taktomguru.com

पैक के प्रमुख

नर जो एक झुंड में रहता है वह आम तौर पर प्रभावी होता है, जब तक कोई महिला इस विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति को दूर नहीं ले जाती। नर के समर्थन के साथ, पैक के मादा सिर समूह की ओर जाता है और दृढ़ संकल्प के साथ इसका बचाव करता है। यद्यपि कोई पिल्ले नहीं हैं, फिर भी वह इस भूमिका निभाते हैं क्योंकि वह अन्य वयस्क नमूनों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं। खतरे के मामले में, अनुमानित या वास्तविक, वह प्रतिक्रिया करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। यह जरूरी नहीं है कि झुंड का मादा नेता समूह का सबसे पुराना है, बल्कि यह एक अधिक दृढ़ और दृढ़ स्वभाव वाला होगा। पैक के अन्य सदस्य उसे सम्मान करते हैं और हमेशा उसका पालन करते हैं।

चाउ चो का जोड़ा

चाउ चो का जोड़ा




जंगली में, पदानुक्रम विभिन्न विषयों के बीच संघर्षों द्वारा स्थापित किया जाता है, आमतौर पर अनुकरण किया जाता है। यह विभिन्न चाओ एक ही घर में या एक ही क्षेत्र में रहने वाले चाओ के बीच होते हैं, हालांकि यह उचित नहीं है कि एक साथ एक ही स्थान पर सहवास दो चाउ चाउ पुरुषों क्योंकि जब वे यौवन तक पहुँचते हैं, सहन नहीं की जरूरत नहीं है और दोनों लगातार दूसरे पर अपनी सर्वोच्चता की पुष्टि करने के लिए एक रास्ता तलाशेंगे।

यदि उनमें से एक समूह में हावी है तो दो मादाएं एक ही व्यवहार कर सकती हैं। जब आपके पास एक प्रमुख महिला है तो आपको सावधान रहना होगा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति को पेश न करें जो विनम्र नहीं है। एक पुरुष और एक प्रमुख महिला के साथ, समूह सही सद्भाव में रहेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
गार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षणगार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं
घर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करें
भेड़िया का गर्भावस्थाभेड़िया का गर्भावस्था
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
» » पैक के प्रमुख
© 2021 taktomguru.com