओं- और कई और।

पुस्तक आकर्षक अनुसंधान और इतिहास से भरा है। ब्रैडशॉ उन शोध परियोजनाओं से प्राप्त जानकारी साझा करता है जिसमें वह शामिल थे, साथ ही अपनी बिल्लियों के अनुभवों से भी। यह उन बिल्लियों के मुद्दे को भी संबोधित करता है जो स्वतंत्र रूप से घूमते हैं और वन्यजीवन पर उनके प्रभाव के आसपास विवाद। यह "कैसे करें" प्रकार या ऐसी चीज का मैनुअल नहीं है, न ही यह एक "खुलासा" पढ़ना है। यदि आप बिल्ली के व्यवहार की समस्याओं के साथ मदद करने के बारे में सरल युक्तियों की तलाश में हैं, तो यह पुस्तक मेरी पहली पसंद नहीं होगी। लेकिन यदि आप बिल्लियों और उनके अद्वितीय चरित्र की बेहतर समझ प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह एक पढ़ा जाना चाहिए।




सालों से मैं रहा हूं बिल्ली के व्यवहार के साथ मोहित और उस में व्यापक बदलाव जब हम एक विशेष बिल्ली से दूसरे में ले जाने के रूप में यदि प्रत्येक नमूना ही खास विशेषताओं का एक सेट के साथ एक व्यक्ति था और यहां तक ​​कि, मैं कहता हूँ एक निश्चित बिल्ली व्यक्तित्व की हिम्मत,। यही कारण है कि मैं मानता हूं कि "बिल्ली सेंस" किसी भी व्यक्ति के लिए उचित पठन है, जो अपनी बिल्ली को स्पष्ट रूप से देखकर खुद से पूछता है कि वहां क्या हो रहा है?

बिल्ली के विकास को ट्रैक करना होम कम्पैनियन शिकारी के लिए Solitaire, ब्रेडशॉ से पता चलता है कि हालांकि बिल्लियों और मनुष्यों कम से कम आठ हज़ार साल के लिए एक साथ रहने की है, बिल्लियों, स्वतंत्र रहने शिकारियों और अपने स्वयं के प्रकार के साथ देखभाल संपर्क, गुण है कि अक्सर के साथ संघर्ष हमारी आधुनिक जीवनशैली। बिल्लियों अभी भी चार में से तीन पैर मजबूती से प्रकृति में लगाया है, और केवल कुछ पीढ़ियों में आसानी से स्वतंत्र रहने पर लौट सकते हैं अपने पूर्ववर्तियों के अनन्य डोमेन लगभग 10,000 साल पहले था।

इस तरह, अगर हम जाते हैं हमारी बिल्लियों के साथ सद्भाव में रहने के लिए, ब्रेडशॉ बताते हैं, पहले, आप उनकी विरासत में मिला लक्षण समझने की जरूरत है: अपने शरीर की भाषा को समझने, उनके पर्यावरण (हालांकि छोटे) काफी दिलचस्प रखने, और तेजी से दोनों अपने सहज ज्ञान प्रबंधन के लिए एक और अधिक सक्रिय प्रोत्साहन थोपना अन्य बिल्लियों के साथ अपने रिश्ते में प्राकृतिक खेल। बहुत सारी जानकारी और कहानियों के साथ एक आकर्षक पठन जो हमें हमारे जरूरी दोस्त के करीब भी लाएगा।

नतन गैसपरोटी द्वारा लिखित

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
» » बिल्ली की दुनिया के रहस्य को समझने के लिए एक किताब
© 2021 taktomguru.com